दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 12 जुलाई 2020

बुन्देलखण्ड में भाजपा को फायदा, कांग्रेस विधायक प्रधुम्न सिंह के भाजपा में शामिल होने से: केबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह


बुन्देलखण्ड में भाजपा को फायदा, कांग्रेस विधायक प्रधुम्न सिंह के भाजपा में शामिल होने से: केबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह

★ लोधी समाज का समीकरण बदला  

सागर। एमपी के  बूूंदेलखण्ड अंचल में कांग्रेस को झटका लगा है। छत्तरपुर जिले की बड़ा मलहरा सीट से कांग्रेस विधायक प्रधुमनसिंह लोधी ने भाजपा का दामन थाम लिया है। बुन्देलखण्ड अंचल में लोधी समाज की कई सीटो पर निर्णायक वोट है। आधादर्जन विधायक है। पिछले चुनाव में लोधी समाज भाजपा से दूर हटा तो  कुछ सीट पार्टी हार गई।  इस अंचल की  दमोह लोकसभा से   सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह भी  लोधी समुदाय से है। प्रधुम्न सिंह हिंडोरिया राज घराने से है। इनके चचेरे भाई राहुल लोधी दमोह विधानसभा से कांग्रेस के विधायक है।  हालांकि राहुल सिंह  कांग्रेस नही छोड़ने की बात कही है। उधर पार्टी छोड़ते ही भाजपा ने प्रधुम्न सिंह लोधी को नागरिक आपूर्ति निगम का अध्यक्ष बनाया है। 

इस मामले में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर में अपनी प्रतिक्रिया में  कहा कि प्रधुम्न सिंह के  भाजपा में वापसी से बुन्देलखण्ड अंचल में पार्टी मजबूत होगी। प्रधुम्न सिंह शुरू से संघ और भाजपा से जुड़े रहे है । कुछ कारणों से  भाजपा छोड़ी थी। अब  शामिल होने से प्रदेश के साथ ही बुन्देलखण्ड में भाजपा को फायदा होगा। 
पिछले चुनाव में  इस अंचल में नुकसान  हुआ था। उन्होंने कहा कि लोधी समुदाय शुरू से भाजपा का रहा है। पिछले बार कुछ  कमिया रह गयी थी। जिसके कारण नुकसान हुआ  था। इसकी  भाजपा  भरपाई कर रही है और करेगी।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
विभागों के बंटवारे पर पूर्व विधायक पारुल साहू की पोस्ट चर्चा में, लिखा*
"ये राजनीतिक दहेज प्रताड़ना तलाक का कारण ना बन जाए.."


बुंदेलखंड की 26 सीटों पर क्या है सियासी गणित

इस अंचल की 26 सीटो में 14 सीटों पर बीजेपी का ही और 10 सीटों पर कांग्रेस ने  जीत हासिल की थी। सुरखी से गोविंद सिंह राजपूत और प्रधुम्न सिंह के पाला बदलने से अब  8 सीट कांग्रेस के पास बची है। बीजेपी के मुकाबले कॉन्ग्रेस की  बुंदेलखंड में सीटें हुई कम हुई है। 
बुंदेलखंड में एक सीट पर बिजावर से समाजवादी पार्टी और दमोह के पथरिया से बीएसपी के टिकट पर राम बाई ने  जीत हासिल की थी। दोनो ने राज्यसभ चुनाव में भाजपा का समर्थन किया था।  राम बाई और राजेश  शुक्ल अपनी पार्टी  से निष्कासित है। 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive