जंय श्री गणेशाय नमः

सोमवार, 26 जुलाई 2021

एक हजार मीट्रिक टन का ऑक्सीजन प्लांट जिला चिकित्सालय में हुआ फिट

एक हजार मीट्रिक टन का ऑक्सीजन प्लांट जिला चिकित्सालय में हुआ फिट

सागर । कोरोना संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार के निर्देश पर मध्य प्रदेश शासन द्वारा मध्यप्रदेश के समस्त जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए निर्देशित किया गया था। जिसके परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर श्री दीपक सिंह द्वारा जिला चिकित्सालय में 1000 मीट्रिक टन प्लांट लगाने के निर्देश दिए गए थे। 1000 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्लांट से जिला चिकित्सालय के वार्ड नंबर 3, 4, 5, 6 एवं बच्चों के आईसीयू में पलंगों तक ऑक्सीजन की व्यवस्था होगी।
जिला चिकित्सालय में शनिवार को हजीरा सूरत गुजरात से ऑक्सीजन प्लांट लेकर चले ट्रक चालक श्री रवि कुमार ने बताया कि हजीरा सूरत गुजरात से सागर तक का सफर एक हजार किलोमीटर से अधिक का था जो 3 दिन में पूरा किया गया। ऑक्सीजन प्लांट आते ही कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि इसको तीन दिवस में फिट किया जाए और जिला चिकित्सालय के वार्डों के पलंग तक ऑक्सीजन पाइप लाइन के माध्यम से पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिसके तहत आज यह प्लांट, स्थल पर फिट किया गया।
 कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि यह ऑक्सीजन प्लांट, प्लांट स्थल पर फिट कर दिया गया है और शीघ्र ही यह अपना कार्य करना प्रारंभ कर देगा। जिससे जिला चिकित्सालय की वार्ड नंबर 3, 4, 5, 6 एवं बच्चों के बेड पलंग पर ऑक्सीजन पाइप लाइन के माध्यम से उपलब्ध हो सकेगी।
एनएचएआई इंजीनियर श्री सुनील शर्मा ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट श्री पप्पू चतुर्वेदी द्वारा समय सीमा में तैयार किया गया है। कलेक्टर से दीपक सिंह ने बताया कि जिला चिकित्सालय की ऑक्सीजन प्लांट के लिए डॉ अभिषेक ठाकुर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है एवं रात की निगरानी के लिए श्री संतोष को सिक्योरिटी गार्ड के रूप में नियुक्त किया गया है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive