जंय श्री गणेशाय नमः

शुक्रवार, 6 अगस्त 2021

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से ढाना हवाई पट्टी पर सुविधाएं बढाने के लिए मिले सांसद राजबहादुर सिंह

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से ढाना हवाई पट्टी पर सुविधाएं बढाने के लिए मिले सांसद राजबहादुर सिंह

नईदिल्ली। सागर सांसद  राजबहादुर सिंह ने ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, भारत सरकार, नईदिल्ली से सागर में ढाना हवाई पट्टी के विस्तार की आवश्यक मांग रखी । सांसद सिंह ने अवगत कराया कि पूर्व में भी इस का सर्वेक्षण किया जा चुका है । वर्तमान में ढाना हवाई पट्टी में चेम्स एविएशन एकेडमी के द्वारा पायलट प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किया जाता है । संसदीय क्षेत्र सागर शैक्षणिक स्थल पर केंद्रीय विश्वविद्यालय से लाभान्वित होने व राज्य फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला, सेना छावनी तथा पायलट प्रशिक्षण संस्थान के उपलब्ध होने के कारण देश के अनेक जगहों से लोगों का आवागमन निरंतर रहता है । इसके अलावा सागर में उन्नत चिकित्सा सुविधा की अनुपलब्धता की वजह से स्थानीय लोगों को अन्य प्रमुख शहरों जैसे दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, चेन्नई एवं नागपुर आदि उपचार हेतु यात्रा करना पड़ती है जिसकी अऔसतन दूरी 500 किलोमीटर से भी अधिकहै ।
ढाना हवाई पट्टी के विस्तार से ना केवल उल्लेख योजनाओं को लाभ प्राप्त होगा बल्कि देश के अन्य महानगरों से शहरों का हवाई संपर्क बढ़ेगा  ।
सांसद राजबहादुर सिंह ने उक्त विषय के सामयिक महत्व तथा आमजन के सुविधाओं व मांगों को दृष्टिगत रखते हुए ढाना हवाई पट्टी के विस्तार एवं अग्रेतर हवाई पत्तन की स्थापना के लिए विशेष अनुरोध किया ।
केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने  उक्त विषय पर अविलम्ब कार्रवाई हेतु आश्वस्त किया ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive