बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कोरोना देवदूतों का बनेगा सागर में मंदिर, अनूठे मंदिर निर्माण की रखी गई आधार शिला

कोरोना देवदूतों का बनेगा  सागर में मंदिर, अनूठे मंदिर निर्माण की रखी गई आधार शिला  

★देवदूतों डॉक्टर,पुलिस,सफाईकर्मी और मीडियाके प्रतीकात्मक स्तंभ बनेंगे

सागर । आपने कई देवी देवताओं के मंदिर पूरे भारत मे देखे होंगे लेकिन क्या इंसानों का इंसानियत के प्रति समर्पण को गौरान्वित  करने बाला कोई मंदिर देखा है यदि नही तो आप बुंदेलखंड के सागर जिले में आईये और देखिए कैसे श्री राम दरबार मंदिर श्रीप्रभाकर नगर दीनदयाल मकरोनिया कमेटी  ने लोकतंत्र के चार स्तम्भों के प्रति लोगो का चिर स्थाई आदर बना रहे इसके लिए मंदिर निर्माण की आधार शिला रखी ।
वैसे तो लोकतंत्र में चार स्तंभ कार्यपालिका न्यायपालिका विधायिका और मीडिया माने जाते हैं । लेकिन  विश्व के सबसे बड़े संकट कोरोना संकट के दौरान चार जीवन रक्षक देवदूत 4 स्तंभ के रूप में उभर कर सामने आए हैं जिसमें चिकित्सा विभाग .पुलिस विभाग . मीडिया और सफाई विभाग शामिल है ।

पढ़िए
हम नाराज हो जेहे तो बचहे का... गोपाल भार्गव
 भार्गव जी नाराज हो  या न हो मनाने की क्षमता मुझमें  नही...गोविन्द राजपूत

सब बातों को ध्यान में रखते हुए श्रीराम दरबार मंदिर श्रीप्रभाकर दीनदयाल मकरोनिया सागर के संरझक वीरेन्द्र गौर और मंदिर कमेटी ने एक ऐसा मंदिर बनाने का निर्णय लिया है जिसके चारों खंबे इन चारों जीवन रक्षक देव दूतों के प्रतीक होंगे। उन्होंनेे कहा कि  आमतौर पर  
इन चार वर्गों को अक्सर आलोचना करते है । लेकिन इस दौर में सही तस्वीर भी दिखी है।

पढ़े : मंत्री गोविन्द राजपूत के साथ घूमे ,काँग्रेस प्रवक्ता फुसकेले,पार्टी ने दिया नोटिस

जीवन रझक देव दूतों का मंदिर श्रीराम दरबार मंदिर प्रांगण में किया जा रहा है जिसका भूमि पूजन आज 2  मई को मंदिर संरक्षक वीरेन्द्र गौर ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए किया गया है। भूमि पूजन मंदिर पुजारी पं. केशव महराज ने विधीविधान मंत्रोच्चारण के साथ कराया है. देव दूत मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी मंदिर कमेटी के सदस्य हेमंत रायकवार को दी गई है। गौर ने बताया है कि लाकडाउन समाप्त होते ही निर्माण कार्य तेजी से चालू होगा।

--------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive