गुरुवार, 26 नवंबर 2020

सुरखी नगर परिषद का वार्ड आरक्षण संपन्न

सुरखी नगर  परिषद का वार्ड आरक्षण संपन्न

सागर । सुरखी नगर परिषद के 15 वार्डों का वार्ड आरक्षण कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ इस अवसर पर नगर परिषद की परियोजना अधिकारी श्रीमती ज्योति सिंह एसडीएम श्री आदित्य रिछारिया सुरखी नगर परिषद के जनप्रतिनिधि मौजूद थे
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि सुरखी परिषद का आरक्षण जनगणना 2011 के अनुसार जनसंख्या 17642 के अनुसार किया गया है जिसमें 15 वार्ड बनाए गए हैं
अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 2 वार्ड काआरक्षण किया गया अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए भी 2 वार्डो  का निर्धारण किया गया अन्य  पिछड़ा वर्ग के लिए 4 वार्डों का आरक्षण किया गया सामान्य वर्ग के लिए 7 वार्ड निर्धारित किए गए। अनुसूचित जाति की महिला वर्ग के लिए वार्ड  क्रमांक 5  निर्धारित किया गया । जबकि वार्ड क्रमांक एक अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित रखा गया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


अनुसूचित जाति जनजाति के लिए महिला वर्ग के लिए वार्ड क्रमांक 10 आरक्षित किया गया जबकि वार्ड क्रमांक 9 अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित रखा गया।पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए वार्ड क्रमांक 4 एवं वार्ड क्रमांक 2 सुरक्षित रखा गया पिछड़ा वर्ग के लिए वार्ड क्रमांक 15 एवं वार्ड क्रमांक 14 आरक्षित किए गए।
सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित 7 वार्डों में महिला वर्ग के लिए वार्ड क्रमांक 8 वार्ड क्रमांक 11 एवं वार्ड क्रमांक 12 एवं वार्ड क्रमांक 13 को आरक्षित किए गए सामान्य वर्ग के लिए वार्ड क्रमांक 3  ,6  ,7  आरक्षित किया गया। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive