सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

शनिवार, 5 दिसंबर 2020

इंदौर को प्रतिस्पर्धी मान स्वच्छता में बुलंदी हासिल करे सागर : मुख्यमंत्री श्री चौहान सागर के स्वच्छता प्रहरियों से किया मुख्यमंत्री ने संवाद


इंदौर को प्रतिस्पर्धी मान स्वच्छता में बुलंदी हासिल करे सागर : मुख्यमंत्री श्री चौहान

सागर के स्वच्छता प्रहरियों से किया मुख्यमंत्री ने संवाद


सागर। स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले निकायों को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार 5 दिसंबर को भोपाल के मिंटो हॉल से वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से सम्मानित किया। इस अवसर पर सागर नगर निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रभावी कार्रवाई करने पर सागर संभाग में सागर को प्रथम स्थान मिला है। सागर की इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने तत्कालीन महापौर श्री अभय दरे तथा नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार को सम्मानित किया।  
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर के सफाई कर्मियों को बधाई देते हुए शहर के दो सफाई कर्मी - श्रीमती राजकुमारी तथा श्री जानी बाबू से बात की। मुख्यमंत्री द्वारा पूछे जाने पर श्रीमती राजकुमारी ने बड़े ही उल्लास के साथ बताया कि, 'हम बहुतै सकारे जात हैं, भुंसारो भी नई हो पात, और भैया मोरे हमें इंदौर से भी आगे आने है ....'।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सफाई कर्मियों से उनकी सुरक्षा के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि समस्त सुरक्षा कर्मियों को ग्लव्ज पहनना, मास्क लगाना तथा उनको दी गई स्वच्छता जैकेट पहनना आवश्यक है। स्वच्छता कर्मी श्री जानी बाबू ने बताया कि स्वच्छता जैकेट से उनकी एक अलग पहचान बनी है, साथ ही समाज में मान सम्मान भी बढा़ता है।
 स्वच्छता सर्वेक्षण समारोह में सागर से शामिल हुए सांसद श्री राजबहादुर सिंह ठाकुर ने बताया कि सागर के सफाई कर्मियों ने उत्कृष्ट कार्य करके सागर का प्रदेश में मान बढ़ाया है।
उन्होंने कहा कि मैं स्वच्छता कर्मियों तथा प्रहरियों का अभिनन्दन करता हूँ, जिनके बल से ही सागर ने यह मुकाम हासिल किया। स्वच्छता प्रहरियों का कार्य कठिन है, चाहे बारिश हो, ठण्ड हो वे सजगता से अपना कार्य कर रहें हैं। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हम सभी सागर को इस क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे।
विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने समस्त स्वच्छ्ता प्रहरियों को साधुवाद देते हुए कहा कि, स्वच्छ्ता में नंबर 1 और नंबर 2 शहरों से हमारी प्रतियोगिता हो। नगर निगम सागर पहली ऐसी संस्था हैं जहाँ स्वच्छ्ता कर्मियों को नियमित किया गया है। उन्होंने कहा कि वे अभिभूत हैं, गदगद हैं कि समाज में सबसे पीछे रहे इस वर्ग को मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया और उन्होंने इनसे संवाद किया। उन्होंने कहा कि, इस वर्ष 18 लोगों की अनुकम्पा नियुक्ति करने पर मैं आप लोगो की तरफ से नगर निगम को धन्यवाद देता हूँ। उन्होंने यह भी कहा कि, वर्ष 2021 के लिए हम सभी दृंढ़संकल्प लें और सागर को प्रथम नंबर पर लाएँ।
इस अवसर पर संभागायुक्त श्री मुकेश कुमार शुक्ला ने बताया कि, सागर जिला लगातार बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा है और इस वर्ष एक महत्वपूर्ण पदचिह्न स्थापित किया है। परंतु लड़ाई अभी मुकम्मल नहीं हुई है। आम नागरिकों तथा स्वच्छता मिशन में लगे समस्त सफाईकर्मियों के आपसी सहयोग तथा समन्वय से ही सागर स्वच्छता की कसौटी पर खरा उतरेगा।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने भी सफाईकर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि सागर जिला मध्य प्रदेश के उन सात जिलों में शामिल हैं जिन्हें स्मार्ट सिटी में शामिल किया गया है। हमारे प्रयास होने चाहिए कि हम सभी मिलकर सागर को स्वच्छता में भी स्मार्ट बनाएँ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



मकरोनिया नगरपालिका  फास्टेस्ट मूवर सिटी

इसी तरह तेजी से बढ़ती नगरपालिका  में मकरोनिया नगरपालिका को यह सम्मान मिला। नगरपालिका अध्यक्ष  सुशीला सन्तोष रोहित और अधिकारी भुल्ला सिंह चौहान  ने यह अवार्ड लिया।

छिंदवाड़ा  के तत्कालीन निगमायुक्त गढ़पाले को संभाग में प्रथम आने पर मिला सम्मान

सागर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गढ़पाले को  छिंदवाड़ा जिले में नगर निगम आयुक्त की पदस्थापना के दौरान स्वच्छता के क्षेत्र में किये गए उत्कृष्ट कार्य करने पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मानित किया।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive