जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 25 जुलाई 2021

खुरई में 1.81 करोड़ के निर्माण कार्याें का भूमिपूजन ★ भगवान परशुराम के नाम से होगा सर्व ब्राह्मण समाज सामुदायिक भवन: भूपेंद्र सिंह

खुरई में 1.81 करोड़ के निर्माण कार्याें का भूमिपूजन

★ भगवान परशुराम के नाम से होगा सर्व ब्राह्मण समाज सामुदायिक भवन: भूपेंद्र सिंह 

खुरई। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई में 1.81 करोड़ रूपए लागत के आश्रय स्थल और सर्व ब्राह्मण समाज के सामुदायिक भवन निर्माण का भूमिपूजन किया। उन्होंने सामुदायिक भवन निर्माण हेतु प्रथम किश्त में 21 लाख रूपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर 106 गरीब परिवारों को आवास हेतु पट्टे वितरित किए।_

 खुरई स्थित महाकाली मंदिर शेड में आयोजित इस कार्यक्रम में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सर्व ब्राह्मण समाज के सामुदायिक भवन का निर्माण नगर पालिका करेगी। सामुदायिक भवन परिसर में भगवान परशुराम का मंदिर भी बनाया जाएगा। यह भवन भगवान परशुराम के नाम से होगा। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सामुदायिक भवन पर सर्व ब्राह्मण समाज का नियंत्रण होगा। उन्होंने कहा कि जब से आप लोगों ने मुझे चुना है, तब से यही कोशिश रही है कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में हर समाज के सामुदायिक भवन हों। सभी समाजों के जो सामुदायिक भवन बन चुके हैं, उनका उपयोग समाज के कार्याें में ही किया जा रहा है। 
 सर्व ब्राह्मण समाज के सामुदायिक भवन निर्माण के लिए प्रथम किश्त में 21 लाख रूपए देने की घोषणा करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आगे जो भी जरूरत पड़ेगी, और राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 1.81 करोड़ रूपए लागत का आश्रय स्थल स्टेशन रोड पर बना रहे हैं। जिसमें नीचे दुकानें और ऊपर की मंजिल पर आश्रय स्थल होगा। यहां से किसी गरीब की दुकान नहीं हटाएंगे, बल्कि उन्हें ही आश्रय स्थल की दुकाने कम से कम किराये पर दी जाएंगी। 
खुरई के 106 परिवारों को भूमि के पट्टे देते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इन्हे अपना मकान बनाने के लिए ढाई-ढाई लाख रूपए भी दिये जाएंगे। पिछले दिनों खुरई में 24 एकड़ शासकीय भूमि अतिक्रमण से मुक्त कराई गई है। अपने पास अब जमीन की कोई कमी नहीं है। इसलिए एक भी गरीब परिवार मकान से वंचित नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि पानी में डूबने से एक बच्चे की मौत हुई है, जिसके परिजन को संबल योजना के तहत आज 4 लाख रूपए का चैक दिया जा रहा है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अगले महीने 7 अगस्त को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी अन्नपूर्णा उत्सव का शुभारंभ करेंगे। जिसके तहत पात्र परिवारों को तीन माह का फ्री राशन 10 किलो के थैला सहित दिया जाएगा। 
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई में हाट बाजार, तहसील का नवीनीकरण, पशु औषधालय के स्थान पर कमर्शियल काॅम्पलेक्स, सर्किट हाउस की जगह नया बस स्टेण्ड, औद्योगिक क्षेत्र विकास, संस्कृत विद्यालय की स्थापना का जिक्र करते हुए कहा कि विधानसभा के शेष बचे ढाई साल में इतना विकास करके देंगे कि मध्यप्रदेश में खुरई नंबर एक पर नजर आये। यह संकल्प हम सबको मिलकर पूरा करना है। खुरई के विकास में पैसों की कमी नहीं आने देंगे। 
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि भगवान करे अब कोरोना की तीसरी लहर नहीं आये। फिर भी हमने खुरई में कोरोना संक्रमण के उपचार हेतु पूरी तैयारी की हुई है। अगले माह 10 अगस्त तक खुरई अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लग जाएगा। बीना में ढाई सौ बेड का अस्पताल बनकर तैयार है। उन्होंने खुरई में चल रहे वृक्षारोपण अभियान की जानकारी भी दी। कार्यक्रम उपरांत मंत्री श्री सिंह ने नागरिकों की समस्याएं सुनी और निराकरण हेतु निर्देश दिये। 


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive