जंय श्री गणेशाय नमः

सोमवार, 2 अगस्त 2021

जरुआखेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग से टपक रहा पानी, मरीज परेशान

जरुआखेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग से टपक रहा पानी, मरीज परेशान


सागर। सागर जिले के जरुआखेड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग में सोमवार को करंट फैल गया। जिसके कारण अस्पताल में रखे उपकरण जल गए। लगातार बारिश के बाद दीवारों पर सीलन आने के कारण पूरे भवन में करंट फैल गया है। डॉक्टर सहित पूरा स्टाफ अस्पताल के बाहर निकल आया।
दरअसल जरुआखेड़ा में प्राथामिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन जर्जर हो गया है। लगातार बारिश के कारण बिल्डिंग की छत और दीवारों से पानी टपक रहा है। सोमवार की सुबह अस्पताल अस्पताल के बिजली केबलों में अचानक स्पार्किंग शुरू हो गई, जिसके बाद वहां लगे पंखे व विद्युत उपकरण में आग लग गई। इसके बाद वहां का स्टाफ काफी डर गया और तुरंत ही मेन स्वीच से पूरे अस्पताल की विद्युत सप्लाई बंद की गई। स्पार्किंग के कारण अस्पताल में लगे तीन पंखे पूरी तरह से जल गए हैं। वहीं दीवारों पर भी करंट फैल गया। अस्पताल में ऐसा कोई कक्ष नहीं है, जहां की छत न टपक रही हो। पानी के कारण वार्डो के सभी बेड खाली करवा लिए गए है। कीमती सामान को बाहर निकाल लिया गया है। 
जानकारी के बावजूद विभाग बेपरवाह बना हुआ है 
वही प्रभारी  मेडिकल ऑफिसर मुकेश आर्या ने बताया कि अस्पताल के भवन का निर्माण वर्ष 2006 में हुआ था। जिसके बाद अब यह जर्जर अवस्था में हो गई है। इसकी मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग और स्वास्थ्य विभाग को कई पत्र लिखे जा चुके हैं, लेकिन अब तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। अस्पताल में इलाज को आए ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर हर साल यही स्थिति बनती है।वही  टपकती छत के बीच गर्भवती महिलाएं अस्पताल में बैठी रहीं। वहीं पूरे भवन में पानी के कारण अफरा-तफरी मची हुई है।
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive