तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

संत रविदास जयंती के चलसमारोह से प्रभावित हो सकता है सीएम कमलनाथ का कार्यक्रम, अहिरवार महापंचायत ने कहा

संत रविदास जयंती के चलसमारोह से प्रभावित हो सकता है सीएम कमलनाथ का कार्यक्रम, अहिरवार महापंचायत ने कहा
सागर। मुख्यमंत्री कमलनाथ का सागर में 9 फरवरी को प्रस्तावित संत रविदास जयंती और विजास कार्यो के  लोकार्पण भूमिपूजन समारोह  कार्यक्रम में संत रविदास जी को माननेवाली समाज की उपस्थिति प्रभावित हो सकती है । इसका कारण शहर में होने वाला चल समारोह आयोजन और समाज मे कुछ मतभेदों को लेकर ये स्थिति बन सकती है । रविदासजी की जयंती मनाने को लेकर अहिरवार समाज मे मतभेद  बने है । इसको लेकर अभी तक दो धड़ों की पत्रकार वार्ताएं हो चुकी है। 
 सीएम कमलनाथ शामिल हो चलसमारोह में ,या समय बदला जाए

संत रविदासजी की जयंती पर एक चल समारोह लंबे समय से आयोजित होता है । यह सुबह 10 बजे से चार बजे तक  चलता है । छोटे बड़ी शोभायात्राएं निकलती है। 
अहिरवार महापंचायत  ने आज पत्रकार वार्ता की। इसमे पूर्व काँग्रेस सांसद नंदलाल चोधरी,अध्यक्ष अनिल अहिरवार ,धर्मेंद्र चोधरी सहित समाज के माते मुखिया शामिल हुए। उन्होने कहा कि  आयोजन को लेकर उनसे कही कोई सम्पर्क नही किया गया है । चल समारोह हमारा मुख्य आयोजन होता है । कुछ लोगो ने अपने स्तर पर तय कर लिया। पूर्व सांसद नंदलाल चोधरी ने कहा कि समाज मे कुछ मतभेद है ।जयंती को लेकर सामूहिक बैठक हुई थी । जिसमें चलसमारोह कार्य्रकम तय हुआ था। किसी संस्था ने यह दावा किया कि सिर्फ वही करेगा यह आयोजन । उसका कोई अस्तित्व नही है । हमारी संस्था अहिरवार महापंचायत रजिस्टर्ड है। 
अध्यक्ष अनिल अहिरवार के अनुसार सीएम कमकनाथ जी ने सागर मेंजयंती मनाने के निर्णय का हम स्वागत और आभार वयुक्त करते है। लेकिन हमारी मांग है कि सीएम हमारे चल समारोह में शामिल हो । अथवा कार्यक्रम का समय बदला जाए।
धनप्रसाद के परिजनों से मिले या मंच पर बुलाये

अहिरवार महापंचायत ने कहा कि सीएम कमलनाथ  मृतक धनप्रसाद के घर पर सांत्वना देने जाए या फिर उनके परिजनों को मंच पर बुलाया जाए।इसके साथ ही हरिजन बाहुल्य 

बस्तियों में रविदासजी का मंदिर बनाने और अधूरे पड़े अंबेडकर भवन को पूर्ण कराने की हमारी मांग है । इस आशय का एक ज्ञापन भी प्रशासन को दिया जा रहा है।

आदित्य चोधरी ने दिया इस्तीफा
 कुछ दिन पहले संत रविदास की 643 वी जयंती मनाने आयोजन समिति गठित की गई थी।  अखिल भारतीय रविदासिया धर्म संगठन ने इसकी पत्रकारवार्ता करके आयोजन समिति का गठन किया था । जिसमे कहा था कि सिर्फ इसी समिति  को आयोजन करना है। इसके खिलाफ आज अहिरवार पंचायत थी। आयोजन समिति के युवा अध्यक्ष और कांग्रेस नेता आदित्य चोधरी ने इससे इस्तीफा दे दिया । उन्होंने अहिरवार पंचायत की पत्रकारवार्ता में यह घोषणा की और कहा कि अहिरवार पंचायत की मीटिंग में जब सब तय हुआ तो दूसरे की जरूरत नही है।
सीएम कमलनाथ का पीटीसी ग्राउंड में कार्यक्रम का समय वही है जो चल समारोह का है।संघठन का कहना है कि इज़ समाज के लोगो की मौजूदगी प्रभावित हो सकती है ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive