मंगलवार, 1 दिसंबर 2020

खुरई एवं राहतगढ़ बस स्टैंड होंगे लेहदरा नाका एवं भाग्योदय के सामने शिफ्ट ★ सागर - राहतगढ़ राजमार्ग पर स्थापित टोल नाका की अनियमितताओं की जांच के निर्देश ★ बगैर पार्किंग के व्यवसायिक भवन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई ★ जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कई निर्णय

खुरई एवं राहतगढ़ बस स्टैंड होंगे लेहदरा नाका एवं भाग्योदय के सामने शिफ्ट

★ सागर - राहतगढ़ राजमार्ग पर स्थापित टोल नाका की अनियमितताओं की जांच के निर्देश

★ बगैर पार्किंग के व्यवसायिक भवन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई

 ★ जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कई निर्णय

सागर ।सागर की यातायात व्यवस्था को सुचारू एवं सुगम बनाने के लिए समय सीमा में प्रभावी कदम उठाने के निर्देश सागर सांसद श्री राजबहादुर सिंह ठाकुर ने जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा की बैठक में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में दिए। इस अवसर पर नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया, नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा, यातायात डीएसपी श्री संजय खरे सहित समस्त एसडीएम एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
सांसद श्री राज बहादुर सिंह ठाकुर ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में निर्देश दिए कि सागर की यातायात व्यवस्था को सुचारू एवं सुगम बनाने के लिए समय सीमा में प्रभावी कदम उठाएं और इसके लिए एक कार्य योजना बनाएं जिससे शहर सहित जिले की यातायात व्यवस्था सुचारू बनाई जा सके।
बैठक में प्रमुख रूप से जिन बिंदुओं पर चर्चा की गई उनमें कटरा बाजार में फल एवं सब्जी विक्रेताओं का विस्थापन, सड़क पर खड़े वाहनों को अन्यत्र किया जावे एवं वाहनों की पार्किंग व्यवस्था दुरस्त किए जाने के भी निर्देश दिए। सांसद श्री ठाकुर ने मकरोनिया से सिविल लाइन तक सिटी लिंक रोड को तत्काल तैयार करने, मकरोनिया स्थित रजाखेड़ी में लगने वाले सोमवार, रविवार एवं बुधवार को हाट बाजार के दिन दोपहर 3 बजे से रात्रि 9 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश निषेध करने, मकरोनिया स्थित मार्कफेड की यूरिया खाद की गोदाम को अन्यत्र शिफ्ट करने, मकरोनिया में पार्किंग व्यवस्था को दुरस्त करने एवं मकरोनिया चौराहे के चारों तरफ सड़क के दोनों ओर बनाई जा रही सड़क की पटरियों पर पेपर ब्लॉक लगाने के भी निर्देश दिए।
बैठक में निर्देश दिए गए कि बमोरी चौराहे एवं बाछलोन फोर लाइन सड़क पर अंडर बाईपास बनाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग को पत्र प्रस्तुत किया जावे जिससे होने वाली दुर्घटनाओं को तत्काल रोका जा सके। बैठक में खुरई एवं राहतगढ़ बस स्टैंड को वहां से हटाकर लेहदरा नाका एवं भाग्योदय के सामने शिफ्ट किया जावे। बैठक में सागर, राहतगढ़ राजमार्ग पर स्थापित टोल नाका की अनियमितताओं पर भी चर्चा कर जांच कराने के निर्देश दिए गए। बैठक में निर्देष दिए गए कि इंदिरा नेत्र चिकित्सालय की बाउंड्रीवाल अलग करके ओवर ब्रिज की रोड का चौड़ीकरण किया जाएगा।
बैठक में नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया ने स्पष्ट रूप से कहा कि बगैर पार्किंग की व्यवस्था वाले भवन मालिकों पर तत्काल कार्रवाई करें और उन में संचालित हो रहे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर जुर्माना किया जावे। जिससे बीच सड़क पर हो रही पार्किंग से आवागमन अवरुद्ध हो रहा है उसे चालू किया जा सके। उन्होंने प्रमुख रूप से मकरोनिया, गोपालगंज, परकोटा वन-वे रोड, कटरा एवं गुजराती बाजार में संचालित हो रहे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। विधायक श्री प्रदीप लारिया ने बैठक में निर्देश दिए कि मकरोनिया, बहेरिया रोड पर बन रहे आरओबी की दोनों तरफ सर्विस रोड बनाने एवं बाईपास बनाने के लिए निर्देशित किया।
बैठक में डिंपल पैट्रोल पंप रोड पर रेलवे माल गोदाम से ट्रकों की समय सीमा निश्चित करने का भी प्रस्ताव रखा गया। बैठक में गल्ला मंडी के पास स्थित मीट मार्केट के पीछे की जमीन पर से अतिक्रमण हटाकर उसमें मीट मार्केट स्थापित किए जाने पर चर्चा की गई। इस अवसर पर ट्रक एसोसिएशन की ओर से श्री नरेंद्र सिंह दुग्गल, श्री जसविंदर सिंह सलूजा, श्री जसवीर सिंह भाटिया, श्री रामजी बुन्देला सहित अन्य मौजूद थे। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive