बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अतिवर्षा से फसल खराब।भाजपा का प्रदर्शन। नेता प्रतिपक्ष,पूर्व गृहमन्त्री और विधायक ने दिए धरना,सागर में बेरिकेट्स पटके

अतिवर्षा से फसल खराब।भाजपा का प्रदर्शन। नेता प्रतिपक्ष,पूर्व गृहमन्त्री और विधायक ने दिए धरना,सागर में बेरिकेट्स पटके

सागर। अतिवर्षा से खराब हुई फसलों का सर्वे कराकर किसानों को शीघ्र राहत राशि दिलाने की मांग को लेकर प्रांतीय आव्हान पर भाजपा ने विधानसभा स्तर पर धरना प्रदर्शन किए और जमकर नारेबाजी की । सागर में sdm कार्यालय में बेरिकेट्स पटकते हुए कार्यकर्ता घुसगये । प्रदर्शन करने फसलों को लेकर किसान पहुचे थे । नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने रहली ,पूर्व गृहमन्त्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई सांसद राजबहादुर सिंह,विधायक शेलेन्द्र जैन,विधायक प्रदीप लारिया ने सागर और पूर्व  विधायक हरवंश सिंह राठौर के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ।

हे! कमलनाथ रहली क्षेत्र से मुआबजा वितरण शुरू करों,वरर्ना तुमारी सरकार का भी तर्पण कर देगें- गोपाल भार्गव
 रहली में आयोजित धरना पर गोपाल भार्गव ने कहा कि  नईया जब डगमग पईयो गोपाल संभाले रहियो ये केवल एक गाना नही था ये कवि के मन की अभिव्यक्ति थी मन का भाव था मुझे लग रहा है आज पूरे मध्यप्रदेश की नईया डगमग है और इसीलिए आज लंबे समय के बाद मुझे मंच पर आना पडा है।आज राजनिति की बात ही है आज कोई चुनाव नही होना,हर चीज वोट के लिए नही होती हर संघर्ष वोट के लिए नही होता हर संघर्ष चुनाव के लिए नही होता जब जब समय पर विपत्ती होती है तब तब हम जैसे लोगो को सडको पर उतना पडता है, ये हमारी जिम्मेदारी है जब जब समस्या आएगी तब तब गोपाल भार्गव आपके साथ खडा रहेगा। आज धूप भी खिली हुई है जिसके साथ भगवान होता है उसके सामने सरकार को भी झुकना ही पडता है।हमने विपक्ष में राजनिति की है और अभी फिर कर रहे है और अपने अधिकार के लिए कई बार सडको पर उतरे है आज एक बार फिर वही दौर है जब अपने अधिकार के लिए सरकारों को झुकाना पडेगा,चाहे कमलनाथ की सरकार हो या दिग्विजय सिंह की सरकार हो गोपाल भार्गव ने हमेशा जनता की लडाई लडी है।
सरकार ने न तो किसानों को राहत दी ,न ही फसलों का सर्वे कराया :पूर्व गृहमन्त्री भूपेंद्र सिंह
खुरई में  पूर्व गृह मंत्री एवं खुरई विधायक भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में  मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन के साथ खराब फसलों का गट्ठा भी तहसीलदार को सौंपा।
          इस मौके पर  पूर्व गृहमंत्री सिंह  ने कहा कि अतिवर्षा के कारण फसलों को भारी क्षति पहुॅची है। अनेक लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। अभी तक सरकार के द्वारा न तो किसानों को राहत दी गई है और न ही फसलों का सर्वे कराया है। जिनके मकान गिर गये है, उन पीड़ित परिवारों को सरकार के द्वारा राहत राशि नहीं दी जा रही। उन्होंने कहा कि जो फसलें खराब हुई हैं, उसे लाकर खुरई एसडीएम कार्यालय में तहसीलदार को सौंपी है। जिससे सरकार यह देख सके कि फसलें किस कदर पूरी तरह चौपट हो गई हैं। उड़दा पहले ही खराब हो गये थे, सोयाबीन भी खराब हो गया है, अब किसान के गुजारे के लिए कुछ बचा नहीं और राज्य सरकार कोई मदद कर नहीं रहीं।
सागर मेंsdm कार्यालय का किया घेराव ,पुलिस और कार्यकर्ताओं में झड़प
किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप लारिया के नेतृत्व में नरयावली क्षेत्र के किसानों ने पीली कोठी के पास धरना दिया । इसके बाद सभी  बाद sdm को ज्ञापन देने पहुचे तो वहां भारी पुलिस बल तैनात था । बेरिकेट्स लगाए गए थे । आक्रोशित किसानों और भाजपाईयो ने बेरिकेट्स को तोड़ते और गिराते हुए कार्यालय पहुच गए । इस दौरान जमकर नारेबाजी आंदोलनकारियों ने की ।
विधायक प्रदीप लारिया ने कहा कि क्षेत्र में सोयाबीन की फसल खराब हो चुकी है ।किसान परेशान है । हमारी मांग है कि सर्वे कराकर भरपूर मुआवजा किसानों को दिया जाए ।आंदोलन में किसान सड़को पर उतरा है । 
              धरना प्रदर्शन के दौरान सागर सांसद .राजबहादुर सिंह सागर.विधायक .शैलेन्द्र जैन  जिलापंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती तृप्ति सिंह लक्ष्मण सिंह भाजपा मंडल अध्यक्ष चैनसिंह तुलसीराम पांडे रत्नेश सिंह विक्रम सोनी राजेश सिंह राजपूत श्याम तिवारी सौरभ केशरवानी प्रदीप राजौरिया बलवंत सिंह ठाकुर विवेक सक्सेना नरू ठाकुर हीरालाल खटीक रामप्रसाद विश्वकर्मा किसान मोर्चा अध्यक्ष विजय पटेल ,जगन्नाथ गुरैयाअर्पित पांडे गंगाराम ठेकेदार मिश्रीचंद्र गुप्ता पंकज मुखारया संजय केशरवानी वरिष्ठ किसान अशोक सिंह ढाना रूपसिंह दादा चंद्रभान यादव धनीराम राय राजकुमार सिह दादा कल्याण सिंह पापा राजेन्द्र यादव नंदराम डाबरी धनीराम पटेल बल्देव सिंह लुहारी शरदा दाऊ जसराज सहित बडी संख्या में क्षेत्र भर के किसान भाई सरपंच गंण पार्षद गंण भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे।
बंडा एसडीएम के मुर्दाबाद के नारो से गूंजी पूरी तहसीली
बण्डा में किसानों की समस्याओं को लेकर पूर्व विधायक हरवंश सिंह राठौर के नेतृत्व में के कमलनाथ सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई । पूर्व विधायक राठौर ने कहा कि फसल बर्बाद होने से किसानों की स्थिति खराब होने लगी है ।क्षेत्र में सोयाबीन खराब होने की स्थिति में  है। अन्य फसल बर्बाद हो चुकी है । सरकार को सर्वे कराकर मुआवजा जल्दी  देना चाहिए।
          भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक हरवंशसिंह राठौर के नेतृत्व में किसानों की 21 सूत्रीय मांगों को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम नायब तहसीलदार को हरी फसल लेकर ज्ञापन सौपा। इस मौके पर पूर्व जिला अध्यक्ष जाहर सिंह,वैभव कुकरेले सहित सेकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive