सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

सोमवार, 6 दिसंबर 2021

बाबा साहब का परिनिर्वाण दिवस मनाया सेवादल ने


बाबा साहब का परिनिर्वाण दिवस मनाया सेवादल ने

सागर। बाबा साहब डा. भीमराव अंबडेकर जी की परिनिर्वाण दिवस पर शहर कांग्रेस सेवादल परिवार ने अंबेडकर-प्रतिमा,भगवानगंज पर मोमबत्ती जलाकर उन्हे अपनी सच्ची श्रृदांजलि अर्पित की। सेवादल परिवार ने अपनी परंपरानुरूप बाबा साहब को सलामी देकर उनके देश को दिये गये योगदान को याद किया।
इस अवसर पर जिला शहर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष महेश जाटव ने कहा कि बाबा साहब स्वतंत्र भारत के प्रथम विधि, न्यायमंत्री और संविधान जनक थे। जिस कारण महिलाओं को बराबरी का अधिकार मिला है। शहर कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि बाबा साहब बुद्धिमान संविधान विशेषज्ञ थे। उन्होंने 60 देशों के संविधान का अध्ययन किया था। बाबा साहब को संविधान पिता भी कहा जाता है। बाबा साहब एक महान समाजक सुधारक और समाजसेवी थे। शिक्षित व्यक्ति ही समाज में अपने अधिकारों के बारे में जान सकता है। वरिष्ठ कांग्रेसी धर्मेंद्र चौधरी ने कहा कि बाबा साहब ने हमेशा गरीब और वंछितों के हक के लिए लड़ाई लड़ी। वे दबे कुचलों की आवाज बनकर उभरे थे।
इस अवसर पर सेवादल ब्लाकाध्यक्ष राममनोहर रावत,नाथूराम चौधरी,आनंद हैला वसीम खान,लल्ला यादव,सुनील ठाकुर,देवेन्द्र बाल्मीकि, धर्मेद्र चौधरी,अंकुर यादव,आयुश सेन,हिंमाशु सेन,प्रतीक नेगी,साहिल,आयुश हैला,प्रेमचंद सोनानी,नैतिक चौधरी आदि उपस्थित रहे।
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense