बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

आगासिर्स, बिदवासन व सेवन में 5 करोड़ के भूमिपूजन व लोकार्पण किए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने▪️लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली

आगासिर्स, बिदवासन व सेवन में 5 करोड़ के भूमिपूजन व लोकार्पण किए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने

▪️लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली

तीनबत्ती न्यूज :21 जुलाई ,2023
बांदरी। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने नगरपरिषद बांदरी के वार्ड 9 आगासिर्स व मूड़री में 3 करोड़ की लागत से विभिन्न सीसी रोड व नाली निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर मंत्री श्री सिंह ने आगासिर्स में भगवान श्री राधाकृष्ण जी का भव्य मंदिर निर्माण, शादी विवाह व सामाजिक आयोजनों के लिए बड़ा सामुदायिक भवन और खेल मैदान बनाने के नये कार्य स्वीकृत किए। साथ ही पीए आवास हितग्राहियों के खातों में 3.18 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से अंतरित की।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने ग्राम सेवन में 44 लाख की लागत से बने उपस्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया। उन्होंने यहां देवी जी का मंदिर निर्माण, बाउंड्री वॉल, 19.5 लाख की लागत से अमृत सरोवर तालाब निर्माण, सीसी रोड का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि विगत 5 साल में सर्वाधिक विकास कार्य सेवन ग्राम पंचायत में हुए हैं।

भूमिपूजन समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जात पात की बातें सिर्फ चुनाव के समय होती हैं ,जीवन में तो विकास से ही समृद्धि आती है जात पात से नहीं। उन्होंने कहा कि आपने विकास के आधार पर वोट देने का काम नहीं किया तो नुकसान आपका ही होता है। जीवन में आप ही पिछड़ जाते हैं। उप्र इसका सबसे बड़ा उदाहरण है जहां जातिवाद की राजनीति हावी थी लेकिन अब वहां के लोग योगी जी के विकास को ही वोट देते हैं। उन्होंने कहा कि सात सालों में खुरई में जितना विकास हुआ उसकी चर्चा जिले और प्रदेश में होती है।

अपने संबोधन में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बांदरी नगर परिषद बनने से आगासिर्स सहित पूरे 15 वार्डों के विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत होने पर आगासिर्स और बादरी जैसी पंचायतों में सिर्फ तीन लोगों का स्टाफ होता था और सालाना बजट ही सिर्फ 10 लाख से एक करोड़ तक का होता था। उन्होंने बताया कि आज नगर परिषद बांदरी में 195 कर्मचारी, 46 मशीनें व वाहन हैं और 227 करोड़ के काम हो चुके हैं व हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि आगासिर्स में 9.87 करोड़ की लागत से 395 पीएम आवास स्वीकृत हुए हैं। यहां की 384 लाडली बहनों के खातों में 3.84 लाख हर महीने डाले जा रहे हैं। मंत्री श्री सिंह ने सभी तीनों सभाओं में उपस्थित जनसमुदाय को केंद्र व राज्य की जनकल्याणकारी विभिन्न योजनाओं को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने 25 जुलाई से लाडली बहना योजना के फार्म फिर से भरे जाने की जानकारी देते हुए बताया कि अब 21 से 60 साल तक की बहनें भी फार्म भर सकती हैं। उन्होंने बताया कि कल विधानसभा क्षेत्र के 75 प्रतिशत  अंक लाने वाले 104 विद्यार्थियों के खातों में लैपटाप खरीदने 25-25 हजार की राशि डाल दी गई है। मंत्री श्री सिंह ने आगासिर्स की विनीता यादव को सांप के काटे जाने से हुई मृत्यु के कारण संबल योजना के तहत 4 लाख रुपए प्रदान किए।

सीएम राइज बांदरी की प्राइमरी कक्षाएं बस स्टैंड के कक्षों में शिफ्ट करने निर्देश दिए

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बांदरी  कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संचालित सीएम राईज स्कूल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और कामकाज से प्रसन्नता व्यक्त की। मंत्री श्री सिंह ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि जब तक 38 करोड़ की लागत से चल रहा सीएम राइज स्कूल भवन बन कर पूरा नहीं होता तब तक सीएम राइज स्कूल की नर्सरी से लेकर पांचवीं तक की कक्षाएं बांदरी स्थित रानी अवंती बाई बसस्टैंड के रिक्त पड़े हाल व कक्षों में संचालित होंगी। मंत्री श्री सिंह ने वर्तमान सीएम राइज कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के परिसर को सीसी करने व बाजू की सड़क पर पुलिया बनाने के निर्देश दिए।

सीएम राइज स्कूल के निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने प्रायमरी के विद्यार्थियों से विभिन्न शैक्षणिक प्रश्न पूछ कर उनके शिक्षण स्तर का परीक्षण किया। उन्होंने सवाल किया कि यह सीएम राइज स्कूल किसने बनवाया है तो कई बच्चों ने जवाब में बताया कि यह मंत्री भूपेंद्र भैया ने बनवाया है। कक्षा एक से आठ तक के प्रभारी शिक्षक गजेन्द्र सिंह ने नर्सरी कक्षा में पढ़ाई के नये तरीकों से मंत्री श्री सिंह को अवगत कराया। इन कक्षाओं में स्मार्ट कलासेस के लिए बड़ी टीवी स्क्रीन, आधुनिक फर्नीचर, लर्न एंड प्ले के पर्याप्त उपकरण, पंखे और स्वच्छता देख कर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। उन्होंने आगासिर्स में अपने संबोधन में उपस्थित जनसमुदाय को सीएम राइज स्कूल की सुविधाओं की विस्तार से जानकारी दी और बताया कि आगासिर्स और मूड़री के बच्चे भी सीएम राइज में पढ़ सकते हैं, उनके लिए स्कूल की बसें लेने और छोड़ने आएंगी जिसका कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। प्राचार्य हमीर सिंह ने मंच से जानकारी दी कि बांदरी सीएम राइज स्कूल में विभिन्न विषयों के 45 शिक्षक हैं जिनमें संगीत, गायन, खेल प्रशिक्षक, प्रयोगशाला स्टाफ भी है।

मंत्री श्री सिंह ने आगासिर्स, मूड़री, बिदवासन व सेवन में नये कार्य स्वीकृत किए

आगासिर्स में सभा के पश्चात मंत्री श्री सिंह वार्ड के मूड़री ग्राम में रुके और स्थानीय जनता से भेंट की। यहां मंत्री श्री सिंह ने स्कूल की बाउंड्री वॉल व क्षतिग्रस्त स्कूल की मरम्मत, सामुदायिक भवन निर्माण व पट्टों के दुरुस्तीकरण के कार्य स्वीकृत किए। ग्राम बिदवासन में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने 50 लाख के हितग्राही मूलक निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।  संबोधन के दौरान मंत्री श्री सिंह ने बिदवासन में हनुमान जी मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 10 लाख रुपए, हाईस्कूल, आंगनबाड़ी, 65 एचपी की डीपी और शंकर जी मंदिर के लिए 1 लाख रुपए स्वीकृत किए।

बिदवासन ग्राम के 40 प्रमुख लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली

बांदरी अंतर्गत बिदवासन में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष दो अलग अलग स्थानों पर 40 प्रमुख लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली मंत्री श्री सिंह ने सभी का पार्टी में स्वागत किया। सदस्यता लेने वालों में सदस्यता लेने वालो में ग्राम विद्वासन के राजकुमार यादव, गोविंद यादव, बल्लू यादव, राजा यादव, संदीप यादव, कमल सिंह, रामबाबू यादव, रूपसींग यादव, अरविंद यादव, चनद्रभान यादव, शालकराम

 यादव, लाल साहब यादव, सुरेन्द्र यादव, राममिलन यादव, हरिओम यादव, अंकित यादव, राज यादव, योगेश जैन, श्रीकांत यादव, मोहन यादव, अवदेश यादव, सचिन यादव, संदीप यादव, ओम प्रकाश, देवराज यादव, रजमेश यादव, छोटेराजा यादव, हिमांशु जैन, ओमप्रकाश यादव, अमित यादव, रामप्रकाश यादव, श्री ओम, दुर्ग सिंह चढ़ार, संजू यादव, बलराम चढ़ार, अनुज यादव, गब्बर यादव, योगेश जैन, सोमपाल आदिवासी, अभिषेक आदिवासी, रमेश आदिवासी, लक्ष्मीकांत आदिवासी, रीराम आदिवासी, इन्द्रपाल शामिल हैं।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष पप्पू मुकद्दम, नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सुधा विश्वनाथ सिंह लोधी, विधानसभा प्रभारी आजाद यादव, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी लोधी, रोशन सिंह लंबरदार, चंद्रभान सिंह यादव, भरत पाठक, राजेश पाठक, तुलसीराम यादव, बंटी पिठौरिया, देवीदयाल कुशवाहा, सुरेंद्र सिंह, चंद्रिका प्रसाद पाराशर, अभय सिंह, तुलसीराम लोधी, अमर सिंह लोधी, जगत सिंह, सेवन से हरीसिंह यादव, मोहन सिंह राजपूत, सीताराम यादव, सेवाराम यादव, फूल सिंह कुशवाहा, दामोदर अहिरवार, वीर सिंह यादव, संतोष यादव, लक्ष्मीकांत यादव, पुष्पेन्द्र यादव, अजीत सिंह चीलपहाड़ी, पप्पू यादव, रमेश कुशवाहा, खुरई से बलराम यादव, देशराज यादव, मुकेश जैन, नरेश जैन, संतोष जैन, पुष्पेंद्र यादव, शारदा लोधी, सुरेंद्र लोधी, महेश पाराशर, राजकुमार यादव, हल्कई आदिवासी, तिजई अहिरवार, भूरे अहिरवार, करण सींग यादव, रामभजन चढ़ार सरपंच, एसडीएम मालथौन, एसडीओपी सुमीत केरकट्टा, जनपद सीईओ संजय सिंह सहित सभी अधिकारी गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive