सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

शुक्रवार, 10 दिसंबर 2021

सागर झील : समय-सीमा में काम नहीं हुए तो निर्माण एजेन्सी भी भुगतेगी अधिकारी भी : सीएम शिवराज सिंह

सागर झील : समय-सीमा में  काम नहीं हुए तो निर्माण एजेन्सी भी भुगतेगी अधिकारी भी : सीएम शिवराज सिंह 


सागर ।  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर में एलिवेटेड कॉरिडोर एवं लाखा बंजारा झील के जीर्णोद्धार कार्यों की अद्यतन स्थिति का अवलोकन किया। उन्होंने पैदल चलकर निर्माण कार्यों की प्रगति का मुआयना किया। उन्होंने कहा कि लाखा बंजारा झील सागर की पहचान और गौरव है। मुख्यमंत्री ने सभी कार्य समय-सीमा में और गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जीर्णोद्वार के निर्माण कार्य समय-सीमा में नहीं हुए तो निर्माण एजेन्सी भी भुगतेगी और संबंधित अधिकारी भी।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भोपाल में हुई स्मार्ट सिटी मिशन की समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने सागर तालाब के कामो की धीमी गति को लेकर नाराजगी जताई थी।  इसके साथ ही स्वयं जाकर कामो  की समीक्षा करने की बात कही थी। उसी तारतम्य में आज सीएम सागर आये। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सागर देष का अत्यंत प्राचीन और ऐतिहासिक नगर है। नगर की सारी आवष्यकताओं को पूरी करते हुए शहर को आधुनिक रूप देने के लिए स्मार्ट सिटी के तहत लगभग 1000 करोड़ रूपये के विकास कार्य कराए जा रहे है। उन्होंने कहा कि यह संतोष का विषय है कि कॉरिडोर का निर्माण कार्य समय-सीमा से पहले से चल रहा है। कॉरिडोर के निर्माण से सागर के लोगों को आने-जाने की सुविधा मिलेगी और ट्रेफिक समस्या का समाधान होगा। इसके आगे विस्तार की योजना मेडिकल कॉलेज तक है।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाखा बंजारा झील के जीर्णोद्वार के विभिन्न  कार्यों को को दर्षाने वाली गैलरी में भ्रमण कर अधिकारियों से एक-एक कार्यां की जानकारी ली। उन्होंने कार्यों के संबंध में पूरा ब्यौरा प्राप्त किया और निर्देष दिए कि तेजी के साथ समय-सीमा में सभी कार्य पूर्ण करवाए जाएं। अधिकारियों ने कार्यों की अद्यतन स्थिति के बारे में मुख्यमंत्री श्री चौहान को अवगत कराया।
इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह , राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत , सांसद श्री राज बहादुर सिंह , विधायक श्री शैलेन्द्र जैन, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला, पुलिस महानिरीक्षक श्री अनिल शर्मा, कलेक्टर दीपक आर्य,  पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत, जिला एवं पुलिस प्रषासन के अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense