जंय श्री गणेशाय नमः

शुक्रवार, 6 अगस्त 2021

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को नहींकिया जाएगा शामिल कलेक्टर

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को नहींकिया जाएगा शामिल कलेक्टर

★ समस्त शासकीय ,अर्द्धशासकीय भवनों में की जाए रोशनी

सागर । जिले के स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम पीटीसी ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। एवं कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को शामिल नहीं किया जाए। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की आयोजन के संबंध में आयोजित बैठक में विभिन्न अधिकारियों को दिए।
 इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ इच्छित गढ़पाले,संयुक्त कलेक्टर श्री आदित्य शर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा ,एसडीएम श्री पवन बारिया ,उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे ।
स्वतंत्रता दिवस के आयोजन के संबंध में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि शासन की गाइडलाइन के अनुसार स्कूली बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा। साथ ही कोविड- गाइडलाइन के तहत कार्यक्रम आयोजित किया  जाए । उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा सफाई ,रंग रोगन, स्टेज,लाइट एवं जनरेटर की व्यवस्था की जाए। लोक निर्माण विभाग द्वारा मैदान पर बैरिकेडिंग एवं मैदान को तैयार करने के निर्देश दिए।
 कलेक्टर श्री सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मैदान पर डॉक्टर ,पैरामेडिकल स्टाफ़ सहित एंबुलेंस व्यवस्था की जाए। साथ में मैदान के मुख्य द्वार पर एवं स्टेज पर सैनिटाइजर एवं मास्क की भी व्यवस्था की जाए ।
उन्होंने कहा कि उद्यानिकी विभाग स्टेज पर गमले एवं फूल माला की ववस्था करें। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, मीसाबंदी, लोकतंत्र सेनानी, एवं कारगिल में शहीद सेनानियों का सम्मान उनके घर पर जाकर ही शाल, श्रीफल  से किया जाए ।इसके लिए पूर्व से अधिकारियों को कार्य सौंपा जाएं ।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस  आयोजन स्थल पर एनसीसी ,एस ऐ एफ, पुलिस, होमगार्ड ,जेल, वन विभाग ,कोटवार एवं शौर्य दल के सदस्यों द्वारा आकर्षक मार्च पास्ट किया जाए।
 उन्होंने निर्देश दिए कि 14 अगस्त एवं 15  अगस्त की रात्रि में समस्त शासकीय ,अर्ध शासकीय भवनों में रोशनी की जावे ।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस गरिमा के साथ आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने अधिकारियों की बैठक लेकर स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा की। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम प्रातः 9  बजे से आयोजित किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा और सलामी दी जाएगी एवं राष्ट्रगान का गायन किया जाएगा। एवं मुख्यमंत्री का संदेश का वाचन किया जाएगा।   कलेक्टर ने निर्देष दिए कि, सभी जिला कार्यालयों में कार्यालय प्रमुख प्रातः 7.30 से 8 बजे के मध्य ध्वजारोहण किया जाएगा। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive