बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar News: थाना प्रभारी बनकर एमबीबीएस छात्र के पिता से मांगे एक लाख रुपए: पाकिस्तान का फोन नंबर निकला

Sagar News: थाना प्रभारी बनकर एमबीबीएस छात्र के पिता से मांगे एक लाख रुपए: पाकिस्तान का फोन नंबर निकला


ती
नबत्ती न्यूज : 05 अप्रैल,2024
सागर। मोबाइल फोन के जरिए ठगने के सायबर क्राइम के मामले तेजी से बढ़ रहे है।  मध्यप्रदेश के सागर में एमबीबीएस छात्र के पिता सायबर ठगी से बच गए। कालेज प्रबंधन से संपर्क करने पर पेरेंट्स बच गए। 
सागर के शासकीय बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे देवास के छात्र के पिता को ठग ने फोन कॉल किया और 1 लाख रुपए की मांग की। उसने कहा कि मैं गोपालगंज थाना प्रभारी बोल रहा हूं। तुम्हारे बेटे को कुछ लड़कों के साथ रेप केस में पकड़ा है। उस पर पुलिस कार्रवाई न हो और भविष्य खराब न हो तो आप तत्काल एक लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दो।
ठग की बात सुन छात्र के पिता घबरा गए और उन्होंने तत्काल बेटे को फोन किया। लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया। इसके बाद उन्होंने बीएमसी प्रबंधन से संपर्क किया और बेटे से बात की। बेटे से बात होने पर पिता ने राहत की सांस ली।
पाकिस्तान से आया था फर्जी काल

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. उमेश पटेल ने बताया कि देवास निवासी देवांश पिता मुकुंद साकोरिकर सागर में रहकर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में 2023 बैच में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। पिता मुकुंद साकोरिकर देवास में एक निजी फैक्ट्री में काम करते हैं। गुरुवार को एमबीबीएस के छात्र देवांश के पिता मुकुंद को अज्ञात नंबर से कॉल आया।उन्होंने रिसीव किया तो ठग ने कहा कि मैं गोपालगंज थाना प्रभारी बोल रहा हूं। आपके बेटे को रेप केस में कुछ लड़कों के उसके साथ काफी ज्यादा मारपीट हो गई है। वह घायल हुआ है और बात नहीं कर पा रहा है। लेकिन पिता मुकुंद ने बेटे से बात करने की बात कही तो ठग ने बात कराई। कॉल पर आवाज आई की पापा मुझे बचा लो। जिसके बाद ठग ने कहा कि बेटे पर पुलिस कार्रवाई न हो, मीडिया में खबर न दूं और उसका भविष्य खराब न हो तो इसके लिए 1 लाख रुपए फोन-पे पर तत्काल ट्रांसफर कर दो। इसके बाद ठग ने फोन काट दिया।

बेटे ने फोन रिसीव नहीं किया तो  पिता की कालेज प्रबंधन से हुई बात
ठग का फोन कटते ही घबराए पिता ने तत्काल बेटे देवांश को फोन किया। लेकिन उसने रिसीव नहीं किया। जिस कारण पिता और घबरा गए। तभी उन्होंने बीएमसी प्रबंधन से संपर्क किया और घटनाक्रम की जानकारी दी। मामले की सूचना मिलते ही बीएमसी प्रबंधन हरकत में आया। तत्काल कॉलेज में देवांश को तलाशा तो वह क्लास रूम में बैठकर पढ़ाई करता मिला। जिस पर प्रबंधन ने देवांश की पिता से बात कराई। बेटे से बात करने के बाद पिता ने राहत की सांस ली। बीएमसी के मीडिया प्रभारी उमेश पटेल ने बताया कि मामले में उक्त नंबर धारक की शिकायत पुलिस में की जा रही है। उक्त फोन कॉल पाकिस्तान से आया था।

___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive