जंय श्री गणेशाय नमः

सोमवार, 9 अगस्त 2021

मध्यप्रदेश विधानसभा की सदस्य सुविधा एवं सत्कार समिति की बैठक संपन्न ★ पूर्व विधायकों को भी प्रोटोकॉल में किया जाए शामिल- शैलेंद्र जैन

मध्यप्रदेश विधानसभा की सदस्य सुविधा एवं सत्कार समिति की बैठक संपन्न

★ पूर्व विधायकों को भी प्रोटोकॉल में किया जाए शामिल- शैलेंद्र जैन

भोपाल।मध्यप्रदेश विधानसभा की सदस्य सुविधा एवं सत्कार समिति की बैठक सोमवार को विधानसभा परिसर में आयोजित की गई। बैठक में सभापति सागर विधायक शैलेंद्र जैन, पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव, विधायक संदीप जयसवाल, सुनील सराफ, ग्यारसी लाल रावत, प्रभात पांडे उपस्थित रहे ।

 बैठक में मुख्य रूप से पूर्व विधायकों को प्रोटोकॉल के अंतर्गत शामिल किए जाने को लेकर समिति ने अपना अभिमत दिया और शासन को लेख किया कि पूर्व विधायकों का भी प्रोटोकॉल तय किया जाए क्योंकि वह भी जनप्रतिनिधि रह चुके हैं और समाज सेवा के कार्य में  निरंतर लगे रहते हैं, इसके अतिरिक्त पूर्व विधायकों को अभी विधायक विश्राम गृह में ठहरने के लिए कुछ शुल्क देना होता है अब समिति ने यह तय किया है जी एक माह में 6 दिनों तक पूर्व विधायकों को ठहरने की निशुल्क व्यवस्था होगी। इसके अतिरिक्त व्यवस्था में यह भी अभिमत दिया गया है की किसी भी परिस्थिति में प्रोटोकॉल के स्थान में बदलाव नहीं किया जाएगा प्रोटोकॉल में स्थान यथास्थिति रहेगा। समिति की बैठक में नवीन विधायक विश्राम गृह के निर्माण के संबंध में भी चर्चा की गई और वर्तमान विधायक विश्रामगृह का निरीक्षण की भी चर्चा की गई।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive