जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 8 अगस्त 2021

साप्ताहिक राशिफल : 9 अगस्त से 15 अगस्त 21 ★ पण्डित अनिल पांडेय

 साप्ताहिक राशिफल  : 9 अगस्त से 15 अगस्त  21

★ पण्डित अनिल पांडेय

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम के सभी पाठकों को आपके ज्योतिषी एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री अनिल पांडे का नमस्कार। आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई।
आज हम 9 अगस्त से 15 अगस्त 2021 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 की श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की परिवा से शुक्ल पक्ष की सप्तमी तक  के साप्ताहिक राशिफल की चर्चा करेंगे।
इस समय सौर मंडल के दो मुख्य ग्रह शनि और बृहस्पति बक्री चल रहे हैं । इन दोनों ग्रहों के प्रत्येक राशि पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में हमने अलग से वीडियो बनाया है । जिसका लिंक डिस्क्रिप्शन बॉक्स में दिया गया है ।आप देख सकते हैं।
इस साप्ताहिक राशिफल में हम आपको आपके अच्छे दिनो के बारे में बताएंगे । आप इन दिनों में जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता की मात्रा बहुत ज्यादा होगी। यह आपको अन्य किसी राशिफल में नहीं मिलेगा।
आइए अब हम साप्ताहिक राशिफल की चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातक जो जनप्रतिनिधि भी हैं उनके लिए यह सप्ताह अत्यंत मूल्यवान है । उनकी जनता में ख्याति बहुत तेजी से बढ़ेगी । जनसंपर्क में उनको अत्यंत फायदा होगा । मेष राशि के सभी जातकों को इस सप्ताह अपने संतान से बहुत सुख मिलेगा । यह भी संभव है कि आपकी बिटिया या तो आपके पास आए या आप उसके पास जाएं । कुछ बड़े लोगों से आप की शत्रुता हो सकती है । कृपया इसे बचाएं। नीच का शुक्र आपको सफलताएं दिलाएगा ।आपके लिए यह सप्ताह  उत्तम रहेगा । इस सप्ताह 14 और 15 अगस्त आपके लिए अत्यंत शुभ है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। आपके जीवनसाथी या आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है । आपके पराक्रम में अत्यंत वृद्धि होगी । भाग्य कम साथ देगा । परिश्रम ज्यादा करना होगा । थोड़ी बहुत धन की प्राप्ति होगी । व्यापार अच्छा चलेगा । नीच का शुक्र आपको और आपके संतान को सफलताएं दिलाएगा । आपके उधार दिए हुए पैसे आपके पास वापस आ सकते हैं। इस सप्ताह 9 ,10 और 11 अगस्त आपके लिए अत्यंत लाभकारी है। इन तारीखों में आपकी कुंडली के गोचर में कर्म सिद्धि योग बन रहा है । इस सप्ताह आपको काले कुत्ते को रोटी खिलाना चाहिए । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में धन वृद्धि योग है जिसके कारण धन आने की अत्यधिक संभावना है। इस सप्ताह आपके खर्चे में भी कमी आएगी । कचहरी के मुकदमों में आपकी विजय होगी । आपके रक्तचाप के बढ़ने की संभावना है। कृपया सतर्क रहें। व्यवसाय में वृद्धि होगी और धन लाभ भी होगा। अगर आप जनप्रतिनिधि हैं जनता में आपके खिलाफ आक्रोश बढेगा । इस सप्ताह के लिए 12 और  13 अगस्त शुभ फलदाई हैं । भाग्य आपका नरम गरम साथ देगा कार्यक्षेत्र में आपको कष्ट हो सकता है ध्यान रखें आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें और रामचंद्र जी या कृष्ण जी के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । धन वृद्धि का योग है । जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है । उदर पीड़ा संभव है ।जनता में प्रतिष्ठा गिरेगी ।आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें । इसकी वजह से कुछ उपलब्धियां हाथ से निकल सकती हैं । मन चिड़चिड़ा सा महसूस करेगा । जीवन साथी से आपके संबंध नरम गरम रहेंगे । संतान से प्रेम रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 अगस्त अति उत्तम हैं। इस दिन आपके सारे कार्य संपन्न होंगे । आप इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप चीटियों को शक्कर दे । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है । आपके व्यापार में वृद्धि होगी । खर्चे में कमी आएगी । स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । नीच के  शुक्र के कारण नीच भंग राजयोग बन रहा है। जिसके कारण आपके सभी कार्य आसानी से होंगे । आपके जीवन साथी को कष्ट रहेगा ।उत्तम धन प्राप्ति का योग है । भाग्य सामान्य है । इस सप्ताह 9 ,10 और 11 अगस्त आप के लिए अत्यंत श्रेष्ठ है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रुद्राभिषेक करें। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार और मंगलवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के जातकों के गोचर में इस सप्ताह शत्रुहंता  योग बन रहा है । थोड़ी परिश्रम में ही आपके शत्रु का समापन हो जाएगा। इस सप्ताह आपकी कुंडली में धन वृद्धि योग भी है । जिसके कारण आपके यहां धन की वृद्धि होगी । नीच का शुक्र आपके लग्न में बैठा हुआ है ‌ जिसके कारण आपको सिर दर्द माइग्रेन आदि बीमारियां हो सकती  है । अविवाहित जातकों के लिए शादी होने या तय होने का उत्तम योग है । जीवन साथी और परिजनों की सहयोग और सलाह आपके लिए फायदेमंद होगी प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक नज़दीकियां बढ़ेगी। इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 अगस्त  अति उत्तम है । इन दिनों का अच्छा उपयोग करें। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर से निकलने के पहले अपने माता और पिता जी का आशीर्वाद प्राप्त करके ही निकले। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

तुला राशि के जातकों का कार्यालय में अत्यधिक सम्मान बढ़ेगा । व्यापार में लाभ होगा । साथ ही धन आने का भी योग है । नीच का शुक्र बारहवें भाव में बैठकर नीच भंग राजयोग बना रहा है । जिसके कारण आप अधिकांश कार्यौं में सफल होंगे विशेषकर कचहरी मुकदमे बाजी आदि कार्य। आपके पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । आपको अपने खर्चे पर नियंत्रण रखना आवश्यक है ।पति और पत्नी के संबंध ठीक रहेंगे । इस सप्ताह 14 और 15 अगस्त आपके लिए विशेष रुप से अत्यधिक अनुकूल हैं । इस समय का समुचित लाभ उठाने का प्रयास करें ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 7 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी कुंडली में शुक्र नीच भंग राजयोग बना रहा है । जिसके कारण आपके पास धन की आवक बढ़ेगी ।आपको अपने संतान से सुख मिलेगा । छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी और उनको परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे । आपका व्यवसाय अच्छा चलेगा। अगर आप अगर आप नौकरी में हैं तो कार्यालय में आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। राज्य सप्ताह आपका बहुत साथ देगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। बहुत सारे काम आप आत्मविश्वास के बल पर कर डालेंगे । इस सप्ताह 9 ,10 और 11 अगस्त आपके लिए अत्यंत परिणाम दायक हैं । आपका और आपके जीवन साथी में से किसी एक का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों का इस सप्ताह भाग्य बहुत अच्छा रहेगा। व्यापार बहुत अच्छा चलेगा । व्यापार में वृद्धि होगी तथा लाभ बढ़ेगा । कार्यालय में आप के मान सम्मान में कमी आ सकती है ।कृपया सावधान रहें । आर्थिक संकट बढ़ सकता है । खर्चे में वृद्धि होगी । कृपया कर खर्चे पर कंट्रोल करें । आपके यहां  या आपकी रिश्तेदारी में कहीं कोई मंगल प्रसंग हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 तारीख अत्यंत शुभ फल देने वाली है। परंतु यह सब प्राप्त करना आपके ऊपर निर्भर है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप चिड़ियों को दाना खिलाए।  सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपके जीवनसाथी के लिए अत्यंत उत्तम है ।उनका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा ।अगर उनके नाम पर कोई व्यापार चल रहा है कि उसमें लाभ प्राप्त होगा । आपके पराक्रम में वृद्धि होगी । अगर आपको क्रोध आता है तो धैर्य रखें । आपका आपके भाई बहनों के साथ विवाद की स्थिति  बन सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 अगस्त अत्यंत लाभकारी हैं । समय का सदुपयोग करें । आपको अपने संतान पर इस सप्ताह ध्यान देने की आवश्यकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं ।सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जीवनसाथी  के लिए यह सप्ताह बहुत ही उत्तम है । उनके व्यापार में वृद्धि होगी । उनके यश में वृद्धि होगी । आपका अपने कार्यालय में कामकाज ठीक-ठाक चलेगा । नीच के शुक्र के कारण आपकी कुंडली के गोचर में नीच भंग राज योग बन रहा है । जिसके कारण आपके सभी कार्य अच्छे से हो सकते हैं बशर्ते आप परिश्रम  करें । इस सप्ताह आपके गोचर में शत्रुहंता  योग भी बन रहा है । शत्रु भी आपके द्वारा परास्त  किए जा सकते हैं ।इस सप्ताह आपके लिए 9 ,10 और 11 अगस्त अत्यंत शुभ फलदाई हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से बाहर निकलते समय अपने माता पिता जी का आवश्यक रूप से आशीर्वाद प्राप्त करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में प्रबल शत्रुहंता योग है । इसका आप पूर्ण लाभ उठाएं और अपने सभी शत्रुओं को परास्त करने का कार्य करें । नीच का शुक्र आपके सप्तम भाव में विराजमान हैं। जिसके कारण आपके जीवन साथी को भारी कष्ट हो सकता है । उनका स्वास्थ्य खराब हो सकता है । आपके साथ संबंध भी खराब हो सकते हैं । आपका अपने जीवनसाथी या प्रेमी प्रेमिका  के व्यवहार से  नाराज होने की आवश्यकता नहीं है।इस सत्ता सप्ताह अविवाहितों के लिए प्रस्ताव आ सकते हैं। 12 और 13 अगस्त आपके लिए अत्यंत उत्तम है इसका उपयोग करें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें एवं विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।
मैं यही कहना चाहूंगा की समय बीतने के बाद फिर नहीं आता है । अतः आपको चाहिए कि आप अच्छे समय का भरपूर उपयोग करें और लाभ प्राप्त करें । मां शारदा से हमारी प्रार्थना है कि हमारे सभी दर्शक समृद्धि और स्वस्थ रहें।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पंडित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता।
एस्ट्रो साइंटिस्ट एवं वास्तु शास्त्री
 आरसीएम की गली ,डा. राय हॉस्पिटल के पास मकरोनिया ,सागर (मध्य प्रदेश)

यूट्यूब लिंक



---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive