बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डॉ गौर विश्वविद्यालय में 3 मई से ,ऑन लाइन प्लेसमेंट ड्राईव ,कुलपति ने जारी किया वीडियो संदेश

डॉ गौर विश्वविद्यालय में 3 मई से ,ऑन लाइन प्लेसमेंट ड्राईव ,कुलपति ने जारी किया वीडियो संदेश
    
#COVID19_SAGAR

सागर।  डॉ हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय  सागर के प्लेसमेंट सेल ने विगत 17 से 20 मार्च को  मेगा प्लेसमेंट ड्राईव का आयोजन किया था । जिसमे 10 कंपनियों ने आने की सहमति प्रदान की थी परन्तु कोरोना संकट के कारण हुए लॉक डाउन के कारण इस मेगा प्लेसमेंट ड्राइव को स्थगित करना पड़ा था  । सेल द्वारा इस  लॉक डाउन के बढ़ने के चलते कंपनियों से  ऑन लाइन प्लेसमेंट ड्राईव करने हेतु संपर्क किया  और 4 कंपनियों जिसमे ब्रिज ग्रुप सोलुशन, श्रीराम फार्च्यून लिमिटेड, ए.टी.एस. लिमिटेड और सिलारस लिमिटेड ने  ऑन लाइन प्लेसमेंट ड्राईव की सहमति प्रदान की । 

डॉ गौर विवि के कुलपति प्रो आर पी तिवारी का वीडियो संदेश सुनने क्लिक करे


इस वर्ष प्लेसमेंट सेल ने सभी छात्र- छात्राओं से सेल की वेबसाईट www.gupsc.net पर पंजीकृत होने का आग्रह किया था और विभिन्न विषयों के लगभग 650 विद्यार्थियों के अब तक पंजीकरण किया है | सेल ने अंतिम वर्ष के स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं के विद्यार्थियों से  ऑन लाइन प्लेसमेंट ड्राईव में शामिल होने की सहमती माँगी और कुल 230 छात्र- छात्राओं ने इसकी सहमति दी | इनमे बी. कॉम. बी.बी.ए., बी.सी.ए., एम्.सी.ए, एम्.बी.ए, एम्.कॉम. के अतिरिक्त बी.एस-सी, बी.ए. और एम्.एस.सी. के कुछ छात्र - छात्राओं ने सहमति दी । सेल की वाणिज्य विभाग की प्रभारी डॉ. शालिनी चोइथरानी ने बताया कि दिनांक 3 और 4 मई को प्रातः 11 बजे से 5 बजे तक श्री राम फार्चून लिमिटेड के इंटरव्यू ऑन लाइन चलेंगे जिसमे लगभग 200 विद्यार्थी भाग लेंगे । दिनांक 5 व 6 मई को प्रातः 10 बजे से 6 बजे तक सिलारस लिमिटेड कंपनी के  इंटरव्यू चलेंगे और इसमें भी लगभग 190 विद्यार्थियों को शामिल किया गया है | शेष 2 कंपनियों में ब्रिज ग्रुप सोलुशन भी 5 मई को और ए.टी.एस. लिमिटेड 7 एवं 8 मई को प्रातः 10.30 बजे से फोन के माध्यम से  साक्षात्कार लेंगी | इस कार्यक्रम में  छात्र- छात्राओं को एक से अधिक कंपनियों में भागीदारी का अवसर मिलेगा | सेल के प्रभारी प्रो. पुणताम्बेकर ने बताया कि 3 से 6 मई तक होने वाले साक्षात्कारों के लिए छात्र – छात्राओं को सूचना भेज डी गई है ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
हम नाराज हो जेहे तो बचहे का... गोपाल भार्गव
 भार्गव जी नाराज हो  या न हो मनाने की क्षमता मुझमें  नही...गोविन्द राजपूत


कुलपति ने जारी किया वीडियो संदेश

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर. पी. तिवारी ने वीडियो सन्देश के माध्यम से छात्र – छात्राओं को कोरोना संकट के कारण उपजी परिस्थितियों को एक अवसर के रूप में लेकर इस ऑन लाइन केम्पस ड्राईव में उत्साह और पूरी तैयारी से भाग लेने का आग्रह किया है | उन्होंने कहा कि  आगामी समय के बदलाव में छात्रों को स्वयं को समायोजित कर आर्थिक क्षेत्र में अपनी उपयोगिता सिद्ध करने के इस नूतन अवसर को गंभीरता से भुनाना चाहिए  जिससे छात्र – छात्राओं का भविष्य और विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा दोनों बढ़ सके | प्लेसमेंट सेल ने इस लॉक डाउन में भी इस ड्राईव को सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालय के प्रशासन द्वारा सभी स्वीकृतियां त्वरित और  ऑन लाइन देने पर आभार व्यक्त किया ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


उन्होंने विभागों के प्लेसमेंट प्रभारी डॉ सुनीत वालिया, डॉ. रणजीत रजक, प्रो. उमेंश पाटील आदि का भी आभार् व्यक्त किया । सेल ने तमाम परेशानियों के बाद भी  सारी ऑन लाइन व्यवस्था को सुचारू रूप से और समयावधि में संचालित करने के लिए वाणिज्य विभाग की शोध छात्रा नीतू कुशवाहा का विशेष सहयोग रहा  ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

1 comments:

Archive