बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खजुराहो लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी रिटायर्ड IAS पर नाम वापसी का दवाब : चुनाव आयोग से शिकायत

खजुराहो लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी रिटायर्ड  IAS पर नाम वापसी का दवाब : चुनाव आयोग से शिकायत





तीनबत्ती न्यूज : 06 अप्रैल ,2024
खजुराहो :  मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा  इन दिनों काफी चर्चा में है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के चुनाव लडने से लोगो की निगाहे थी। दूसरी तरफ  इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा दीपनारायण यादव का नामांकन फॉर्म निरस्त हो गया था। इन्ही खबरों के बीच  शनिवार को खजुराहो से रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका फॉर्म वापस करने के लिए लगातार उन पर दबाव बनाया जा रहा है।
चुनाव आयोग से की शिकायत


खजुराहो लोकसभा सीट से ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी के रूप में रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने चुनाव आयोग से शिकायत की हैं की। उन्होंने पत्र लिखकर  बीजेपी नेताओ पर नामांकन फार्म वापिस लेने के लिए दवाब बनाने का आरोप लगाया ।
उन्होंने लिखा कि ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार के रूप में उन्होंने दो नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर खजुराहो (कलेक्टर पन्ना) के समक्ष 3 मार्च को दाखिल किए। लेकिन 5 मार्च को स्क्रूटनी के दिन पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष राम विशाल बाजपेयी ने मुझे दोपहर 1.36 बजे फोन किया और 16 मिनट 4 सेकेंड बात कर मुझ पर पर्चा वापस लेने का दबाव डाला। उन्होंने खजुराहो मप्र सरकार में किसी भी बोर्ड या निगम से अध्यक्ष पद की पेशकश की इनकार कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि श्रीराम विशाल बाजपेयी भाजपा कार्यकर्ता हैं।
लगाया कि श्रीराम विशाल बाजपेयी भाजपा कार्यकर्ता हैं।
इसके बाद दोपहर 1.55 बजे राजा द्विवेदी (स्थानीय नाम) निवासी ग्राम खड्डी ने मुझे फोन किया। वह भी एक भाजपा कार्यकर्ता हैं, और उनका इरादा वही था जो श्री राम विशाल बाजपेयी का था। और उन्होंने 50 सेकेंड बात की और फिर मैंने बात करने से इनकार कर दिया। इस मामले पर उनसे और उसके बाद दोपहर 2.26 बजे गौरिहार जनपद पंचायत उपाध्यक्ष अमित बाजपेयी उपाध्यक्ष ने मुझे फोन किया और 4 मिनट बात की।
उन्होंने मुझ पर उम्मीदवारी वापस लेने का दबाव डाला और खजुराहो लोकसभा और सरकार में किसी भी बोर्ड या निगम की अध्यक्षता के लिए किसी भी पद की पेशकश की। लेकिन मैंने उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि ये सभी लोग भाजपा से हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से उचित जांच के बाद कार्रवाई करने का आग्रह किया है।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive