बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पीएम मोदी ने सागर को दी 145 करोड़ रुपए की सौगात▪️अमृत भारत स्टेशन योजना के माध्यम से बीना रेल्वे स्टेशन का होगा हवाई अड्डे की तर्ज पर तैयार

पीएम मोदी ने सागर को दी 145 करोड़ रुपए की सौगात
▪️अमृत भारत स्टेशन योजना के माध्यम से बीना रेल्वे स्टेशन का होगा
 हवाई अड्डे की तर्ज पर तैयार


तीनबत्ती न्यूज : 26 फरवरी,2024
सागर :  
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सागर जिले को 145 करोड रुपए की सौगात दी है। जिसमें बीना स्टेशन पुनर्विकास कार्यक्रम के अंतर्गत 140 करोड रुपए की लागत से अत्यधिक सर्व सुविधायुक्त हवाई अड्डे की तर्ज पर बीना स्टेशन का विकास किया जाएगा।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बीना स्टेशन का पुनर्विकास 140 करोड़ रूपये की लागत से भूमि पूजन किया जबकि 5.1 करोड़ से तयार सुमरेडी अंडर पास का लोकार्पण किया । इस अवसर पर श्री गौरव सिरोठिया , श्री लखन सिंह, कलेक्टर श्री दीपक आर्य , श्री जय प्राकाश, श्रीमती दीप्ति शर्मा , श्री विनोद चौकसे, श्री रमेश कोस्टी, श्रीमती जमुना अहिरवार सहित अन्य जन प्रतिनिधि,अधिकारी मौजूद थे।

इस योजना के अंतर्गत चयनित स्टेशनों में स्थानीय कला और संस्कृति के तत्वों के साथ स्टेशन का आंतरिक सौंदरयीकरण, सर्कुलेटिंग एरिया का सौंदरयीकरण एवं विकास, हाई लेवल प्लेटफार्म का प्रावधान, स्टेशन पहुंच मार्ग के लिए नई सड़कों, पैदल पथ, साइकिल पथ, स्काईवाक एवं पुल आदि के निर्माण सहित सुगम यातायात की सुविधा, 12 मीटर चैड़े फुट ओवर ब्रिज के रूप में रूफ प्लाजा/कॉनकोर्स एरिया का प्रावधान, आगमन / प्रस्थान का पृथक्करण, अव्यवस्था मुक्त प्लेटफॉर्म, बेहतर सतह, पूरी तरह से ढंके हुए प्लेटफॉर्मों का निर्माण किया जाएगा। आग/अन्य घटनाओं के लिए आपातकालीन निकासी सुविधा, प्लेटफार्म कवर ओवर शेड की सुविधा का प्रावधान, बैठने की उन्नत व्यवस्था के साथ वेटिंग एरिया का विकास, स्टेण्डर्ड संकेतकों आदि का प्रावधान किया जाना है, पर्याप्त पेयजल व्यवस्था, प्रतीक्षालय, टिकटिंग व्यवस्था एवं शौचालय सुविधा, यात्रियों की सुविधा हेतु वेटिंग लाउंज, मनोरंजन क्षेत्र, प्रतीक्षालय, बैठने की जगह, खरीददारी क्षेत्र, रेस्टोरेंट/कैफेटेरिया, सार्वजनिक घोषणा प्रणाली, वाई-फाई, एटीएम, पर्यटक सुविधा काउंटर, चिकित्सा सुविधाएं , चार्जिंग प्वाइंट एवं सहायता बूथ की सुविधा का प्रावधान, स्टेशनों को आरामदेह बनाने के लिए पर्याप्त रोशनी, वे फाइंडिंग/साइनबोर्ड, लिफ्ट/एस्कलेटर/ट्रेवलेटर्स की सुविधा, दिव्यांगजन के अनुकूल सुविधाओं का प्रावधान, सीसीटीवी कैमरों इत्यादि की सुविधा सुनिश्चित की जाएगी।

आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 41,000 करोड़ रूपए लागत की रिकॉर्ड 2000 से अधिक रेल परियोजनाओं की देशवासियों को सौगात दी है। जिनमें शामिल हैं 554 स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास, साथ ही 1500 रोड ओवर ब्रिज एवं अंडरपास का शिलान्यस, लोकार्पण, देश को समर्पण जिन 1500 रोड ओवरब्रिज और अंडरपास का शिलान्यास, लोकार्पण और देश को समर्पण किया जा रहा है। इसमें हमारे क्षेत्र के सुमरेडी गेट अंडरपास सहित पूरे मध्य प्रदेश में कुल 146 रोड ओवरब्रिज और अंडरपास शामिल हैं।
तीसरा कार्यकाल एतिहासिक होगा : सांसद 
सागर सांसद राजबहदुर सिंह ने कहा कि रेल सुविधाएं को क्षेत्र में आज का दिन  महत्वपूर्ण है। इससे विकास के रास्ते बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक होगा  एवं भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा यह मोदीजी की गारंटी है !




एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive