दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

बुधवार, 15 जुलाई 2020

मुख्यमंत्री ने ओम जय जगदीश समूह की श्रीमती रजक से की बात,समूह की ली जानकारी




मुख्यमंत्री  ने ओम जय जगदीश समूह की श्रीमती रजक से की बात,समूह की ली जानकारी

सागर ।  मुख्यमंत्री  षिवराज सिंह चोहान ने बुधवार को वीसी के माध्यम से केसली में संचालित ओम जय जगदीष समूह की श्रीमती उमा रजक से बात की एवं समूह की जानकारी ली। उन्होंने श्रीमती रजक से समूह के बारे में जानकारी लेते हुए पूछा कि आपको समूह चलाने के लिए कहा से प्रेरणा ली और इसके लिए आपने कहां से आर्थिक मदद प्राप्त की। श्रीमती उमा रजक ने मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चैहान को बताया कि घर में कोई काम नहीं था। तब कुछ करने के लिए प्रेरणा जागृत हुए और अपने स्तर पर मसाले  बनाने का कार्य प्रारंभ किया। किंतु आर्थिक रूप से सुदृढ़ न होने के कारण काम आगे न बड़ सका किंतु मध्यप्रदेष शासन की विभिन्न योजनाओं का अध्ययन करने पर ज्ञात हुआ कि व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए शासन द्वारा अनेक प्रकार से सहायता दी जा रहीं है। जानकारी लेने पर मैंने एक समूह का गठन किया। जिसका नाम ओम जय जगदीष रखा और नाबार्ड के माध्यम से 3 लाख 50 हजार रूपये का ऋण प्राप्त किया। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम

*देवरी के कांग्रेस नेताओं ने ली सीएम के समक्ष भाजपा की सदस्यता*



उसके बाद मेरा व्यवसाय आगे बढ़ता गया और आज में मध्यप्रदेष खादी ग्रामोद्योग के द्वारा संचालित विंधया वेली से समन्वय कर आज पूरे प्रदेष में मसाले का व्यवसाय कर रही है।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह, नाबार्ड के जिला विकास प्रबंध श्री सुरेष मोटवानी, एनएलएम के हरीष दुबे, किसान विज्ञान केन्द्र डा. यादव, डा. सुबोध ताम्रकार, श्री आकाष चैरसिया, ऋतु सेन आदि मौजूद थे। 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive