मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

सोमवार, 13 जुलाई 2020

सागर : किल कोरोना सर्वे ,20 लाख से अधिक लोगो का सर्वे,18 सौ मिले कोरोना सस्पेक्ट

सागर : किल कोरोना सर्वे ,20  लाख से अधिक लोगो का सर्वे,18 सौ मिले कोरोना सस्पेक्ट 



सागर । सागर स्मार्ट सिटी कार्यालय में सागर नगर पालिक निगामायुक्त सह कार्यकारी निदेशक सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड  आर पी अहिरवार की अध्यक्षता में किल कोरोना अभियान सर्वे संबंधी समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

निगामायुक्त महोदय ने 15 जुलाई तक चलने वाले किल कोरोना अभियान के अंर्तगत सागर में किये जा रहे सर्वे कार्यो की समीक्षा कर निगम क्षेत्र में अधिक से अधिक कोरोना संभावित लोगों की सैंपलिंग कराने के निर्देश सभी जोन अधिकारियों को दिये। फस्ट कांटेक्ट, सर्वे टीम एवं फीवर क्लीनिक के माध्यम से मिले सभी सस्पेक्टों की सैंपलिंग संबंधित एमयूएम टीम के जरिये तत्काल करा कर सार्थक एप पर उनकी एंट्री सुनिश्चित करें।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


जिले में किल कोरोना अभियान के तहत 1 जुलाई से 12 जुलाई तक कुल 374 सर्वेदलों में से 275 सर्वेदल ग्रामीण क्षेत्रों में एवं 99 सर्वेदल शहरी क्षेत्रों में लगातार सावधानी के साथ सर्वे कार्य कर रहे है। विभिन्न निकायध्विकासखंडों की जनसंख्या अनुसार दिये गए सर्वे लक्ष्य की प्राप्ती के साथ इनका  उद्देश्य है कि एक भी व्यक्ति इस सर्वे में छूटना नहीं चाहिए। इनके द्वारा 12 जुलाई तक 2,84,281 ग्रामीण एवं 1,14,219 शहरी घरों सहित कुल 3,98,500 घरों के कुल 20,89,692 व्यक्तियों का सर्वे किया गया। जिनमें कुल 1,852 कोरोना सस्पेक्टों को चिन्हित कर सैंपलिंग की कार्यवाही सुनिश्चित की गई। सर्वेदलों द्वारा किल कोरोना अभियान में डोर-टू-डोर सर्वे के तहत कोरोना संदिग्धों के साथ-साथ कुल 6,269 गर्भवती महिलाओं, 1,280 टीकाकरण से शेष छुटे बच्चों, सारी के कुल 31, आईएल आई के कुल 1,718, मलेरिया के 629, एवं डेंगू से प्रभावित 01 सस्पेक्ट को चिन्हित कर आगे की कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारी को सूचित किया गया। राज्य शासन की गाइडलाईन अनुसार उक्त सर्वे के माध्यम से पूरे सागर जिले के दिये गये डाटा को सार्थक एप पर फीड किया जा रहा है, जिसके माध्यम से राज्य शासनध्प्रशासन द्वारा सभी की माॅनीटरिंग की जा रही है।
विचारणीय है कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए राज्य सरकार ने 15 जुलाई तक किल कोरोना अभियान चलाया है। राज्य शासन की गाइडलाईन अनुसार किल कोरोना अभियान में सघन सर्वे के माध्यम से सभी संभावित कोरोना सस्पेक्टों की पहचान कर उनकी सैंपलिंग की जा रही है। ताकि जल्द से जल्द कोरोना को हराया जा सके।  
बैठक में नगर दण्डाधिकारी पवन बारीया, नगर निगम उपायुक्त डाॅ. प्रणय कमल खरे, सागर स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत, एनआईसी से राहुल शर्मा, स्मार्ट सिटी ई-गर्वनेंस मैनेजर अनिल शर्मा, सहित अन्य चिकित्सकगण और अधिकारी मौजूद थे। 


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive