जंय श्री गणेशाय नमः

मंगलवार, 27 जुलाई 2021

हड़ताली पंचायत सचिव, जीआरएस के कार्य पर वापस नहीं लौटने पर वित्तीय अधिकार लिए जाएंगे वापस : कलेक्टर


हड़ताली पंचायत सचिव, जीआरएस के कार्य पर वापस नहीं लौटने पर वित्तीय अधिकार लिए जाएंगे वापस :  कलेक्टर
 

सागर ।  कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की मंगलवार को समीक्षा की। बैठक में उन्होंने पंचायत सचिवों एवं जीआरएस की हड़ताल के कारण प्रभावित हो रहे कार्यों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा  कि ऐसे सभी पंचायत सचिव तथा जीआरएस जो कार्य पर उपस्थित नहीं हो रहे हैं उनके वित्तीय अधिकार वापस लिए जाएंगे। साथ ही हड़ताल के कारण प्रभावित हो रहे कार्यों का दायित्व अन्य अधिकारियों को सौंपा जाए।

उन्होंने कहा कि, सामान्य प्रशासन द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि, हड़ताल अवैध है। अतः इस प्रकार कार्य के प्रति लापरवाही बरतना गलत है। उन्होंने समस्त राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि, वे अनुपस्थित पंचायत सचिव और जीआरएस के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैतनिक अवकाश का आदेश जारी करें। इसी प्रकार पटवारी के अनुपस्थित होने पर आर आई अथवा नायब तहसीलदार के द्वारा संबंधित कार्य किया जाये।

उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी/ कर्मचारी की अनुपस्थिति के कारण शासकीय कार्यों की गति धीमी नहीं पड़नी चाहिए। जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर मिलना अत्यावश्यक है। अतः यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी परिस्थिति में कार्य प्रभावित न हो। 
---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive