सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

बुधवार, 8 दिसंबर 2021

ओमीक्रॉन को लेकर चिकित्सक और अस्पताल विशेष सतर्कता बरतें ★ कमिश्नर ने बीएमसी के चिकित्सकों की बैठक ली

ओमीक्रॉन को लेकर चिकित्सक और अस्पताल विशेष सतर्कता बरतें
★ कमिश्नर ने बीएमसी के चिकित्सकों की बैठक ली

सागर ।  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के 10 दिसम्बर के प्रस्तावित नगरागमन को लेकर संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने आज शासकीय बुंदेलखण्ड मेडिकल कॉलेज (बीएमसी) के डीन, अधीक्षक और चिकित्सकों के साथ बैठक कर कोविड के उपचार संबंधी तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। श्री मुकेष शुक्ला ने कहा कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर विषेषकर ओमीक्रॉन वॅरिएंट को लेकर बीएमसी और अस्पतालों को विषेष सतर्कता बरतनी चाहिए तथा अभी से तैयारियों में जुट जाना चाहिए।  
कमिष्नर ने कहा कि आई.सी.यू., एचडीयू, आइसोलेषन, गहन षिषु चिकित्सा ईकाई सहित अन्य वार्डों में सभी आवष्यक प्रबंध सुनिष्चित किये जाएं। समस्त उपकरण चालू हालत में रहे। ऑक्सीजन युक्त बेड की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिष्चित की जाए। पैथालॉजी तथा औषधि वितरण केन्द्रों पर भी बेहतर प्रबंध रहे।
श्री मुकेष शुक्ला ने मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध अस्पताल में साफ-सफाई की चॉक-चौबन्द व्यवस्था रखने के निर्देष दिए। समस्त चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टॉफ अस्पताल में पूरे समय मौजूद रहे। फायर सैफ्टी उपकरण भी चालू हालत में रहे। अस्पताल के स्टॉफ सहित वहां आने वाले मरीज भी अनिवार्य रूप से मास्क पहनें। बैठक में डीन डा. आर.एस. वर्मा, अस्पताल के अधीक्षक डा. एस.के. पिप्पल और अन्य चिकित्सक तथा लोक निर्माण, विद्युत विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense