जंय श्री गणेशाय नमः

गुरुवार, 5 अगस्त 2021

आने वाले समय में खुरई बड़े शहर की तरह दिखेगाः भूपेन्द्र सिंह

आने वाले समय में खुरई बड़े शहर की तरह दिखेगाः भूपेन्द्र सिंह

खुरई। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि खुरई में पुराने शासकीय भवनों को अन्य स्थानों पर शिफ्ट करते हुए नये भवनों का निर्माण कराया जाएगा। आने वाले डेढ़ साल में खुरई बड़े शहर की तरह दिखेगा। 
गुरूवार 5 अगस्त को खुरई डोहेला मंदिर में रूद्राभिषेक कार्यक्रम में शामिल होने के पश्चात् पत्रकारों से चर्चा करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड के माध्यम से खुरई के पुराने शासकीय भवनों का रिडेन्टीफिकेशन किया जाना है। ऐसे पुराने शासकीय भवन जो शहर के अंदर जरूरी नहीं हैं, उन्हें शिफ्ट कर रहे हैं। हम एक पूरी तहसील नई बना रहे हैं। जितने भी अधिकारी हैं, उनके लिए नई काॅलोनी बना रहे हैं। लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस को तोड़कर वहां बस स्टेण्ड बना रहे हैं। रेस्ट हाउस को बाईपास रोड के पास शिफ्ट किया जाएगा। पशु औषधालय की जगह कमर्शियल काम्पलेक्स बनेगा। इसी तरह पुराने अस्पताल की जगह भी कमर्शियल काम्पलेक्स बनेगा। नगर पालिका का नया भवन बन रहा है। क्रिकेट का आधुनिक मैदान बन रहा है। खुरई में नई गौशाला बना रहे हैं। इस तरह से पुरानी शासकीय बिल्डिंग को रिडेंन्टीफिकेशन में ले रहे हैं। इन स्थानों पर जो नये कमर्शियल काम्पलेक्स बनेंगे, उससे आने वाली राशि को खुरई के विकास में खर्च किया जाएगा। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आने वाले साल-डेढ़ साल में खुरई बडे़ शहर की तरह दिखेगा। सारी बिल्डिंग नई हो जाएंगी। अगले प्लान में हम कोर्ट बिल्डिंग को भी ले रहे हैं। 
एक सवाल पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि पिछले दिनों उन्होंने दिल्ली में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गड़करी से मुलाकात की है। राहतगढ़-खुरई- खिमलासा- मालथौन के 70 किलोमीटर के मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाये जाने का उनसे अनुरोध किया है। खुरई के अंदर की 5 किलोमीटर सड़क हेतु 9 करोड़ की राशि स्वीकृति कराई है। रिंग रोड का भी आगे प्लान है। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि पिछले मंत्री काल में खुरई में विकास के बहुत काम हुए हैं और हमारी कोशिश है कि अगले दो सालों में और काफी काम हों। खुरई मध्यप्रदेश का एक आधुनिक शहर होगा, यह हमारी कोशिश है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive