बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

आचार्य श्री को साक्षात भगवान के रुप में देखा : मंत्री गोविंद राजपूत▪️आचार्य श्री विद्यासागर जी महराज को सामूहिक विनयांजलि

आचार्य श्री को साक्षात भगवान के रुप में देखा : मंत्री गोविंद राजपूत
▪️आचार्य श्री विद्यासागर जी महराज को सामूहिक विनयांजलि

तीनबत्ती न्यूज : 25 फरवरी,2024
सागर  :आप सोचते हैं गुरुदेव की याद में सब कर लेंगे तो यह संभव नहीं है द्रव्य में गुरु चाहिए, क्षेत्र में गुरु चाहिए, काल में गुरु चाहिए और भाव में भी गुरु चाहिए साता का उदय बना रहे गुरु के बिना यह संभव नहीं है आचार्य श्री विद्यासागर महाराज कहते थे सत्य शब्दों से नहीं चरित्र में दिखाई देना चाहिए यह बात मुनि श्री विनम्र सागर महाराज ने उनकी समाधि के उपरांत सामूहिक विनयांजलि सभा के अवसर पर भाग्योदय तीर्थ में कहीं।
विनयांजलि सभा को संबोधित करते हुए मुनि श्री आगम सागर महाराज ने कहा जो कुछ करते है वह सब गुरुदेव ज्ञान सागर महाराज करते हैं लेकिन 2009 में आचार्य श्री ने कहा कि इस बार भाग्योदय में डॉक्टर और वकीलों को जोड़ना है पंचकल्याणक के बाद मैंने कहा गुरुदेव एमआरआई मशीन और सीटी स्कैन मशीन आ गई यह सब आपकी कृपा से हुआ है तो गुरुदेव ने कहा मैं कुछ नहीं करता जो कुछ करते हैं वह आचार्य ज्ञान सागर जी करते हैं वे करते स्वयं थे लेकिन श्रेय कभी खुद नहीं लेते थे।आर्यिका गुरुमति माताजी और  आर्यिका दृढ़मति माताजी ने आचार्य श्री  के संस्मरण बताए।

आचार्य श्री को भारत रत्न मिलना चाहिए: गोविंद राजपूत

 गोविंद सिंह राजपूत ने भाग्योदय तीर्थ में आयोजित विनयांजलि सभा में कहा कि आचार्य श्री विद्यासागर महाराज की समाधि के उपरांत भारत रत्न मिलना चाहिए हालांकि उन्होंने कहा यह बात मैं नहीं हजारों लाखों करोड़ों लोग चाहते हैं। गुरुदेव के साथ कई बार मुझे विहार करने का अवसर प्राप्त हुआ है गुरुदेव की सोच दुर्लभ थी उन्होंने जीव मात्र की रक्षा के लिए हमेशा कार्य किया है एक बार विहार के दौरान रात्रि विश्राम जिस परिसर में होना था वहां पर बहुत मच्छर थे तो हम लोगों ने सोचा की आचार्य श्री कैसे रहेंगे लेकिन थोड़ी बात देर बाद वहां पहुंच कर देखा तो वहां पर ऐसा कुछ नहीं था आचार्य श्री के जन्म दिवस पर शरद पूर्णिमा पर मध्य प्रदेश शासन को अवकाश घोषित हो इसकी चर्चा में मुख्यमंत्री से करूंगा। 

पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा के आचार्य श्री को सतायु होना था रहली पटनागंज में कुंडलपुर से जब गुरुदेव आए थे उस समय स्वास्थ्य 8 दिन में ठीक हो गया था लेकिन बहुत दुर्बल हो गए थे आचार्य श्री ने उनसे कहा था कि आपके माता-पिता ने आपका नाम गोपाल रखा है तो गाय की सेवा करो जिससे आपका नाम चरितार्थ हो जाएगा गुरुदेव ने जो आदेश दिया उसका पालन किया और गढ़ाकोटा में 14 एकड़ जगह उन्होंने गौशाला के लिए दी ।
विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा डोंगरगढ़ में आचार्य श्री के दर्शन किए थे और गुरुदेव ने जीव दया पर बात की थी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा गुरुदेव के चरणों में आते थे और जैसे ही उन्हें गुरुदेव की समाधि का पता चला था दिल्ली में भाजपा के अधिवेशन में मोदी जी ने भरे मंच से भावांजलि दी थी गुरुदेव ने हमेशा विश्व कल्याण की बात की है भारत के कल्याण की बात की है कभी अन्य कोई मांग नहीं की है उनके लिए भारत रत्न छोटा होगा ।विश्व का नोबेल पुरस्कार का नमन कान हो इसके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र भेजा जाएगा।
जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने कहा संत सभी के थे आज भी विश्वास नहीं है कि गुरुदेव चले गए उनका बताया हुआ मार्ग हमेशा हम सबको प्रेरणा देता रहेगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र समरसता प्रमुख सुनील देव ने कहा आचार्य श्री बिरले थे उन्होंने शिक्षा के प्रति, जीवन के प्रति, प्राणियों की सेवा के लिए जो प्रकल्प तैयार किए हैं वे हमेशा चलते रहेंगे उनके पास बैठकर अनुभूति होती थी। संघ के  डॉ जी एस चौबे ने कहा आचार्य श्री चलते-फिरते तीर्थ थे हमारे भगवान थे सब कुछ त्याग उन्होंने सब को जगा दिया।
 ये रहे मोजूद
कार्यक्रम को पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव, योगाचार्य विष्णु आर्य, जेठा भाई पटेल, एस एस सूरी, राजेंद्र दुबे, वीरेंद्र मालथौन, पप्पू तिवारी, सफीक खान, फादर पाल, अनिल जैन नैनधरा, अशोक बालाजी,, जस्सी सरदार ,आशीष दिवेदी,आदि ने संबोधित किया और अपनी विनयांजलि दी। जिला पंचायत के अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, सागर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, सुधीर यादव, कमलेश साहू गढ़ाकोटा, प्रतिभा चौबे, चेतराम अहिरवार पार्षद शैलेश जैन,  मिश्रा, सुशील पांडे, धरणेरद्र जैन संदीप श्रीवास्तव के अलावा एकता समिति दिगंबर जैन सोशल ग्रुप अर्हम, जैनम के सभी सदस्य उपस्थित थे ।
कार्यक्रम की शुरुआत अहिंसा जैन के मंगलाचरण से हुई भाग्योदय ट्रस्ट के ट्रस्टियों ने दीप प्रज्जलन किया ।निर्माण समिति के सभी सदस्यों महेश बिलहरा, देवेंद्र जैना आदि ने पुष्पांजलि अर्पित की।कार्यक्रम का संचालन मुकेश जैन ढाना और सुरेंद्र जैन ने किया।




एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive