मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

शनिवार, 18 जुलाई 2020

खुरई बनेगी मिनी स्मार्ट सिटी, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री द्वारा 22 करोड़ के विकास कार्यों की घोषणा

खुरई बनेगी मिनी स्मार्ट सिटी, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री द्वारा  22 करोड़ के विकास कार्यों की घोषणा

सागर।नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई को मिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जायेगा। श्री सिंह ने शनिवार को सागर जिले की नगर पालिका परिषद खुरई में 22 करोड़ से अधिक राशि के विभिन्न विकास कार्यों की घोषणा की। उन्होंने खुरई में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि नगर का चहुंमुखी विकास किया जाएगा।
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने अटल बिहारी आवासीय कॉलोनी के लिए 2 करोड़ 86 लाख, विशेष निधि से नगर में सीसी रोड नाली एवं अन्य विकास कार्यों के लिए एक करोड़ पचास लाख, बीएलसी मकानों के लिए 16 करोड़ और हाट बाजार के लिए 2 करोड रुपए स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने बीएलसी के 500 मकानों के लिए लंबित हितग्राहियों के प्रकरणों की स्वीकृति दी। सिंह ने प्रधानमंत्री आवास एएचपी योजना के मकानों का काम फिर से शुरू करने के निर्देश दिए।
श्री सिंह ने कहा कि 329 नए आवासीय पट्टे हितग्राहियों को स्वीकृत किये गये हैं। शेष का परीक्षण कर आंगे और पट्टे दिए जाएंगे, जिनके पास भूमि का स्वामित्व नहीं है। उन्होंने एस डी एम को कार्यवाही के निर्देश दिए।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


1257 पथ विक्रेताओं के प्रकरण मंजूर

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम निधि) योजना के हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरित किए। खुरई नगर में इस योजना के तहत 115 पथ विक्रेताओं के खाते में 10-10 हजार की ऋण राशि ट्रांसफर कर दी गई है। नगर में कुल 1257 पत्रिकाओं को यह राशि दी जाएगी। 

खुरई और मालथौन को मिली एम्बुलेंस

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने आज खुरई और मालथौन के अस्पतालों को विधायक निधि से एक-एक एंबुलेंस प्रदान की। उन्होंने कहा कि दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना खुरई में अगस्त माह से शुरू करें। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
पढ़े : मन्त्री भूपेंद्र सिंह का काफिला निकलने के बाद एक कार  में फूटे पटाखे, मची अफरातफरी


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive