बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

विकास के दावे: बारिश के बीच पन्नी के नीचे अंतिम संस्कार





सागर ।  । यह नजारा मध्यप्रदेश के सागर जिले के हफसिली  गाँव का हें।जहाँ एक नहीं बल्कि दो दो लाशो को लेकर इस गाँव के लोग लेकर श्मशानघाट तो पहुच जाते हें ।लेकिन तीन शेड न होने की वजह से इस गाँव के लोग लाश के उपर पोलिथीन ढंककर उन लाशो को आग दे रहे हें । यहाँ मुर्दों की अंतिम विदाई भी कठिनाई भरी है । 
     सागर शहर से महज बीस किलोमीटर की दूरी पर हफसिली गाँव में श्मशानघाट तो है लेकिन टीन शेड नहीं हें ऐसे में वारिश के इस आलाम में जब 24  घंटे से वारिश हो रही थी ।इस गाँव के 85 साल के गया प्रसाद पटेल और 72 साल रघुबर आठिया का दुखद निधन हो गया और इनकी मौत के बाद इनका अंतिम संस्कार करना कठिन हो गया । 
-क्या करे अंतिम संस्कार तो करना था गाँव वालो ने एक बड़ी पोलिथीन खरीदी और उस पोलिथीन को हाथ से पकड़कर दोनों चिताओं में आग दी --यह तस्वीरे जब वायरल हुई तो लोग कहने लगे कि यहाँ मुर्दे भी परेशान होते है।
  -वही जब इस मामले में नरयावली  विधायक प्रदीप लारिया  से बात की गई तो उनका कहना है कि कांग्रेस सरकार के आते ही विकास कार्यो की राशि रोक देने से यह हालत है 
वही जनपद पंचायत सीईओ का कहना है कि उनके संज्ञान में मामला सामने आया है उन्होंने पंचायत को नोटिस देकर जबाब तलब किया है तथा इस घटनाक्रम की जांच कराई जायेगी
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive