मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

बुधवार, 5 फ़रवरी 2020

एटीएम काटकर चोरी करने वाला अन्तर्राज्यीय गिरोह टीकमगढ़ पुलिस ने पकड़ा,सागर के बांदरी में एटीएम से चुराए थे पांच लाख

एटीएम काटकर चोरी करने वाला अन्तर्राज्यीय गिरोह टीकमगढ़ पुलिस ने पकड़ा,सागर के बांदरी में एटीएम से चुराए थे पांच लाख
# गिरोह ने बल्देवगढ़ के टाटा इन्डीकैश के एटीएमको गैस कटर से काटकर चोरी करने का प्रयास किया था
#हरियाणा और यूपी के आरोपी अन्य राज्यों में भी कर चुके है वारदात
टीकमगढ़। एटीएम को गेस  कटर से काटकर चोरी करने में माहिर गिरोह को  टीकमगढ़ पुलिस ने पकड़ने में सफलता मिली है । इस अंतरराज्यीय गिरोह ने पिछले महीने सागर में बांदरी में एटीएम से पांच लाख रुपये चुराए थे। वही टीकमगढ़ के बल्देवगढ़ में एटीएम को गेश कटर से काटने की कोशीश की थी। अन्य राज्यो में भी चोरी करने की वारदातों को अंजाम दिया है। टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने  आज मीडिया के सामने एटीएम चोरियों का खुलासा किया। पुलिस ने पाँच आरोपियो को गिरफ्तार कर करीब पौने चार लाख रुपये बरामद किए है।
पुलिस के मुताबिक  22 जनवरी को कस्बा वल्देवगढ़ के टाटा इन्डीकेश के एटीएम को गैस कटर से काटकचोरी करने का प्रयास करने की रिपोर्ट टाटा इन्डोकेश के राजविंदर कुमार ने की थी जिस पर थाना वल्दवगढ़ में अपराध कं0 16/20 धारा 457,380,511,427 ताहि० का अज्ञात आरोपियो केविरूद्ध पंजीबद्ध किया गया।एसपी द्वारा  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  टीकमगढ़ में एवं एसडीओपी  एवं डीएसपी योगेन्द्र सिंह भदोरिया को आवश्यक दिशा-निर्देश देकर अज्ञातआरोपियों की पतासाजी हेतु टीम गठित की गई। 
सीसीटीवी से मिले सुराग
वल्देवगढ़ एवं टीकमगढ़ केसीसीटीवी केमरो की बीडीयो फुटेज निकालकर बारीकी से अवलोकन पर पाया गया कि घटनादिनांक को 4-5 लोगो ने एक सफेद रंग की कार से आकर घटना को अजाम दिया था। 21 जनवरीको खिरिया नाके से एक सफेद रंग की हुडई आई- 20 कार को टीकमगढ़से होते हुये बल्देवगढ़ तरफ जाते देखा गया ।जो संदिग्ध कार से मेल खाती थी। उक्त कारकी डिटेल प्राप्त करने से ज्ञात हुआ कि वह कार जाकिर पिता कल्लू नि0 देवला नगली जिला नूह हरियाणा के नाम पंजीबद्ध है ।पुलिस टीम द्वारा देवला नगली पुंहुचकर संदिग्ध वाहन की।पतासाजी की तो वहा पर जाकिर एवं वाहन दोनो नहीं मिले पूछतांछ पर पता चला कि उक्त ।वाहन जाकिर का साडू रोविन नि0अलिमेब होडल जिला पलवल हरियाणा का उपयोग कररहा है पुलिस टीम द्वारा अलिभव पहुचकर रोजिन एवं वाहन की पतासाजी की । रोवन एवं वाहन नही मिले ।तकनीकी  सेल के उनिःमयंक नगायच,आर० रहमान, प्रदीप यादव, विजय शक्ला को दिशा निर्देषन देकर साईवर सेल सेपुलिस द्वारा उक्त आरोपियों की जानकारी निकाली गई ।जिससे पता चला कि वह पुणे ।महाराष्ट्र तरफ गया हुआ है ।
चार फरवरी को नूह से मुखविर सूचना प्राप्त हुई कि रोवीन अपने साथियों के साथ अपनेघर कि तरफ आ रहा है उक्त आरोपियों के महाराष्ट्र जाने का रूट शिवपुरी होते हुये जानाबताया तथा उक्त आरोपियों की शिवपारी होते अपने घर जाने की संभावना है। इसमे पुलिसअधीक्षक शिवपुरी से संपक स्थापित किया गया ।शिवपुरी  पुलिस की मदद से टोल प्लाजा के पास सघन चैकिंग कि गई चैकिंग दौरान एक सफेद रंग की कार पुलिस कोदेखकर टोल प्लाजा के बैरियल तोडकर भागने लगी जिसको पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। किन्तु वह तेज गती से भागने लगी व अन्य वाहनों से टकराती हई रोड के किनारकी पटटी से रगडती हई रूक गई। कार से बैठे लोग खेतों में भागने लगे । उनके पास
हथियार होने की शंका पर पुलिस टीम ने भागते हये उक्त आरोपियों को चारों ओर से घर
लिया एवं समर्पण करने की चेतावनी दी एवं पुलिस टीम बड़ी बहादुरी से उक्त पांचों आरोपियोंको पकड़ने में कामयाब रही।
ये रहे आरोपी
1 बसीम अकरम पिता अता-हुसैन उम्र 28 साल नि० ट्रंडदलाका जिला मेवात हरियाणा
2 रोविन बिता रहीस खान उन 19 साल नि0 अलिमेव जिला पलवल हरियाणा
3 माजिद पिता जुम्मा खान उम्र 19 साल नि०
पिपरोडी जिला नूह हरियाणा 
4 जितेन्द्र सिंह पिता संकर सिंह उम्र 30 साल निबरोदा जिला ललितपुर उ0प्र0 एवं एक अन्य 
चोरी स्वीकारी रुपये बरामद
चोरों ने  बल्देवगढ एटीएम तोडकर से निकालन कीकोशिश करने की घटना स्वीकारी। बल्देवगढ़ की घटना के बाद दिनाक 23.01.20 को बादरी जिलासागर के एटीएम को तोडकर 5 लाख रू0 निकालना स्वीकार किया आरोपियों के कब्जे से।हण्डई आई-20 कार गैस कटर, 315 बोर का एक कट्टा एव01 जिदा कारतूस, 3 लाख 65 हजार रू० नगद जप्त किये गये। आरोपियों को गिरफतार किया गया।
इनकी भूमिका रही सराहनीय
 टीकमगढ़ पुलिस के उनि हिमाशु भिण्डिया, उनि नीत सहबाकर,शिवपरी पलिस के उनि० रविन्द्र सिंह सिकरवार आर० प्रताप अरविद्र सुमन, अवनीस यादवसतीस शर्मा अरविंद्र निरजन, तरवेज खान फूलचंद्र तिवारी यापिल शर्मा मुकेश राजगिरएवं शिवपुरी पुलिस के सउनि. जितेन्द्र यादव ०आर० उरगान आर० प्रवीण चंदनान अनूप,हरेन्द्र रविन्द्र बन्देला कदम सिह दिलीप रावत नाहर सिह का महत्वपूर्ण भूमिका रही।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive