बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ऋषि कपूर की हिट फिल्म बॉबी ,विट्ठल भाई के गाने,गोपाल भार्गव देखने गए थे जबलपुर फ़िल्म

ऋषि कपूर की हिट फिल्म बॉबी ,विट्ठल भाई के गाने,गोपाल भार्गव देखने गए थे जबलपुर फ़िल्म


सागर । बेहतरीन अदाकार पिछले कई दशकों से हर पीढ़ी के दर्शकों के चहेते फ़िल्म कलाकार ऋषि कपूर अब इस दुनिया मे नही रहे।  संजीदा कलाकार इरफान खान के निधन के बाद फिल्मी दुनिया को दूसरा कलाकार खोना पड़ा। सभी गमजदा है । शोमैन राजकपूर का सागर से सीधा नाता रहा है। गीतकार ,राजनेता और गांधीवादी स्व विठ्ठल भाई पटेल  आर के घराने से जुड़े थे। जब भी राजकपूर का नाम आता है तो विठ्ठल भाई भी याद आते है। 

ऋषि कपूर की बतौर हीरो और डिम्पल कपाड़िया की हीरोईन  फ़िल्म 70 के दशक की "बॉबी" थी। इस फ़िल्म के हिट गीत झूठ बोले कौआ काटे.... और  न चांहू सोना चांदी.... को लिखने वाले  विठ्ठल भाई पटेल थे। इसके वाद विठ्ठल भाई फिल्मी दुनिया में गीतकार के रूप में स्थापित हुए। आर के बैनर के मनपसंद गीतकार विठ्ठल भाई  ने  कई हिट गाने दिए। वही  बॉबी फ़िल्म हिट होने से ऋषि कपूर और डिपंल  चहेते कलाकार बन गए

पढ़े : नहीं रहे फ़िल्म अभिनेता ऋषि कपूर, 67 साल की उम्र में मुंबई में निधन

ऋषि के साथ विठ्ठल भाई भी याद आये
आज सुबह जब ऋषि कपूर के निधन की  खबर फैली तो ऋषि- नीतू सिंह के  प्रशंसको को उनके साथ बॉबी फ़िल्म के गाने और स्व  विठ्ठल भाई भी याद आये  । सोसल मीडिया पर आर के घराने की फोटो के साथ ऋषि,बॉबी फ़िल्म और विठ्ठल भाई भी याद किये गए।  बॉबी के अलावा 40 से अधिक  लोकप्रिय गाने  विठ्ठल भाई ने लिखे। फ़िल्म सत्यम शिवम सुंदरम,सन्यासी, दरिया दिल, विश्वनाथ आदि फिल्मों में। कई अवार्ड भी सिने जगत में स्व: पटेल को मिले। 

लॉक डाऊन में जिनकी फिल्में देखी वही जुदा हुए दो दिन में 

बालीबुड से लेकर आम लोगो में उदासी थी  कि  लॉक   डाऊन  के दौरान जिन कलाकारो की फ़िल्म देख कर घर मे समय बिता रहे थे अब  उनमें से दो बेहतरीन कलाकार इरफान खान और ऋषिकपूर को खो दिया। सहसा विश्वास भी नही हुआ कि अब ये नही है। कल इरफान और आज ऋषि दोनो की फिल्में और उनकी जीवन शैली टीवी पर दिखाई जाती रही है। उदास मन से दर्शकों ने देखा।

पढ़े : सागर के खुरई में फसल कटाई में आई मजदूर की शहडोल में निकली पाजिटिव रिपोर्ट , कलेक्टर और एसपी ने किया निरीक्षण

बॉबी देखने गोपाल भार्गव गए थे जबलपुर
पूर्व नेता प्रतिपक्ष और  गढाकोटा में  गणेश टाकीज के मालिक गोपाल भार्गव  बताते है कि 
आज फिर एक शानदार कलाकार हमारे बीच नहीं रहे। ऋषि कपूर जी मेरे समकालीन थे। फिल्म प्रदर्शन का मेरा व्यवसाय होने के नाते मैंने देखा कि ऋषि कपूर और नीतू सिंह की जोड़ी उस समय फिल्म हिट होने की गारंटी होती थी। वह चॉकलेटी हीरो थे। डिंपल और अन्य समकालीन अभिनेत्रियों के साथ ही।
उन्होंने दर्जनों सफल फिल्में दी। 70 के दशक में उनकी एक हिट फिल्म "दूसरा आदमी" मैंने कई बार देखी ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z



 गोपाल भार्गव के मुताबिक "बॉबी" फिल्म जिस दिन रिलीज हुई तो मैं फिल्म देखने श्री कृष्ण टॉकीज जबलपुर बस से गया। भारी भीड़ थी, एप्रोच लगाई तो मित्र शरद यादव,पूर्व केंद्रीय मंत्री  जो उस समय के छात्र नेता थे, उन्होंने फिल्म देखने की व्यवस्था कराई।
फ़िल्म "दूसरा आदमी" में उनका नीतू सिंह के साथ फिल्माया गाना- "नजरों से कह दो प्यार में मिलने का मौसम आ गया"मैं आज भी गुनगुनाता हूं। इस भागती दौड़ती दुनिया में अब पुरानी यादें ही शेष है जो पीछा नहीं छोड़ती। उनका निधन सिनेमा जगत की अपूरणीय क्षति है। एक अच्छे क्रेजी कलाकार को मेरी श्रद्धांजलि। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाए। 
★विंनोद आर्य    ★तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive