बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गायिका निखिता गांधी के बेहतरीन गीतों के नाम रही “खुरई महोत्सव-24“ की शाम▪️डोहेला में विराजे बद्रीनाथ की पूजा से आरंभ हुआ आयोजन

गायिका निखिता गांधी के बेहतरीन गीतों के नाम रही “खुरई महोत्सव-24“ की शाम

▪️डोहेला में विराजे बद्रीनाथ की पूजा से आरंभ हुआ आयोजन


तीनबत्ती न्यूज : 15 जनवरी ,2024
खुरई : यहां के किला परिसर स्थित डोहेला में विराजमान भगवान बद्रीनाथ के अभिषेक व पूजा अर्चना के साथ विख्यात “खुरई महोत्सव-2024“ का शुभारंभ सांसद श्री राजबहादुर सिंह, युवा नेता अबिराज सिंह ने दीपप्रज्वलित कर शुभारंभ हो गया। पहले दिन मुंबई से आई विख्यात प्लेबैक सिंगर निखिता गांधी ने राबता फिल्म के अपने बेहतरीन गाने ’कुछ तो है तुझ से राबता’ के साथ सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आगाज किया।
__________________________

देखे : प्ले बेक सिंगर निखिता गांधी के गानों की धूम रही “खुरई महोत्सव-24“ में



_________________________

आज मकर संक्रांति के शुभ मुहूर्त पर पूर्वमंत्री व खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह की धर्मपत्नी, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह ने प्रातः खुरई किला परिसर स्थित डोहेला शिवमंदिर में पहुंच कर भगवान शिव का अभिषेक व पूजन किया। उन्होंने परंपरानुसार विप्र बंधुओं को दानदक्षिणा अर्पित की। दिनभर किला मैदान परिसर और इसके आसपास बड़ी संख्या में नागरिकों ने पहुंच कर डोहेला मंदिर समूह और मां बीजासन मंदिर के दर्शन कर हाट-बाजार में मेले के मनोरंजन और खरीददारी का आनंद लिया। 

भव्य, अलौकिक आतिशबाजी के साथ सांध्य बेला प्रसिद्ध गायिका निखिता गांधी एंड आर्केस्ट्रा की बेमिसाल सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के नाम दर्ज हुई। उन्होंने क्रमशः ’तू झूम झूम झूम’ जैसे चर्चित नग्मे गाते हुए एक से एक नायाब फिल्मी और गैर फिल्मी गीत सुनाए। हजारों की संख्या में उपस्थित दर्शकों ने कभी उनके गीतों पर डांस किए, कभी सुर में सुर मिलाए और एक साथ हजारों मोबाइल फोनों की टार्च का उजाला बिखेरते हुए समवेत लय में हाथ हिला कर अद्भुत दृश्य पैदा कर दिया।

     सांसद राजबहादुर सिंह ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि यह खुरई महोत्सव का जिले भर के लोगों को इंतजार रहता है। महत्वपूर्ण कलाकारों को सुनने का अवसर मिलता है। हमारे खुरई विधानसभा क्षेत्र से जनता ने एतिहासिक बहुमत से जिताया इसके लिए धन्यवाद देता हूं। 

इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के प्रतिनिधि के रूप में युवा नेता अबिराज सिंह ने खुरई वासियों को मकरसंक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 2016 में पूर्वमंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने इस महोत्सव की शुरुआत की थी। आज मुंबई के श्रेष्ठ कलाकारों में इस महोत्सव में परफार्म करने की होड़ रहती है।

     उल्लेखनीय है कि पूर्व मंत्री व खुरई विधायक भूपेंद्र सिंह की परिकल्पना से खुरई किला मैदान की हरी घास के विस्तृत मुक्ताकाशी मंच पर होने वाला डोहेला महोत्सव अब “खुरई महोत्सव“ के नाम से पूरे देश में ब्रांड बन गया है। मुंबई के एक से बढ़ कर एक फिल्मी सितारे और प्लेबैक सिंगर, प्रसिद्ध भजन गायक पिछले वर्षों में “खुरई महोत्सव“ में अपने हुनर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चुके हैं।

     कार्यक्रम का संचालन अजीत सिंह अजमानी ने किया। इस अवसर पर सांसद राजबहादुर सिंह, महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी, वरिष्ठ भाजपा नेता लखन सिंह, युवा नेता अबिराज सिंह, खुरई के वरिष्ठ भाजपा नेता रामनिवास माहेश्वरी, पूर्व नपा अध्यक्ष जिनेंद्र कुमार गुरहा, विजय जैन वट्टी, हेम चन्द्र बजाज, खुरई नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती नन्हीं बाई अहिरवार, एसडीएम रवीश श्रीवास्तव, एसडीओपी सचिन परते, सीएमओ दुर्गेश सिंह, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती रश्मि सोनी, मंड अध्यक्ष द्वय हरिशंकर कुशवाहा, प्रवीण जैन, जनपद अध्यक्ष जमना प्रसाद अहिरवार, मनोज दुबे, पार्षद देशराज यादव, बलराम यादव, नीतिराज पटेल राजेंद्र यादव, काशीराम मास्टर, कमलेश राय, मेहरबान अहिरवार, महेश विश्वकर्मा, मिंदर रजक, आकाश परिहार, रवि, सभी पार्षद, एल्डरमेन सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता, सहित लगभग एक लाख लोग उपस्थित रहे।

_______________________




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive