सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

शनिवार, 5 दिसंबर 2020

साप्ताहिक भविष्यफल : 7 दिसम्बर से 13 दिसम्बर तक @ पंडित अनिल पाण्डेय


साप्ताहिक भविष्यफल : 7 दिसम्बर से 13 दिसम्बर तक

पंडित अनिल पाण्डेय



शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077 मार्गशीर्ष अर्थात अगहन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी से  कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। परंतु अगर लग्न बहुत कम डिग्री का हो या बहुत ज्यादा डिग्री का हो तो फिर चंद्र राशि से राशिफल देखना चाहिए। 
आज के साप्ताहिक राशिफल में सबसे पहले हम आपको इस  सप्ताह ग्रहों विचरण एवं राशियों पर प्रभाव के बारे में जानकारी दी जाएगी । सप्ताह के बारे में जानकारी पूर्ण होने के उपरांत, हम आपको राशि वार राशिफल बताएंगे। राशिफल बताने के उपरांत कमेंट बॉक्स या ई-मेल में आप लोगों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा ।
इस सप्ताह से सप्ताह के व्रत-त्योहार , सर्वार्थ सिद्धि योग ,भद्रा काल , अभिजीत मुहूर्त  तथा राहु काल के बारे में अलग से वीडियो बनाया जा रहा है ।आपसे अनुरोध है कि आप सभी  उस वीडियो को भी देखें तथा अपने विचार व्यक्त करें ।
इस सप्ताह चंद्रमा 30 तारीख को वृष राशि में रहेगा तथा एक  दिसंबर को 9:11 रात से मिथुन राशि में गमन करेगा। चंद्रमा 7 दिसंबर को सिंह राशि में रहेंगे तथा 8 दिसंबर को दिन में सिंह राशि में रहते हुए शाम 4:23 से कन्या राशि के हो जाएंगे ।10 तारीख की रात को 7:12 से तुला राशि में तथा 12 तारीख को रात 9:30 से वृश्चिक राशि में भ्रमण करेंगे। पूरे सप्ताह सूर्य वृश्चिक में, मंगल मीन  में ,गुरु और शनि मकर राशि में ,, राहु वृष राशि  में और बुध वृश्चिक राशि  में रहेंगे । शुक्र 10 तारीख की रात 9:30 बजे तक तुला राशि में रहेंगे उसके उपरांत वृश्चिक राशि गमन करेंगे।
जैसा कि हम आपको बता चुके हैं इस सप्ताह सूर्य  वृश्चिक राशि में गमन करेगा ।वृश्चिक राशि सूर्य की मित्र राशि है। मकर राशि में बृहस्पति नीच के होते हैं। जिसके कारण उनकी शक्ति में काफी कमी आ जाती है। परंतु नीच भंग राजयोग बनने के कारण उनका यह भ्रमण सभी राशियों के लिए विशेषकर मेष राशि , वृष राशि ,कर्क राशि, तुला राशि ,धनु राशि, और मकर राशि को लाभ देगा। इन दोनों ग्रहों के अलावा शुक्र भी  तुला राशि में 10 तारीख के 9:30 तक भ्रमण करेंगेे  उसके उपरांत शुक्र वृश्चिक राशि में गमन करेंगे । वृश्चिक राशि शुक्र की सम राशि है अतः इनका प्रभाव कम हो जाएगा।
अब हम आते हैं अपने मुख्य विषय की तरफ और आपको विभिन्न राशियों राशिफल से अवगत कराते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए 7और 8 तारीख सामान्य है । 9 और 10 खराब है। 11 और 12 तारीख बहुत अच्छी है। तथा 13 तारीख कम ठीक है। मेष राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 11 और 12 तारीख को  तेजी लावे। मेष राशि के जातकों को 13 तारीख को छोड़ कर के अन्य तारीख में धन लाभ हो सकता है । मेष राशि के जनप्रतिनिधियों को जनता से अच्छा सहयोग मिलेगा ।उनके शत्रु समाप्त होंगे ।वाहन दुर्घटना या अन्य प्रकार की दुर्घटना का योग है ।अतः वाहन चलाते समय सावधान रहें ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।
वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है । 9 और 10 सामान्य है । 11 और 12 ठीक नहीं है ।13 तारीख कम ठीक है। वृष राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 7और 8 तारीख को  तेजी लावे। शासन में आपके जो भी कार्य लंबित हैं उनको 7 और 8 को पूर्ण कराने हेतु प्रयास करें। इस सप्ताह आपका अपने बच्चों से संबंध ठीक रहेगा । छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी ।धन आने का योग कम है । कर्मचारियों का अपने अधिकारियों से संबंध ठीक रहेगा । आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । पति या पत्नी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का 7 बार जाप करें।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख सामान्य है ।9 और 10 बहुत अच्छी है ।11 और 12 ठीक है ।13 तारीख ठीक नहीं है। मिथुन राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 9 और 10 तारीख को  तेजी लावे। मिथुन राशि के कर्मचारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा । उनका अपने कार्यालय पर अच्छी पकड़ रहेगी । उनके शत्रु उनसे डरेंगे ।इस सप्ताह उनको रीड की हड्डी , कमर या गर्दन में दर्द हो सकता है ।भाग्य उनका सामान्य रहेगा । उनको चाहिए कि वे इस पूरे सप्ताह घर की पहली रोटी गाय को खिलाएं।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है ।इसमें भी 11 एवं 12 तारीख बहुत अच्छी है ।बाकी दिन भी ठीक हैं। कर्क राशि के जातकों को अपने सभी कार्यों के लिए इस सप्ताह का पूरा उपयोग करना चाहिए। कर्क राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने  शासन में लंबित कार्यों करवाने में 11 और 12 तारीख को  तेजी लावे। कर्क राशि के जनप्रतिनिधियों के लिए इस सप्ताह जनता से बहुत अच्छे संबंध रहेंगे ।बच्चों से कर्क राशि के जातकों के संबंध सामान्य रहेंगे ।पति पत्नी के संबंध ठीक रहेंगे ।परंतु इनमें से किसी के एक का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इस पूरे सप्ताह भाग्य आपका बहुत साथ देगा। गलत कार्यों से भी धन की प्राप्ति हो सकती है । इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति निश्चित है। आपको चाहिए कि आप गुरुवार के दिन पीली वस्तु का दान किसी योग्य व्यक्ति को करें।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है ।7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है। नौ ,दस ,ग्यारह, बारह और तेरह तारीख भी ठीक है । सिंह राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में  7और 8 तारीख को  तेजी लावे। 7 और 8 तारीख में वे अपने व्यक्तिगत कार्यों को कर ले । अधिकांश कार्यों में वे सफल रहेंगे । सिंह राशि के कर्मचारी एवं अधिकारियों का अपने अधिकारी से विवाद हो सकता है ।सिंह राशि के जातकों का इस सप्ताह अगर कोई वाहन दुर्घटना होती भी है तो उनको कोई चोट नहीं आएगी । सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह खराब हो सकता है। सिंह राशि के जनप्रतिनिधियों का अपने जनता  मैं अच्छा प्रभाव रहेगा । सिंह राशि के जातक इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दे।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि जातकों के लिए 7 और 8 तारीख ठीक नहीं है। नो और दस तारीख बहुत अच्छी है ।11 ,12 और तेरह तारीख भी ठीक है । कन्या राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 9और 10 तारीख को  तेजी लावे।पति और पत्नी के संबंधों में कुछ कमी आ सकती है। भाग्य सबका आपका साथ नहीं देगा। धन की प्राप्ति हो सकती है परंतु कोई बहुत आवश्यक नहीं है। आपके पराक्रम में बढ़ोतरी होगी । हो सकता है कि आप व्यर्थ के वाद विवाद में फंसे। आपको चाहिए कि आप गाय को हरा चारा खिलाएं।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख ठीक है । 9 और 10 तारीख ठीक नहीं है ।11 और 12 तारीख बहुत अच्छी है।  13 तारीख सामान्य है। तुला राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 11 और 12 तारीख को  तेजी लावे। साथ ही 9 और 10 तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। तुला राशि के जातकों को  इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलेगा। परंतु वे आगे से कोई बहुत ज्यादा मदद की उम्मीद ना रखें। माता जी से आपका स्नेह बना रहेगा। वाहन का सुख मिल सकता है। शत्रु आपके परास्त हो जाएंगे। दुर्घटना या स्वास्थ्य खराब होने का योग है । सावधानी बरतें ।
आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है । 9 और 10 ठीक है । 11 और 12 ठीक नहीं है ।13 तारीख भी ठीक है । वृश्चिक राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 7 और 8 तारीख को  तेजी लावे। साथ ही 11 और 12  तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। पति या पत्नी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। भाई और बहनों से कुछ फायदा हो सकता है । परंतु बहुत ज्यादा उम्मीद आप ना रखें । आपको चाहिए कि आप घर से  निकलने के पहले अपने माता पिता जी के चरण स्पर्श करें उनसे आशीर्वाद लें ।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए यह  सप्ताह ठीक है । 7 और 8 तारीख ठीक है ।9 और 10 बहुत अच्छी है ।11 और 12 भी ठीक है। परंतु 13 तारीख ठीक नहीं है। धनु राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 9 और 10 तारीख को  तेजी लावे। साथ ही 13  तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। धनु राशि के जातकों को चाहिए कि वे शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सात बार हनुमान चालीसा का जाप करें।
धनु राशि जातक जो कि चंद्र राशि से अपना राशिफल देखते हैं उनकी कुंडली में साढ़ेसाती चल रही है ।अगर समय ज्यादा खराब चल रहा हो तो किसी योग्य ब्राह्मण से कुंडली कुंडली दिखाकर साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख खराब है ।9 और 10 तारीख ठीक है ।11 और 12 तारीख बहुत अच्छी है ।13 तारीख कम ठीक है। मकर राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 11 और 12 तारीख को  तेजी लावे। साथ ही 7और 8 तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह शासन से अच्छा सहयोग मिलेगा ।धन की प्राप्ति भी हो सकती है । स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा ।पत्नी से संबंध अच्छे रहेंगे। पराक्रम बढ़ेगा ।भाग्य साथ नहीं देगा। आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन शनि देव का पूजन करें।
अगर चंद्रमा भी मकर राशि में हो तो आप पर साढ़ेसाती चल रही है । समय अगर ठीक नहीं हो , कष्ट बढ़ रहे हों तो किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती के शांति का उपाय  करवाएं ।

कुम्भ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख ठीक है ।9 और 10 तारीख खराब है ।11 ,12 और 13 तारीख सामान्य है।तुला राशि के जातकों को चाहिए कि वे 9 और 10 तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। प्रशासन में आपकी अच्छी पकड़ रहेगी ।भाग्य आपका बहुत साथ देगा। धन की आवक हो सकती है ।माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है या उन से आपके संबंध खराब हो सकते हैं । पिता से इस सप्ताह आपका संबंध ठीक रहेगा । अधिकारियों पर आपका दबाव रहेगा। आपको चाहिए कि आप गाय को रोटी खिलाएं।
अगर चंद्रमा आपके कुंभ राशि में है तो आप पर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,कष्ट बढ़ा रहे हो तो किसी योग्य ब्राह्मण से अपनी कुंडली दिखाकर  साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं ।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख खराब है ।9 और 10 तारीख अच्छी है ।11 और 12 तारीख खराब है ।13 तारीख कम ठीक है। तुला राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 9 और 10 तारीख को  तेजी लावे। साथ ही 11 और 12 तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा धन प्राप्ति का योग है भाई बहन से आपके संबंध नरम गरम रहेंगे ।आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पति या पत्नी के स्वास्थ्य में खराबी हो सकती है। पति या पत्नी में आपस में झगड़ा हो सकता है। अतः बातचीत में संयम बरतें। आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मणों को पीले वस्त्र का दान दें।
कई दर्शकों ने कोरोना रोग के बारे में जानकारी चाहिए जिस पर हम वीडियो तैयार कर रहे हैं और हमारा वीडियो अगले सप्ताह आ जाएगा। इसी विषय पर पूर्व के में वीडियो कि हर बात सही साबित हो रही है। पूर्व की वीडियो में मैंने इस रोग के समाप्ति की कोई तिथि नहीं बताई थी ।सिर्फ इतना बताया था कि  दिसंबर माह से यह रोग थोड़ा बढ़ेगा । इस बार मेरी कोशिश रहेगी कि मैं इस संबंध में कोई तिथि बता सकूं।
आपसे अनुरोध कि अपने पुराने राशिफल के बारे में कमेंट बॉक्स में आवश्यक रूप से बताएं।

जय मां शारदा।

निवेदक -
पंडित अनिल पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी
मकरोनिया ,सागर ,मध्य प्रदेश
470004
मोबाइल नंबर 8959594400


भविष्यफल की यूट्यूब लिंक

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive