सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

रविवार, 5 दिसंबर 2021

साप्ताहिक राशिफल : 6 दिसंबर से 12 दिसंबर 2021 ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 6 दिसंबर से 12 दिसंबर 2021
★ पण्डित अनिल पांडेय

प्रिय दर्शकों मैं  अनिल कुमार पाण्डेय आपका अपना ज्योतिषी एवं वास्तु शास्त्री आज मैं आपके सम्मुख 6 दिसंबर से 12 दिसंबर 2021 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के अगहन मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया से अगहन मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल प्रस्तुत कर रहा हूं।
इस सप्ताह चंद्रमा 6 दिसंबर को धनु राशि में रहेगा तथा मकर और कुंभ से होता हुआ मीन राशि तक पहुंचेगा । पूरे सप्ताह सूर्य और  मंगल वृश्चिक राशि में गुरु कुंभ राशि में शनि मकर राशि में और राहु वृष राशि में रहेंगे। बुध ग्रह प्रारंभ में वृश्चिक राशि में रहेगा तथा 9 तारीख को 5:27 रात से अंत से धनु राशि में प्रवेश करेगा । इसी प्रकार शुक्र ग्रह प्रारंभ में धनु राशि में 7 तारीख के 8:48 रात से मकर राशि में पहुंचेगा ।
आइए अब हम इन ग्रहों का राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव की अनुसार राशिफल की बात करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
मेष राशि के जातकों के विभिन्न कार्य जो किसी ऑफिस में अभी तक रुके हुए थे मित्रों की सहायता से एकाएक होने लगेंगे। इस सप्ताह आपकी आमदनी में कोई खास वृद्धि नहीं होगी । आप के खर्चे में कमी आएगी। खराब रास्ते से धन प्राप्ति हो सकती है। अविवाहित लोगों के विवाह के प्रस्ताव आएंगे परंतु उसमें बाधाएं भी आएंगी। शत्रुओं के अंदर आप की ताकत को लेकर घबराहट रहेगी।  संतान से आपको सुख की प्राप्ति होगी ।अगर आप छात्र हैं तो आपकी पढ़ाई ठीक चलेगी। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप आग और बिजली से बचकर रहें। 
इस सप्ताह आपके लिए सात आठ और 9 दिसंबर उत्तम है। तारीखों में आप जिन कार्यों को करने का प्रयास करेंगे उनमें अधिकांश में आपको सफलता मिलेगी ।
इसके विपरीत 12 तारीख को आपको सावधान रहकर कार्य करना चाहिए ।
 रिस्क  वाले कार्यों के लिए सभी दिन सामान्य है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप आदित्य हृदय स्त्रोत का प्रतिदिन पाठ करें। 
 सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
इस सप्ताह आपके कई कार्य भाग्य के कारण हो जाएंगे । आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । आप दोनों में कुछ वाद विवाद होने की भी संभावना है । इस सप्ताह आपके कई शत्रु बनेंगे ।जिनसे आपको अपना बचाव करना है । पेट में पीड़ा का भी योग है । छोटी मोटी दुर्घटना भी हो सकती है । ऑफिस में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अच्छे मात्रा में धन आने की उम्मीद नहीं है।
 इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 तारीख उत्तम और लाभदायक है। इन तारीखों में आपके लिए कार्य में सफलता का योग है । 
 6 तारीख को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए । 
 रिस्क वाले कार्यों को करने के लिए 10 और 11 तारीख ठीक है। 
 इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को मंदिर में जाकर गरीबों को चावल का दान दें ।
  सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मिथुन राशि के अविवाहित जातकों के लिए इस सप्ताह विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में प्रबल शत्रुहंता योग है । इस योग के कारण आप अपने सभी शत्रुओं को परास्त कर सकेंगे इस सप्ताह आपको अपने भाग्य से थोड़ी मदद मिलेगी इस राशि के कुछ जातकों को दुर्घटना हो सकती है । आपकी पढ़ाई लिखाई का कार्य इस सप्ताह ठीक नहीं रहेगा।  आपके संतान को कष्ट हो सकता है। 
इस सप्ताह आपके लिए 6और 12 तारीख उत्तम है । इस सप्ताह 6 और 12 तारीख को शेयर आदि खरीद सकते हैं । 
सात आठ और 9 दिसंबर को आपको संभल कर कार्य करना चाहिए । 
इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को मंदिर में जाकर किसी विद्वान ब्राह्मण को सफेद कपड़े का वस्त्र दान में दें।
 सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कर्क राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह सफलता का योग है। आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा आपके स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी आ सकती है। धन की प्राप्ति होगी। नए शत्रुओं के बनने का योग है । कार्य क्षेत्र में आपको सफलताएं मिलेंगी । सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं कुछ लोगों के एकाएक तबादले हो सकते हैं । आपके के खर्चे बढ़ेंगे । अगर आप नौकरी के लिए कंपटीशन दे चुके हैं और उसका रिजल्ट आ रहा है तो यह रिजल्ट आपके फेवर में होने की संभावना है। अगर आप शादीशुदा नहीं है तो विवाह ही अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं।
 इस सप्ताह आपके लिए सात आठ और नौ तारीख उत्तम है । अगर अब आपको अपने कार्य के दौरान शासकीय संस्थाओं से काम पड़ता है इन 3 तारीखों में शासकीय संस्थाओं  के आपके सभी काम  हो सकते हैं। 
 10 और 11 तारीख को आप को सभी कार्य सावधानीपूर्वक करना चाहिए। 
 भाग्य के साथ में होने के कारण सात आठ और 9 तारीख को आप शेयर लॉटरी आदि में धन लगा सकते हैं। 
 इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं ।
 सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 इस सप्ताह आपके राशि के स्वामी सूर्य देव आप के चतुर्थ भाव में है। सुख भाव का स्वामी मंगल भी साथ में है। अतः इस बात की पूरी संभावना है कि आप कोई ऐसा सामान जो आपके सुख से संबंधित है उसको प्राप्त कर सकें। नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह समय उनके कार्य क्षेत्र के लिए कम अच्छा रहेगा ।आपके जीवन साथी को कष्ट होने की भी संभावना है । जिन जातकों का अभी विवाह नहीं हुआ है उनके विवाह के प्रस्ताव आएंगे । आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा परंतु आपको सलाह दी जाती है कि अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें ।  इस बात की पूरी संभावना है कि आप को स्वास्थ्य हेतु खराब चीजों को खाने की इच्छा हो। 
 इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 दिसंबर उपयुक्त एवं लाभकारी है।
  इसके विरुद्ध 7 ,8 ,9 एवं 12 दिसंबर को सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए।
  रिस्क वाले कार्यों के लिए सभी दिन सामान्य हैं।
   इस सप्ताह आपको गुरुवार का व्रत रखना चाहिए और राम रक्षा स्त्रोत का जाप पूरे सप्ताह करना चाहिए। 
   इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदाई है। सप्ताह के प्रारंभ में आपको थोड़ा कष्ट होगा परंतु सप्ताह का अंत आपके लिए एक बेहतर संदेश लेकर आ रहा है। इस सप्ताह सरकारी नौकरी में कार्य कर रहे कुछ लोगों को ट्रांसफर का दर्द भी बर्दाश्त करना पड़ सकता है। आपको अपने परिवार से इस सप्ताह अच्छा सहयोग मिलेगा 10 दिसंबर के बाद आपको धन की प्राप्ति भी संभव है। इस सप्ताह भाग्य आपका साथ बहुत कम देगा । आपके शत्रु आप पर इस सप्ताह हावी होने का प्रयास करेंगे पेट में आपके कुछ परेशानी हो सकती है । 
इस सप्ताह आपके लिए 6 तारीख और 12 तारीख उत्तम और लाभकारी है। इन दोनों तारीखों में आपको अपने सभी शासकीय कार्य कर लेना चाहिए । 
10 और 11 तारीख को आपको अपने सभी कार्य सावधानीपूर्वक करना चाहिए । 
रिस्क वाले कार्यों के लिए सभी दिन सामान्य है।
आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह किसी विद्वान ब्राह्मण से राहु और केतु की शांति हेतु उपाय करवाएं। 
इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन है रविवार।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह धन प्राप्ति का योग है। सन्तान से आपको सामान्य सुख प्राप्त होगा। जनता में आप के सम्मान में वृद्धि होगी। आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी  या वृद्धि हेतु योजनाएं बनेंगी। अगर आप शासकीय कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपको थोड़ा बहुत कष्ट हो सकता है । भाग्य से आप को मामूली मदद मिलेगी । आपकी खर्चों में कमी आएगी । सफलता प्राप्त करने के लिए आपको अधिक परिश्रम करना पड़ेगा । 
इस सप्ताह आपके लिए सात आठ और 9 तारीख  उत्तम और लाभप्रद है ।
 12 दिसंबर को आपको कम सफलताएं मिलेंगी । 12 दिसंबर को आप कोई भी कार्य अच्छी तरह से देखभाल कर ही करें। 
 रिस्क वाले कार्यों के लिए सात आठ और 9 तारीख को उत्तम सौ।
 इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार का व्रत करें तथा शनिवार को ही शनि मंदिर में जा कर पूजा अर्चना करें ।
 सप्ताह का शुभ दिन-बुधवार है ।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है । उनका शारीरिक स्वास्थ्य अत्यंत अच्छा रहेगा । विभिन्न क्षेत्रों में सफलताएं प्राप्त हो सकती हैं । भाई बहनों विशेषकर बहनों  से सहयोग प्राप्त होगा । भाग्य कम साथ देगा । परिश्रम पर आपको ज्यादा भरोसा करना पड़ेगा । सरकारी कर्मचारियों को कार्यालय में अच्छे परिणाम मिलेंगे । जीवनसाथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । गलत रास्ते से धन आने का योग है । व्यापार में उन्नति होगी।
 इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 तारीख उत्तम है । इस दिन आप को विभिन्न कार्यों में सफलताएं मिलेंगी ।
  सप्ताह के सभी दिन आपके लिए ठीक है ।
  रिस्क वाले कार्यों के लिए सभी दिन सामान्य हैं।
   आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें और गुरुवार को ही रामचंद्र या कृष्ण भगवान के मंदिर में जाकर दर्शन करें और पूजा पाठ करें। 
   सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह धन की प्राप्ति होगी। खर्चे में थोड़ी कमी आएगी । शत्रु परास्त होंगे । कार्यालय में तनाव हो सकता है । भाई बहनों से कम सहयोग प्राप्त होगा । भाग्य साथ दे सकता है । इस सप्ताह आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना है ।
 इस सप्ताह के लिए 6 दिसंबर और 12 दिसंबर उत्तम और लाभप्रद है । आपके सभी कार्य जिनको आप इन दो तारीखों में करेंगे उनमें आप सफल रहेंगे । 
 इसके अलावा सप्ताह के बाकी दिन भी आपके लिए परिणाम दायक हैं । 
 आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से निकलने के पहले अपने माता पिता जी का आवश्यक रूप से आशीर्वाद प्राप्त करें। 
 इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन सोमवार और रविवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह अच्छे धन की प्राप्ति होगी । उनका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परंतु उनके जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । कार्यालय में आपको विभिन्न प्रकार के दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा । भाग्य इस सप्ताह आपका कम साथ देगा । परंतु आप अधिक परिश्रम करके अपने भाग्य की पूर्ति कर लेंगे । आपको अपने जीवनसाथी या प्रेमी प्रेमिका के साथ संबंधों में इस सप्ताह थोड़ी सावधानी बरतना चाहिए । इस सप्ताह आपको अपने बिजनेस पार्टनर से भी संभल कर बात करना चाहिए एवं सावधान रहना चाहिए ।
 इस सप्ताह आपके लिए सात आठ और 9 तारीख अच्छी हैं।
  आपकी 6 दिसंबर को  हर कार्य सोच समझकर एवं सावधानीपूर्वक करना चाहिए।  
  रिस्क वाले कार्यों के लिए सभी दिन सामान्य हैं।
  आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को हनुमान जी के मंदिर पर जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें और वहां पर बैठे हुए गरीबों और विकलांग लोगों को दान दें।
   सप्ताह का शुभ दिन-बुधवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कुंभ राशि के जातकों को  इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना चाहिए। आपके शत्रुओं की संख्या में वृद्धि होगी । आपको इस सप्ताह अपने शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए । कार्यालय में आपको इस सप्ताह अच्छी सफलताएं मिलेंगी। छात्रों की पढ़ाई में थोड़ी बहुत बाधाएं आएंगी । परीक्षा में सफलता का भी योग है । इस सप्ताह आपका भाग्य आपका साथ देगा । भाग्य की वजह से कई कार्य आपके आराम से हो जाएंगे ।
 इस सप्ताह आपके लिए 10 और  11 तारीख ठीक है । आपको अपने जरूरी कार्य 10 और 11 तारीख को कर देना चाहिए ।
सात आठ और 9 दिसंबर को आपको हर कार्य देखभाल कर ,संभलकर करना चाहिए ।
 रिस्क वाले कार्य जैसे शेयर आदि खरीदने के लिए 10 और 11 तारीख  उत्तम है।इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप पीपल के वृक्ष की पूजा करें और चिड़ियों को दाना दें ।
    इस सप्ताह  का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह धन लाभ होगा । धन लाभ के साथ-साथ  खर्चों  में भी वृद्धि होगी । मीन राशि के जातकों के स्वास्थ्य में खराबी आने की संभावना है । पेट के रोगों के प्रति सतर्क रहें ।आपके पैर में चोट लग सकती है ।भाग्य  आपका बहुत अच्छा साथ देगा । आपको अपने भाई बहनों से सहयोग प्राप्त नहीं होगा । माता और पिता जी के सेहत में थोड़ी परेशानी हो सकती है ।आपको अपने पुत्रों के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना चाहिए ।
 इस सप्ताह आपके लिए 6 दिसंबर और 12 दिसंबर अति उत्तम है। आपको चाहिए कि आप इन दोनों दिनों का  भरपूर उपयोग करें । इन दोनों तारीखों में आप द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे ।
  10 और 11 दिसंबर को आपको संभलकर कार्य करना चाहिए ।
  रिस्क वाले कार्यों के लिए सभी दिन सामान्य हैं।
  आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें ।
   इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन सोमवार और रविवार है।
   
साथियों ,इस सप्ताह बुध और शुक्र अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं । उनके राशि परिवर्तन का आपके ऊपर होने वाले असर का विश्लेषण कर यह राशिफल में बनाया गया है । आपसे अनुरोध है कि आप राशिफल के सही या गलत होने के संबंध में अपने कमेंट आवश्यक रूप से करें । मां शारदा से प्रार्थना है कि मेरे सभी दर्शक स्वास्थ्य संपन्न और ज्ञानवान बने।
जय मां शारदा।
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333

 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense