बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

"अयोध्या 22 जनवरी " पुस्तक का विमोचन किया राज्यपाल ने▪️आकाशवाणी के समाचार संपादक संजीव शर्मा की पुस्तक

"अयोध्या 22 जनवरी " पुस्तक का विमोचन किया राज्यपाल ने

▪️आकाशवाणी के समाचार संपादक संजीव शर्मा की पुस्तक

तीनबत्ती न्यूज : 02 मार्च ,2024
भोपाल। राज्यपाल श्री मंगु भाई पटेल ने आज शनिवार 2 मार्च को आकाशवाणी भोपाल में समाचार संपादक संजीव शर्मा की पुस्तक "अयोध्या 22 जनवरी " का विमोचन किया। कार्यक्रम का आयोजन माधवराव सप्रे स्मृति समाचार पत्र संग्रहालय एवं शोध संस्थान,भोपाल में हुआ। इस मौके पर संस्थान के संस्थापक विजय दत्त श्रीधर, पद्मश्री विष्णु पंड्या आदि मोजूद रहे। 

संग्रहालय में आयोजित भारतीय भाषा उत्सव के दौरान पुस्तक का विमोचन किया गया। अयोध्या 22 जनवरी पुस्तक अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से लेकर भविष्य की अयोध्या की झलक पेश करती है। पुस्तक को लोक प्रकाशन ने प्रकाशित किया है। 

श्री शर्मा की पिछले साल चार देश चालीस कहानियां पुस्तक भी प्रकाशित हुई थी । कार्यक्रम में कई लेखक,पत्रकार और विद्यार्थी मौजूद थे।

पुस्तक के बारे में

"अयोध्या 22 जनवरी" पुस्तक में, लेखक संजीव शर्मा पाठकों को भारतीय इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण तिथियों में से एक के माध्यम से एक मनोरंजक यात्रा पर ले जाते हैं और कुशलता से अयोध्या की मनोरम जानकारी से परिचित कराते हैं।  यह पुस्तक 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर के ऐतिहासिक उद्घाटन से पहले और उसके बाद की घटनाओं की व्यापक समझ प्रदान करती है।

          लेखक : संजीव शर्मा

 'अयोध्या 22 जनवरी' पुस्तक की कथावस्तु  अयोध्या को आकार देने वाले सामाजिक-राजनीतिक परिदृश्य का एक विचारशील अन्वेषण है। पुस्तक में कहानी कहने का ढंग इतना आकर्षक है कि यह विद्वानों से लेकर अयोध्या की जटिलताओं से अपरिचित लोगों दोनों के लिए सरल भाषा और रोचक शैली में सामग्री उपलब्ध कराती है। पुस्तक की भाषा लेखक की पहली किताब ‘चार देश चालीस कहानियां’ की तरह 
रोचक और सरल दोनों है । अयोध्या के बारे में जानकारीपूर्ण, दिलचस्प, विस्तृत और विचारोत्तेजक विवरण चाहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए अत्यधिक अनुशंसित पुस्तक।



___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive