जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 1 अगस्त 2021

साप्ताहिक राशिफल : 2 अगस्त से 8 अगस्त तक @पण्डित अनिल पाण्डेय

साप्ताहिक राशिफल : 2 अगस्त से 8 अगस्त तक

@पण्डित अनिल पाण्डेय


सभी दर्शकों को आपके अपने ज्योतिषी एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री अनिल पांडे  का नमस्कार। एक नए सप्ताह के राशिफल के साथ मैं पुनः आप के सामने उपस्थित हूं । इस सप्ताह का विषय है 2 अगस्त से 8 अगस्त तक के  सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल ।
विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के श्रावण मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी से श्रावण मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तक का  यह साप्ताहिक राशिफल है ।
 मैं आपसे यह भी कहना चाहूंगा कि परिश्रम सफलता का मूल मंत्र है ।अच्छा समय उसमें उत्प्रेरक का कार्य करता है। और यह अच्छा समय केवल हम आपको बताते हैं।
आप से मेरा निवेदन है कि आप राशिफल का पूरे सप्ताह परीक्षण करें और कमेंट कर अपने विचारों से हमें अवगत कराएं । 
 आपको अगर अन्य कोई परेशानी है या आप अपना भविष्यफल जानना चाहते हैं तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।
 गुरु और शनि दोनों ग्रह इस सप्ताह वक्री रहेंगे । जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा । इनके असर के बारे में राशिफल मे बताया जा रहा है ।साथ ही अलग से दो वीडियो बनाकर भी बताया गया है । इन वीडियो की लिंक डिस्क्रिप्शन बॉक्स में दी गई है  ।   

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 आपकी संतान इस सप्ताह आपके जीवन में नया रंग भर सकती है । परिवार और मित्रों के साथ आपका जीवन  बड़ा सुखमय रहेगा। आय के नए स्रोत मिलेंगे। कार्यालय में आप की स्थिति थोड़ी कमजोर होगी । जनता जनार्दन के साथ आपके संबंध और प्रगाढ़ होंगे । अगर आप जनप्रतिनिधि हैं तो जनता में आपकी छवि और अच्छी बनेगी ।आप बिजनेस प्रॉपर्टी वाहन आदि खरीदने की योजना बना सकते हैं । पैसे आने का सामान्य योग है । यह पूरा सप्ताह आपके लिए अच्छा है परंतु 7 और 8 अगस्त विशेष रुप से बहुत अच्छे हैं। 7 और 8 अगस्त को आपके सभी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी । मेष राशि के जातक जो वाहन का कारोबार करते हैं उनको इस सप्ताह अत्यंत सफलता मिलेगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने घर में बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपका पराक्रम बड़ी तेजी पर रहेगा ।हर व्यक्ति आप से डरेगा और आपका सम्मान करेगा । धन लाभ में थोड़ी बाधा है । कार्यालय आपका समय सामान्य चलेगा। कार्यालय में आपको अपने महिला सहकर्मियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह दो तीन और चार अगस्त आपके लिए शुभ है। इन तारीखों में आपके सभी कार्य सफल होंगे। आपका आमोद प्रमोद और मनोरंजन में मन लगेगा आप अपने शारीरिक फिटनेस पर ध्यान देंगे।
 । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन  बुधवार।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह धन लाभ का अद्भुत योग है। आप अपने जीवन साथी के लिए कुछ खरीदने का भी मन बना सकते हैं। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपके सभी शत्रु परास्त हो जाएंगे। भाग्य इस सप्ताह आपका नरम-गरम साथ देगा । आपका क्रोध बढ़ेगा ।अपनी वाणी पर आप कंट्रोल रखें। 5 और 6 अगस्त आपके लिए अत्यंत लाभदायक हैं। इन दिनों का भरपूर उपयोग करें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को खाना दें । सप्ताह का  शुभ दिन शुक्रवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा आप के अधिकांश कार्य सफल होंगे । भाग्य आपका बहुत अच्छा साथ देगा ।परंतु खर्चे बहुत बढ़ेंगे। आपको चाहिए कि आप अपने खर्चों पर कंट्रोल करें अन्यथा आपकी स्थिति खराब हो सकती है।  मध्यम धन लाभ का योग है ।आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 7 अगस्त और 8 अगस्त अत्यंत उत्तम है। पत्नी का जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर शनि देव का पूजन करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है ।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह अच्छा रहेगा परंतु आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है। कार्यालय में आप का दबदबा पहले जैसा ही बरकरार रहेगा।  जून 3 और 4 जुलाई आपके लिए विशेष रूप से लाभदायक है। आपको अपने विशेष कार्य इन्हीं दिवसों में करना चाहिए । आपकी गुप्त शत्रु बनेंगे । उनको  परास्त करने के लिए आपको बहुत परिश्रम करना पड़ेगा। काम धंधे के चक्कर में लंबी यात्राएं आपको लाभ देंगी । जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए आपको चाहिए कि आप मंगलवार का व्रत करें ।तथा उस दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार ।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आपके लिए उत्तम धन लाभ का योग बन रहा है। परंतु आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल करना चाहिए। आपके सभी शत्रु इस सप्ताह आपसे परास्त हो जाएंगे । शत्रुओं के चिंता करने की आवश्यकता नहीं है । आपके स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है ।सतर्क रहें । यह पूरा सप्ताह आपके लिए अच्छा है । 5 और 6 जुलाई आप के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है । इस दिन आपके लिए सर्व कार्य सिद्धि योग है। आपको इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाना चाहिए ।आपके लिए शुभ दिन है शुक्रवार।
 
तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपको शासन से बहुत सारी सफलताएं मिलेंगी ।कार्यालय में आपका मान सम्मान बहुत बढ़ेगा ।आपका मार्गदर्शन सभी के लिए लाभकारी रहेगा ।आप के माता जी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है । अगर आप जनप्रतिनिधि हैं तो जनता में आपकी क्रेडिट कम होगी। दुर्घटना का योग है संतान सुख प्राप्त होगा छात्रों की पढ़ाई ठीक-ठाक चलेगी इस सप्ताह आपके लिए 7 और 8 अगस्त अत्यंत लाभकारी है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।
 
वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों का इस सप्ताह व्यापार में सफलता का योग है । भाग्य आपकी सफलता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा । कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा बनी रहेगी । माताजी के पेट में कोई दिक्कत हो सकती है । आपके कई रुके काम इस अवधि में बन सकते हैं । वाहन मकान आदि खरीदने का योग बन सकता है। संतान से सुख आपको प्राप्त होगा । रिश्ते और अपने लोगों की भावनाओं की आपको कदर करना चाहिए । बिजनेस में पैसा लगाने के पहले आपको  थोड़ा सोचना चाहिए। दो तीन और चार अगस्त आपके लिए अत्यंत लाभदायक है । इस दिन आप के सभी कार्य संपन्न होंगे । आपको अधिकारियों से अत्यंत सहयोग मिलेगा । आपके साथी भी इन तारीखों में आपको सहयोग देंगे।  आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें और उस दिन मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
धनु राशि के जातकों और उनके जीवन साथी का स्वास्थ्य इस सप्ताह उत्तम रहेगा। भाग्य आपका थोड़ा बहुत साथ देगा । आपके खर्चे में कमी आएगी परिवार से आपको सुख मिलेगा। इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 जुलाई अत्यंत लाभदायक है । कैरियर और शिक्षा में छात्रों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा । व्यापार ठीक चलेगा आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह धन प्राप्ति हेतु शनि की शांति के लिए जाप करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य अत्यंत उत्तम रहेगा ।उनके व्यापार में वृद्धि होगी । आपके स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । आपके  रीड की हड्डी गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है । सावधान रहें । धन आने का कम योग है खर्चे भी कम ही रहेंगे नींद ना आने की शिकायत कुछ लोगों को हो सकती है आपको अपनी सेहत के लिए समय निकालना अत्यंत आवश्यक है। इस सप्ताह आपके लिए 7 और 8 अगस्त अत्यंत लाभकारी हैं। आप इनका अपने बिजनेस में भरपूर उपयोग करें।
 ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कुंभ राशि के जातकों को अपने शत्रुओं से इस सप्ताह डरने की आवश्यकता नहीं है ।जनता में आप का दबाव बढ़ेगा । अविवाहित जातकों के लिए शादी के संबंध आएंगे । इस सप्ताह आपको अपने परिवार पर ध्यान देने की आवश्यकता है । आप की परिवार से थोड़ी कम बनेगी । कार्यालय में आपका दबाव बढ़ेगा लोग आपकी बात  मानेंगे। इस सप्ताह आपके लिए दो तीन और चार अगस्त अत्यंत उत्तम है इन तारीखों का उपयोग कर आप अपने जीवन में काफी आगे बढ़ सकते हैं।
आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि की शांति के लिए शनि देव पर  तेल चढ़ाएं और उनका पूजा पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा ।अपनी संतान से आपको भयंकर सुख मिलेगा । व्यापार में उन्नति होगी । धन की आवक बहुत बढ़ेगी । साथ ही खर्चे भी बहुत बढ़ेंगे । वाहन मकान आदि का योग है । नौकरी पेशा लोगों को अपने तनाव से छुटकारा मिलेगा । इस सप्ताह आपके बच्चों की इज्जत बढ़ेगी । उनकी जिद भी बढ़ेगी । 5 और 6 अगस्त के लिए लाभदायक है ।आपके वैवाहिक  जीवन के लिए यह एक उत्तम समय है ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।
समय बहुत महत्वपूर्ण होता है अच्छे समय का आपको बहुत ढंग से उपयोग करना चाहिए तथा बुरे समय में थोड़ा शांत रहकर कार्य करना चाहिए।
मां शारदा से हमारी प्रार्थना है कि हमारे सभी दर्शक सुखी सानंद और समृद्धि रहें।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पंडित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता।
एस्ट्रो साइंटिस्ट एवं वास्तु शास्त्री
सागर (मध्य प्रदेश)

यूट्यूब लिंक 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive