बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सीएमकमलनाथ 9 फरवरी को आएंगे सागर,प्रभारी मंत्री राठौर ने ली पार्टी की बैठक,उधर कलेक्टर ने व्यवस्था को लेकर दिए निःर्देश

सीएमकमलनाथ 9 फरवरी को आएंगे सागर ,प्रभारी मंत्री राठौर ने ली पार्टी की बैठक ,उधर  कलेक्टर ने व्यवस्था को लेकर  दिए निःर्देश 
सागर। मुख्यमंत्री कमलनाथ 9 फरवरी को सागर में पीटीसी ग्रांउण्ड में आयोजित संत रविदास जी की जयंती समारोह में अरबो  रुपये के विकास कार्यो का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। कई महीनों से टल रहे सीएम के कार्यक्रम को लेकर अब हलचल शुरू हो गई है। कार्यक्रम की सफल बनाने प्रभारी ब्रजेन्द्र राठौर,परिवहन मंत्री गोविन्द राजपूत और कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चोधरी ने पार्टी की बैठक ली । वही कलेक्टर प्रीति मैथिल ने व्यवस्थाओं और कार्यो को लेकर निःर्देश जारी किए। 
सीएम की सभा को लेकर कांग्रेसियों को भीड़ जुटाने की जवाबदेही अहम है। पूरे आयोजन को लेकर दलित युवक धनप्रसाद अहिरवार की हत्या को लेकर भाजपा के प्रदर्शन और राजनीति से जोडकरभी देखा जा रहा है । ज पार्टी की बैठक में नेताओं ने इस घटना का जिक्र भी किया।
वास्तविक हकदारों को लाभ दिलाने का मंसूबा के कमलनाथ सरकार का: प्रभारी मंत्री
सीएम के कार्यक्रम को लेकर रविन्द्र भवन में कांग्रेस की बैठक आयोजित की गई। नेताओं ने एक स्वर में भीड़ जुटाने और गरिमामय आयोजन बनाने की बात कही। 
प्रभारी मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि सरकार के एक साल पूरे हो गए है । वास्तव में यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत का फल है । अब विरोधी सरकार की मजबूती की बाते करने लगे है। उन्होंने कहा कि  सरकार हर वर्ग के वास्तविक हकदारों को लाभ दिलाने का मंसूबा पाले है । सागर में संत रविदास जयंती का आयोजन इसी का नतीजा है।अब  लोगो की भलाई का वक्त आ गया।सागर से विकास का ऐसा संदेश जाए कि यूपी तक आवाज पहुचे। उन्होंने कहा कि आयोजन की सफलता के लिए पार्टीजनों की कमेटी बना ले । उसमे सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लगो को जोड़े।
अकेले नही भीड़ के साथ आए विकास कार्यो  के स्वागत के लिए:परिवहन मंत्री राजपूत
परिवहन मंत्री गोविन्द राजपूत ने कहा कि
सागर में जिस तालाब के लिए केंद्रीय मंत्री के रूप में कमलनाथ जी ने राशि दी थी। लेकिन भाजपा खर्च भी नही कर पाई। राजनीति में लगी रही । आज सीएम के रूप में नए योजना के साथ इसके कार्य की शुरुआत करेंगे यह सौभाग्य है। उन्होंने कहा कि संत रविदास जयंती और विकास कार्यो का लोकार्पण होगा। इसलिए अकेले नही भीड़ के साथ आये और इसके काक्षी बने।सलियेबहुत अच्छा सफल हो। जो भी व्यवस्तगाते बनाएंगे।
समाज को बांटने वालो को नही जोड़ने वालो कि  सरकार है कमलनाथ जी की:पूर्व मंत्री सुरेंद्र चोधरी

पिछले दिनों दलित दनप्रसाद की हत्या को लेकर हुई राजनीति का हवाला देते हुए पूर्व मंत्री और कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चोधरी ने कहा कि भाजपा ने इसके जरिये समाज को तोड़ने का काम किया है । हिन्दू परम्परा में तेरहवीं तक लोग कही आते जाते नही है । लेकिन भाजपा ने पीड़ित की पत्नी को कार्यक्रम में बुलाकर अपनी ओछी राजनीति का परिचय दिया है । वही मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली काँग्रेस सरकार लोगो को जोड़ने का काम करती है । संत रविदास जी की जयंती का आयोजन इसका प्रमाण है ।
ये रहे मौजूद
बैठक को विधायक तरवर लोधी ,पूर्व मंत्री प्रकाश जैन, विचार विभाग के प्रमुख भूपेंद्र गुप्ता,पूर्व विधायक अरुणोदय चोबे, प्रभु सिंह ठाकुर ,प्रदीप अहिरवार,बसपा,हीरासिंह राजपूत रेखा चोधरी आदि ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रेमनारायण मिश्रा, जीवन पटेल, रामकुमार पचौरी,जितेंद्र चावला,सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, प्रदेश सचिवअमित राम जी दुबे, आनंद तोमर, कमलेश साहु,ओम्प्रकाश केथोरोया, त्रिलोकी कटारे,मधु सिलाकारी,ज्योति पटेल ,ऋचा राजपूत, राज कुमार पचौरी,सुरेंद्र सुहाने,वीरेंद्र गौर, नेवी जैन,पप्पू गुप्ता, चक्रेश सिंघई,संदीप सबलोक, विजय साहू, सुरेंद्र चोबे, अखिलेश केशरवानी ,शेलेन्द्र तोमर, शारदा खटीक,सीमा चोधरी,प्रमिला राजपूत, जितेंद्ओंकार साहू, रूपेश यादव,राकेश राय,पंकज सिंघई,अभिलाष चोधरी,प्रीतम यादव, राजू वैध, पिंकू वर्मा,राजेश यादव राहुल खरे,सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता पप्पू फुसकेले ने और आभार कमलेश बघेल ने जताया।
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण
 मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ का 9 फरवरी को सागर में कार्यक्रम प्रस्तावित है। प्रदेष के वाणिज्यिक कर एवं जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री के 9 फरवरी के आगमन के मददेनजर कार्यक्रम स्थल पीटीसी ग्राउंड का सोमवार को भ्रमण किया।
इस अवसर परिवहन मंत्री श्गविन्द सिंह राजपूत, बण्डा विधायक  तरवर सिंह लोधी,पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी,, कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, जिला पंचायत सीईओ  सीएस शुक्ला, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे।  
 मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों के संबंध में दिए कलेक्टर ने आवष्यक निःर्देश  कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अपर कलेक्टर श्री मूलचंद वर्मा, नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी. अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ श्री चन्द्रषेखर शुक्ला, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंजली शाह, सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन बारिया, डिप्टी कलेक्टर सुश्री अमृता गर्ग और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
श्रीमती मैथिल ने निर्देष दिये कि 9 फरवरी को मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर समय सीमा बैठक में विभिन्न विभाग के विभाग प्रमुखों को आवष्यक दिषा-निर्देष देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ संत रविदास जयंती पर आगमन हो रहा है जिसमें संत रविदास जी के जयंती समारोह के कार्यक्रम के साथ-साथ विभिन्न भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम भी होंगे। जिसमें समस्त विभाग प्रमुख अपने अपने विभागों की समस्त तैयारियां सुचारू रूप से रखें। बैठक में सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के निराकरणों पर भी चर्चा की गई। उन्होंने कृषि विभाग, उद्यानिकी, आयुष, सामाजिक न्याय, उद्योग विभाग सहित अन्य विभागों से कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्षनी लगाने के भी निर्देष दिए।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive