जंय श्री गणेशाय नमः

शनिवार, 31 जुलाई 2021

बीएमसी में 150 बिस्तरों पर और ऑक्सीजन बढ़ाई जाएगी: संभागायुक्त मुकेेेश शुक्ला

बीएमसी में 150 बिस्तरों पर और ऑक्सीजन बढ़ाई जाएगी: संभागायुक्त मुकेेेश शुक्ला


★ एसएनसीयू, आईसीयू वार्ड में अलग से लगाए जाएगा जनरेटर : 

सागर । कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में अतिरिक्त 150 बिस्तरों पर ऑक्सीजन पाइप लाइन के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही सारी वार्ड को मजबूत कर समस्त संसाधन भी उपलब्ध कराए जाएंगे एवं एसएनसीयू एवं आईसीयू वार्ड में अलग से जनरेटर की व्यवस्था तत्काल की जाएगी। उक्त निर्देश  संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में आयोजित समीक्षा बैठक में दिये।

इस अवसर पर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आर एस वर्मा, अधीक्षक डॉ सुनील पिप्पल, डॉ अभय तिर्की , डॉ शालिनी हजेला , डॉ सुमित रावत ,डॉ सर्वेश जैन ,डॉ अमरदीप राय ,पीडब्ल्यूडी के श्री हरिशंकर जयसवाल ,पीआईयू के श्री परस्ते ,श्री एल एल लारिया सहित अन्य डॉक्टर एवं अधिकारी मौजूद थे ।

संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने बीएमसी में आयोजित समीक्षा बैठक मैं कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए निर्देश दिए कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में 150 पलंग तक और ऑक्सीजन सप्लाई पाइप लाइन के माध्यम से बढ़ाई जाएगी और वार्ड नंबर 13 एवं 14 में आईसीयू वार्ड अलग से तैयार कर समस्त आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि बरसात के मौसम को देखते हुए बीएमसी में फ्लू ओपीडी को निरंतर कार्य करें यह भी सुनिश्चित किया जावे ।

उन्होंने निर्देश दिए कि पोस्ट कोविड वार्ड भी ऑक्सीजन युक्त किया जाए, साथ ही कहा कि पोस्ट कोविड वार्ड मैं भर्ती मरीजों की तत्काल रैपिड एंटीजन टेस्ट से जांच की जावे । उन्होंने निर्देश दिए कि बच्चों के लिए एसएनसीयू ,पीआईसीयू एवं आईसीयू वार्ड में समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जावे । उन्होंने निर्देश दिए कि बीएमसी के समस्त डाक्टरों एवं नर्सों को व्यक्तिगत तौर पर फिंगर थ्रो ऑक्सीजन मीटर उपलब्ध कराएं।
संभागायुक्त श्री शुक्ला ने पीडब्ल्यूडी  ,पीआईयू के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बीएमसी के समस्त शौचालय को ठीक किया जावे ,और जहां भी बरसात का पानी आ रहा है उसको तत्काल ठीक करें।

  संभागायुक्त श्री शुक्ला ने निर्देश दिए कि आपातकाल की स्थिति को देखते हुए विद्युत सप्लाई बहाल रखने के लिए बीएमसी के पावर स्टेशन से लेकर एसएनसीयू ,पीआईसीयू , आईसीयू , ऑपरेशन थिएटर एवं महिला वार्ड में अलग से जनरेटर से जोड़ा जाए जिससे यहां की विद्युत आपूर्ति निरंतर बनी रहे। समग्र श्री शुक्ला ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता की भी समीक्षा की। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive