बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर में आये दूसरे जिलों के 12 हजार मजदूरों की घर वापसी , 200 बसे लगी भेजने में #COVID19_SAGAR

सागर में आये दूसरे जिलों के 12 हजार मजदूरों की  घर वापसी , 200 बसे लगी भेजने में

 #COVID19_SAGAR

सागर । लॉक डाऊन के दौरान सागर जिले में भारी संख्या में मजदूर आये थे । अब प्रशासन इनकी घर वापसी कर रहा है।  शासन के निर्देषानुसार जिला प्रषासन द्वारा सागर जिले में लॉकडाउन के कारण रूके हुये मध्यप्रदेष के दूसरे जिलों के मजदूरों को बसों के माध्यम से उनके गृह जिले को भेजने का कार्य शुरू हो गया है। कलेक्टर के मार्गदर्षन में सभी संबंधित एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ द्वारा कार्य योजना तैयार की गई। मांग अनुसार बसों की व्यवस्था आरटीओ द्वारा की गई। जिला प्रषासन सागर द्वारा जिस जिले के मजदूरों को भेजा जा रहा उस जिले के कलेक्टर को इसकी जानकारी से अवगत करा दिया गया है ताकि मजदूरों को उनके घर पहुंचने में दिक्कत न आए। 

पढ़िए:  सागर जिले में  प्रधानमंत्री आवास योजना के  27 सौ से अधिक मकान अधूरे, राशि मे हेराफेरी करने वालो को पर होंगी FIR, जिला पंचायत के सीईओ ने की समीक्षा

जिले में लॉकडाउन के कारण लगभग साढ़े बारह हजार मजदूर सागर जिले की विभिन्न तहसीलों में रूके हुये थे। यहां यह मजदूर काम के लिये आए थे। लॉकडाउन होने के कारण ये अपने घरों को जाना चाहते थे परन्तु यातायात के साधन बंद होने से नही जा पा रहे थे। यहा मजदूरों के लिये भोजन एवं रूकने के प्रबंध किये गए थे। राज्य सरकार द्वारा मजदूरों की समस्या को देखते हुये उन्हें बसों के माध्यम से भेजने के निर्देष जिला प्रषासन को दिये गए है।
    मजदूरों को बसों में बैठाने से पहले बसों को सेनेटाईज किया गया। मजदूरों को बसों से भेजने में कोरोना संक्रमण से रोकथाम संबंधी नियमों का पालन किया गया। मजदूरों को भोजन कराया गया। उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिले के विभिन्न स्थानों से मजदूरों को बसों में बैठाकर उनके जिलों के रवाना किया गया। जिस जिले के मजदूर कम संख्या में होंगे उन्हें छोटे वाहन से जैसे, बुलोरो आदि से भेजा जायेगा। सागर में रूके हुये मजदूर उमरिया, शहडोल, सतना, अनूपपुर, सीधी, रीवा, रायसेन, पन्ना, कटनी, झाबुआ, डिंडोरी, दमोह, छिदवाडा एवं बालाघाट आदि जिलों से थे।

पढ़े : कोरोना संकट से उबारने में प्रदेश कीएफएसएल भी कर रही है मदद ,भोपाल और सागर की

 मजदूरों को सकुषल उनके जिले तक पहुंचाया जा सके इसके लिये नोडल अधिकारी और वाहन प्रभारी भी नियुक्त किये गए है। प्रत्येक बस के साथ एक वाहन प्रभारी भी भेजा गया है।
RTO प्रदीप शर्मा ने बताया कि इसके लाइट 200 बसे लगाई गई है। जरूरत पड़ने पर और बसों को मुहैया कराया जाएगा। 
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive