जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 25 जुलाई 2021

साप्ताहिक राशिफल : 26 जुलाई से 1 अगस्त 2021 तक ★पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 26 जुलाई से 1 अगस्त 2021 तक 
★पण्डित अनिल पांडेय



मैं आपका ज्योतिषी एवं वास्तु शास्त्री अनिल पांडे आप सभी को नमस्कार करता हूं। मैं 26 जुलाई से 1 अगस्त 2021 तदानुसार विक्रम संवत 2070 शक संवत 1943 श्रावण कृष्ण पक्ष की  तृतीया से श्रावण कृष्ण पक्ष की अष्टमी तक का साप्ताहिक राशिफल प्रस्तुत कर रहा हूं।
वर्तमान में सबसे प्रमुख 2 ग्रह शनि और गुरु वक्री है । इनके असर के संबंध में मैंने दो  वीडियो बनायें हैं जिनका लिंक डिस्क्रिप्शन बॉक्स में दिया हुआ है। आप वहां से लिंक कॉपी कर इन्हें देख सकते हैं ।
आप सभी साथियों से अनुरोध है कि आप इस साप्ताहिक राशिफल को देखें तथा सप्ताह में घटित घटनाओं का इस से तुलना करें और कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमें बताएं कि यह राशिफल कितना सही है।
आइए अब हम राशि वार राशिफल के संबंध में चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके सुख भाव में बुधादित्य योग बन रहा है । इसके कारण इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि होगी । आपकी माता जी को आराम मिलेगा । इस हफ्ते आप का चित्त स्थिर रहेगा और मन शांत रहेगा। कार्यालय में अधिकारियों से आपको थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है । दुर्घटना का खतरा है । भाग्य आपका कम साथ देगा । इस सप्ताह आप अपने अधिकारियों से व्यर्थ के वार्तालाप से बचें । धनलाभ थोड़ा कम होगा । जीवनसाथी को परेशानी होगी 31 जुलाई और 1 अगस्त को आपके सभी कार्य सिद्ध होंगे। इन दोनों दिनों का भरपूर उपयोग करें। आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को चावल या सफेद कपड़ा किसी मंदिर में जाकर गरीब लोगों को दान करें ।सप्ताह का शुभ दिन रविवार।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके पराक्रम में अत्यंत वृद्धि होगी। आपको व्यर्थ की लड़ाई झगड़े से बचना है। आप इस सप्ताह अपने सभी शत्रुओं पर भारी रहेंगे ।कार्यालय में आप की स्थिति ज्यों की त्यों रहेगी ।आपके माताजी को थोड़ा कष्ट हो सकता है । समाज में आपकी प्रतिष्ठा में कमी आएगी । आपकी आर्थिक स्थिति इस सप्ताह थोड़ी कमजोर रहेगी । नौकरी में उन्नति का योग है । 26 और 27 जुलाई आपके लिए अत्यंत शुभ है । आप अपने सभी कठिन कार्यों को इन्हीं तारीखों में करने का प्रयास करें जिससे आपको सफलता मिल सके। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार।

मिथुन राशि के जातकों  का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह पूरा सप्ताह अच्छा है। इस सप्ताह आपके पास धन की आवक बहुत अच्छी रहेगी । मंगल के तृतीय भाव में होने के कारण आपका क्रोध बढ़ेगा ‌ थोड़ा इस पर काबू रखें । आपके सभी शत्रु थोड़े ही परिश्रम में समाप्त हो सकते हैं । उन को समाप्त करने हेतु प्रयास करें। आपका भाग्य इस सप्ताह ठीक-ठाक है । कार्यालय में आप की स्थिति मजबूत होगी । आपको अपने छोटे साहब से आपको पूर्ण लाभ प्राप्त होगा। 28 29 और 30 जुलाई आपके लिए अत्यंत लाभकारी है । इन दिनों आपके सभी कार्य सफल होंगे । आपको छोटी मोटी दुर्घटना का योग है। आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह शनिवार को शनि मंदिर में जाकर शनि देव का पूजन करें। इस सप्ताह आपका शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  आपके जीवन साथी को थोड़ा कष्ट हो सकता है । भाग्य  आपका इस सप्ताह बहुत साथ देगा । गलत रास्ते से धन आने का योग है। यह सप्ताह आपको जीवन के बारे में बहुत कुछ बताएगा । टकराव और विरोध आपके लिए उचित नहीं है ।आपको अपने गुस्से को नियंत्रित करने और  भावनात्मक संतुलन को बरकरार रखने का प्रयास करना आवश्यक है । इस सप्ताह 31 जुलाई और 1 अगस्त आपके लिए अत्यंत शुभ फलदायक है । आपको चाहिए कि आप सप्ताह गौ माता को घर की बनी पहली रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक भविष्यफल

सिंह राशि के जातकों का इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा । कार्यालय में आप सभी पर भारी रहेंगे । आपको कार्यालय में व्यर्थ के वाद विवाद से बचना है । खर्चों में कमी आएगी । छोटी मोटी बीमारी या दुर्घटना का योग है । कार्य की अधिकता से इस सप्ताह आप परेशान हो सकते हैं । 26 और 27 जुलाई को आपके सभी कार्य सिद्ध होंगे ।आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के जातकों के सभी शत्रु इस सप्ताह परास्त हो जाएंगे । इस सप्ताह आपके पास धन आने का अत्यंत सुंदर योग है । भाग्य की जगह परिश्रम पर आपको इस सप्ताह ज्यादा यकीन होना चाहिए । आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है । आपका भी स्वास्थ्य थोड़ा मध्यम हो सकता है ।28 29 और 30 जुलाई आपके लिए अत्यंत लाभकारी है । इन दिनों का भरपूर उपयोग करें ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सात बार हनुमान चालीसा का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके राज्य भाव में बुधादित्य योग बन रहा है । जिसके कारण आपके समस्त  कार्य कम परिश्रम में ही संपन्न हो जाएंगे । आपका अपने अधिकारियों पर अच्छा प्रभाव रहेगा । आपके पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । दुर्घटना का योग है । संतान से सुख मिलेगा । छात्रों की पढ़ाई सामान्य चलेगी । माताजी को कष्ट हो सकता है । आपको इस सप्ताह कई प्रकार की राहत मोहलत और रियायत प्राप्त होगी। इस सप्ताह 31 जुलाई और 1 अगस्त आपके लिए अत्यंत शुभ है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रुद्राभिषेक करें । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह का प्रारंभ आपके लिए अत्यंत अच्छा है। अधिकारियों से अच्छा सहयोग प्राप्त प्राप्त होगा । महिला अधिकारियों से थोड़ा बचकर रहें । भाग्य इस सप्ताह आपका बहुत ज्यादा साथ देगा । थोड़े परिश्रम से ही आपके कार्य संपन्न हो जाएंगे । अविवाहित जातकों को की शादी में दिक्कत आ सकती है । कुछ लोग इसमें बाधक बनेंगे । उन से सावधान रहें । इस सप्ताह 26 और 27 जुलाई आपके लिए अत्यंत उत्तम है । गलत रास्तों से धन आने का योग है। आप धन के निवेश को लेकर गंभीर रहें। इस सप्ताह आपको गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करना चाहिए सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

आप सदैव दूसरों के साथ सहयोग करते हैं ।  आपका प्रभावशाली व्यक्तित्व दूसरों को आपके सामने झुकने के लिए कई बार बाध्य कर देता है । इस सप्ताह भाग्य आपका कई बार साथ देगा । धन की कमी होने की संभावना है ।  इस सप्ताह आपका मन अध्यात्मिक कार्यों की ओर लगेगा । आपको चाहिए कि आप खर्चों पर नियंत्रण रखें । आपको बहुत सोच समझकर खर्च करना चाहिए । इस सप्ताह आपके लिए 28 29 और 30 जुलाई अत्यंत अच्छी है । आपको लाभदायक कार्यों के लिए इन तारीखों का उपयोग करना चाहिए । आपको इस सप्ताह अपनी पूरी कुशलता के साथ कार्य करना चाहिए ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को शक्कर खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपके जीवनसाथी के लिए अति उत्तम है। आपको लंबी यात्रा का भी योग है । आग से बचने का प्रयास करें । कार्यालय में अपने  प्रतिद्वंद्वियों से बचकर रहें। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती ।आपको जल्द अमीर होने जैसे विचार इस सप्ताह त्याग देना चाहिए ।अन्यथा आप को खतरा हो सकता है ।इस सप्ताह 31 जुलाई और 1 अगस्त आपके लिए अत्यंत शुभ है ।इन दिनों का विशेष कार्यों हेतु प्रयोग करें ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन गायत्री मंत्र  का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा । आपके माताजी को कष्ट हो सकता है । खर्चे में कमी आएगी ।आपके पत्नी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपको लोगों के साथ रहना अच्छा लगेगा । आपका मन अपने व्यवसाय में काफी हद तक लगेगा । शत्रुओं से आपको इस सप्ताह परेशानी हो सकती है । परंतु अगर आप मेहनत करेंगे तो शत्रु परास्त हो जाएंगे । 26 और 27 जुलाई आप के लिए अत्यंत शुभ है ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान महादेव की उपासना करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों को अपने संतान से इस सप्ताह बहुत ही सुख मिलेगा । आप के खर्चे काफी बढ़ेंगे । धन आने का का योग है । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी ।अगर उनकी कोई परीक्षा है तो उसमें भी निश्चित रूप से बहुत बढ़िया करेंगे ।आपकी व्यस्तता इस सप्ताह जारी रहेगी । परंतु थोड़ा बहुत विश्राम करना आपके लिए आवश्यक है । इस सप्ताह 28 29 और 30 जुलाई आपके लिए अत्यंत शुभ है।भाग्य आपका साथ देगा । शेयर में धन लगाने का अच्छा अवसर है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह हनुमान जी की उपासना करें। दक्षिण मुखी हनुमान जी के सामने बैठकर शनिवार को कम से कम 7 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।
साथियों वर्तमान में कोरोनावायरस के रोग के बारे में काफी सतर्क रहने की आवश्यकता है । यह रोग 30 सितंबर तक भारतवर्ष के सभी हिस्सों से करीब-करीब समाप्त हो जाएगा । परंतु पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा । जनवरी 2022 और फरवरी 2022 में तीसरी वेब की आने की संभावना है । इस रोग से बचने का उपाय सतर्कता ही है । मास्क सदैव लगाएं ,भीड़ से बचें, और सामाजिक दूरी बनाए रखें । मां शारदा से प्रार्थना है कि आप सभी स्वस्थ एवं समृद्धि रहे हैं।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर।
 Mob:- 7566503333

 यूट्यूब लिंक


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive