रविवार, 22 नवंबर 2020

साप्ताहिक राशिफल : 23 नवंबर से 29 नवंबर तक @पं. अनिल पांडेय


साप्ताहिक  राशिफल :  23  नवंबर  से  29 नवंबर तक 

@पं. अनिल पांडेय

शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077 कार्तिक शुक्ल पक्ष की नवमी से कार्तिक शुक्ल पक्ष चतुर्दशी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।

जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह भविष्यफल लग्न कुंडली पर आधारित है। परंतु अगर लग्न बहुत कम डिग्री का हो या बहुत ज्यादा डिग्री का हो तो फिर चंद्र राशि से राशिफल देखना चाहिए। 
आज के साप्ताहिक राशिफल में सबसे पहले हम आपको इस सप्ताह के व्रत एवं त्यौहार के बारे में बताएंगे ।। इसके उपरांत सर्वार्थ सिद्धि योग एवं भद्रा के बारे में  बताएंगे । इन दोनों के बाद विशेष ग्रहों विचरण एवं राशियों पर प्रभाव के बारे में जानकारी देंगें। । सप्ताह के बारे में जानकारी पूर्ण होने के उपरांत, हम आपको राशि वार राशिफल बताएंगे। राशिफल बताने के उपरांत कमेंट बॉक्स या ई-मेल में आप लोगों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा ।
इस सप्ताह 23 नवंबर को अक्षय नवमी या आंवला नवमी का त्यौहार है। इस दिन का व्रत और पूजा करने से ,पहले की किए गए सभी व्रत और पूजा तर्पण आदि का फल अक्षय हो जाता है ।आज के दिन आंवले के वृक्ष के नीचे बैठकर पूजा की जाती है।
25 नवंबर को देवउठनी एकादशी है । कार्तिक शुक्ल पक्ष की एकादशी को देवउठनी या प्रबोधिनी एकादशी कहा जाता है ।अवध प्रांत में अर्थात लखनऊ के पास के हिस्से में इसे डिठवन या डिठौना भी कहते हैं । कहते हैं कि इस दिन भगवान विष्णु क्षीर सागर में 4 माह के शयन के उपरांत निद्रा से जगे थे। इसी दिन तुलसी विवाह का आयोजन किया जाता है । तुलसी जी की पूजा भी की जाती है। तुलसी जी की पूजा से समाज में तुलसी के पौधे की महत्ता को प्रतिपादित किया जाता है । तथा लोगों से कहा जाता है इस पौधे में स्वास्थ्य वर्धक गुण हैं अतः इस पौधे को लगाया जाए।
27 नवंबर को प्रदोष व्रत है। यह व्रत भगवान शिव को समर्पित है।
25 नवंबर को अर्थात कार्तिक शुक्ल पक्ष की एकादशी को महाराष्ट्र के पंढरपुर में एक बड़ा मेला लगता है। पंढरपुर में भगवान पांडुरंग अर्थात भगवान श्री कृष्ण का मंदिर है। जोकि भीमा नदी के तट पर है ।पंढरपुर को दक्षिण की काशी भी कहते हैं। 
28 नवंबर को महात्मा ज्योतिराव फुले की पुण्यतिथि है। महात्मा फुले का पूरा नाम महात्मा ज्योतिराव गोविंदराव फुले  है। महात्मा फुले एक समाज सेवक ,समाज सुधारक ,विचारक ,दार्शनिक और क्रांतिकारी कार्यकर्ता थे । उन्होंने महाराष्ट्र में सितंबर 1873 में सत्यशोधक समाज नामक संस्था का गठन किया था।
24 नवंबर को 5:57 शाम से रात अंत तक , 26 नवंबर को सूर्योदय से 27 नवंबर के रात 1:14 तक तथा 29 नवंबर को 12:10 दिन से 1:14 रात तक सर्वार्थ सिद्धि योग है। सर्वार्थ सिद्धि योग में किए गए समस्त कार्य सफल होते हैं।
25 को 4:57 शाम से रात अंत तक तथा 29 को  12:10 दिन से 1:08  रात तक भद्राकाल है ।भद्रा काल में कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है।
इस सप्ताह चंद्रमा 24 तारीख को 11:32 दिन से मीन का हो जाएगा । 26 तारीख को 10:28 रात से चंद्रमा मेष राशि में भ्रमण करेगा ।29 नवंबर को 10:18  दिन से चंद्रमा वृष राशि में पहुंचेगा । पूरे सप्ताह सूर्य वृश्चिक में, मंगल मीन  में गुरु और शनि मकर राशि में ,शुक्र तुला राशि में और राहु वृष राशि में रहेंगे । बुद्ध 27 तारीख तक तुला राशि तथा 28 तारीख को 7:14 प्रातः से  वृश्चिक राशि में गमन करेंगे।
जैसा कि हम आपको बता चुके हैं इस सप्ताह सूर्य  वृश्चिक राशि में गमन करेगा ।वृश्चिक राशि सूर्य की मित्र राशि है ।इसके कारण मिथुन राशि , सिंह राशि , कन्या राशि , तुला राशि ,धनु राशि ,मकर राशि कुंभ राशि और मीन राशि को लाभ होगा। बृहस्पति   मकर राशि में भ्रमण करेंगे । मकर राशि में बृहस्पति नीच के होते हैं। जिसके कारण उनकी शक्ति में काफी कमी आ जाती है। परंतु नीच भंग राजयोग बनने के कारण उनका यह भ्रमण सभी राशियों के लिए विशेषकर मेष राशि , वृष राशि ,कर्क राशि, तुला राशि ,धनु राशि, और मकर राशि को लाभ देगा। इन दोनों ग्रहों के अलावा शुक्र भी  तुला राशि में भ्रमण करेंगेे ।इसके कारण मेष राशि ,मिथुन राशि ,कर्क राशि, सिंह राशि, कन्या राशि, तुला राशि, मकर राशि और कुंभ राशि को लाभ होगा।
अब हम आते हैं अपने मुख्य विषय की तरफ और आपको विभिन्न राशियों राशिफल से अवगत कराते हैं।

मेष राशि के जातकों का राशिफल

मेष राशि के जातको के लिए 23 तारीख अच्छी है ।24  ,25 एवं 26 तारीख ठीक नहीं है। 27 एवं 28 तारीख बहुत अच्छी है।  इस तारीख में आपको अपने सभी लंबित कार्यों को कर लेना चाहिए । 29 तारीख भी ठीक है। अधिकारियों से आपके संबंध  अच्छे रहेंगे तथा आपका वे बहुत साथ देंगे। पति पत्नी के संबंध में बहुत अच्छे रहेंगे । शत्रु परास्त होंगे ।वाहन से खतरा है। आपको चाहिए कि आप  प्रतिदिन भगवान सूर्य को तांबे के पात्र में अक्षत पुष्प डालकर प्रातः काल जल अर्पण करें।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों के लिए 23 तारीख बहुत अच्छी है। वृष राशि वालों को 23 तारीख एवं 29 तारीख को अपने सभी पेंडिंग कार्य जो विभिन्न का कार्यालयों में लंबित हों उनको करवाएं का प्रयास करना चाहिए । 24, 25 एवं 26 तारीख ठीक है। 27 और 28 तारीख आपके लिए ठीक नहीं है। इस सप्ताह भाग्य आपका कभी साथ देगा कभी नहीं देगा ।पति पत्नी के  संबंध अच्छे रहेंगे ।शत्रुओं से भी सामंजस्य बनेगा । बच्चों का सुख नहीं मिलेगा ।अगर आप नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको नौकरी मिल सकती है। आपको इस सप्ताह गाय को घर की पहली रोटी खिलाना चाहिए।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
मिथुन राशि के जातकों के लिए 23 तारीख ठीक है । 24 25 एवं 26 बहुत अच्छी है। 27 और 28 तारीख अच्छी है । 29 तारीख  ठीक नहीं है । मिथुन राशि के ठेकेदारों को अपने बिलों को पास कराने के लिए 24 25 एवं 26 तारीख को प्रयास करना चाहिए। इस सप्ताह आपके शत्रु परास्त होंगे ।वाहन से दुर्घटना का योग है ।बच्चों से सुख मिलेगा ।पढ़ाई में मन लगेगा। वाहन का सुख मिल सकता है। शनि देव का शनिवार के दिन विशेष पूजन करें।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए 23 तारीख ठीक नहीं है । 24 25 और 26 तारीख सामान्य है ।27 और 28 तारीख बहुत अच्छी है। 29 तारीख भी बहुत अच्छी है। 29 तारीख को धन प्राप्ति का योग भी है । भाग्य इस सप्ताह आपका बहुत साथ देगा । पति पत्नी के संबंध नरम गरम रहेंगे । जनता में आपको बहुत सम्मान मिलेगा । माताजी का प्यार भी आपको मिल सकता है । वाहन सुख मिलने का योग है। मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए 23 तारीख अच्छी है । 24 25  एवं 26 खराब है ।27 एवं 28 भी ठीक है ।29 तारीख बहुत ज्यादा अच्छी है। सिंह राशि के जातक जिन कार्यों में बहुत दिनों से असफल हो रहे हो उनको 29 तारीख को करने का प्रयास करना चाहिए। इससे उस कार्य में सफल होने की संभावना बढ़ जाएगी। इस सप्ताह सिंह राशि के जातकों को जनता में बहुत मान सम्मान मिलेगा अधिकारियों से उलझन बढ़ेगी। पति पत्नी का सहयोग अच्छा रहेगा। शत्रुओं की मात्रा में बहुत वृद्धि होगी। परंतु शत्रु कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। सिंह राशि के जातकों को चाहिए कि मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का 7 बार जाप करें।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए 23 तारीख खराब है ।24 ,25 एवं 26 तारीख बहुत अच्छी है। 27 एवं 28 खराब है तथा 29 तारीख ठीक है। इस सप्ताह आपका भाग्य साथ नहीं देगा ।पति पत्नी के संबंध बहुत अच्छे रहेंगे ।परंतु हो सकता है कि आपकी ग्रह दशाओं की वजह से आपके जीवन साथी को कष्ट हो। अगर ऐसा होता है तो किसी अच्छे ब्राह्मण से अपनी कुंडली का विचार आवश्यक रूप से करवाएं। इस सप्ताह आपको धन की प्राप्ति होगी। आपका पराक्रम बढ़ेगा । पुत्र पुत्रियों से आपको सुख प्राप्त होगा।  छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को आटा खिलाएं।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए 23 तारीख ठीक है 24 ,25 एवं. 26 तारीख ठीक नहीं है 27 और 28 तारीख अच्छी है 29 तारीख खराब है। तुला राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह वाहन दुर्घटना से सावधान रहने का समय है। तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह धन की प्राप्ति होगी जनता में उनका मान सम्मान बढ़ेगा कार्यालय में अधिकारियों से भी उनके संबंध ठीक रहेंगे पशु पक्षियों से सुख मिलेगा पुत्र पुत्रीयों से सुख मिलेगा । शत्रु परास्त होंगे। आपको चाहिए कि आप राहु की शांति का उपाय करवाएं।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 23 तारीख अच्छी है ।24 25 एवं 26 तारीख भी ठीक है । 27 और 28 तारीख खराब है ।29 तारीख बहुत अच्छी है ।इस राशि के जातकों को 29 तारीख का पूरा उपयोग अपने कार्यों को सिद्ध करने के लिए करना चाहिए ।इस सप्ताह इस राशि के जातकों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।पति पत्नी में कठोर वार्तालाप हो सकते हैं। अतः इस बात का ध्यान रखना चाहिए ।इस सप्ताह आपका भाग्य अच्छा है ।पुत्र और पुत्रियों से आपको सुख मिलेगा ।इस सप्ताह आप को काले कुत्ते को रोटी खिलाना चाहिए।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए यह  सप्ताह ठीक है। 23 तारीख ठीक है ।  24 , 25 एवं 26 तारीख अच्छी है। 27 एवं 28 तारीख भी ठीक है । परंतु 29 तारीख खराब है। यह सप्ताह आपके शत्रुओं में वृद्धि होगी । व्यापार में लाभ होगा ।धन की एकाएक प्राप्ति हो सकती है ।जनता में आपको प्यार मिलेगा। कार्यालय में आपका झगड़ा बढ़ेगा ।अतः कार्यालय में वार्तालाप करने में सावधानी बरतें ।  इस सप्ताह आप चिड़ियों को दाना चुगवायें।
अगर आप चंद्र राशि राशिफल देखते हैं तो आपके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर कष्ट बढ़ रहे हो तो किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती के शांति का उपाय करवाएं। 

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

मकर राशि के जातकों के लिए 23, 24, 25 और 26तारीख ठीक है । 27, 28 एवं 29 तारीख बहुत अच्छी है । इस सप्ताह आपको थोड़ा बहुत शारीरिक कष्ट हो सकता है ।जीवन साथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे । कार्यालय में आपके संबंध अच्छे रहेंगे ।धन की प्राप्ति होगी। आपको चाहिए कि आप दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करें।
अगर आप चंद्र राशि राशिफल देखते हैं तो आपके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर कष्ट बढ़ रहे हो तो किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती के शांति का उपाय करवाएं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए 23 24 25 26 एवं 27 28 29 सभी तारीखें अच्छी हैं। अर्थात कुंभ राशि के जातकों के लिए पूरा  सप्ताह ठीक है। राज्य की तरफ से अर्थात अपने अधिकारियों से आपको सम्मान मिलेगा । अगर आपने नौकरी के लिए आवेदन दिया है ।अगर उसका रिजल्ट आने वाला है तथा इस सप्ताह रिजल्ट आता है तो आप उस में सफल होंगे । भाग्य का इस सप्ताह साथ देगा जनता में लोग आपसे डरेंगे।  धन की प्राप्ति होगी । खुशियों से आपको सुख नहीं मिलेगा। आपको चाहिए कि आप घर से निकलने के पहले अपने माता-पिता से आशीर्वाद लेकर निकले । अगर आप उनके साथ नहीं रहते हैं दूरभाष पर उनसे आशीर्वाद लें । अगर उनकी मृत्यु हो गई है तो उनके चित्र को प्रणाम कर ही घर से बाहर जाए।
अगर आप चंद्र राशि राशिफल देखते हैं तो आपके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर कष्ट बढ़ रहे हो तो किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती के शांति का उपाय करवाएं।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए 23 तारीख ठीक नहीं है । 24 ,25  26  27 एवं28 अच्छी है। 29 तारीख आपके लिए बहुत अच्छी है। इसी तारीख को आप अपने पुराने कार्यों को करवाने का प्रयास करें। आपका स्वास्थ्य सप्ताह अच्छा रहेगा ।भाग्य आपका साथ देगा । लंबी यात्रा का भी योग है ।परंतु लंबी यात्रा में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है ।खराब रास्तों से धन की प्राप्ति हो सकती है । आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सात बार हनुमान चालीसा का जाप करें। 

लंदन से श्री मनीष के वास्तव  नेपूछा है कि लोग कहते हैं कि ज्योतिष का असर उसके मानने वालों को ही होता है क्या यह सत्य है ? इसका उत्तर है नहीं ज्योतिष उसी प्रकार एक विद्या है जिस प्रकार अंकगणित है जहां पर की दो और दो अगर योग किया जाए तो चार ही होगा । इसी प्रकार ज्योतिष में भी अगर ज्योतिषी ध्यान पूर्वक करना करके फलादेश निकाले तू अब फलादेश सही ही होगा । जैसा कि अभी आप लोगों ने मेरे द्वारा अमेरिका के राष्ट्रपति इलेक्शन के बारे में की गई भविष्यवाणी से प्रगट होता है । राष्ट्रपति पद के इन प्रत्याशियों को भारती ज्योतिष से कोई मतलब नहीं है परंतु भविष्यवाणी की गई और वह सही निकली।
जिस समय मैं यह भविष्यवाणी लिख रहा हूं आज भाई दूज का त्यौहार है मेरी तरफ से सभी भाइयों को एवं बहनों को इस की लाख-लाख बधाई।
जय मां शारदा।

निवेदक :-
पंडित अनिल पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी,
मकरोनिया , सागर, (मध्य प्रदेश)
मोबाइल नंबर :- 8959594400

यूट्यूब लिंक https://youtu.be/BVjO5rbesQ0



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive