जंय श्री गणेशाय नमः

गुरुवार, 12 अगस्त 2021

तहसीलदार का रीडर 50 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, सागर लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही

तहसीलदार का रीडर 50 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, सागर लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही

★ जमीन के नामांतरण पर मिले स्टे को रिकॉर्ड में दर्ज करने के नाम पर मांग रहा था रिश्वत
ओरक्षा। लोकायुक्त की टीम ने गुरुवार को ओरछा तहसीलदार के रीडर को 50 हजार रुपए की घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। रीडर कृषि भूमि के नामांतरण पर मिले स्टे ऑर्डर को रिकॉर्ड में दर्ज करने के एवज में रिश्वत ले रहा था। लोकायुक्त टीम ने निवाड़ी जिले के ओरछा तहसील कार्यालय में गुरुवार दोपहर छापा मारा।
किसान महेश पुत्र केशवदास यादव (38) निवासी रामनगर (ओरछा) कृषि भूमि के विवाद के चलते जमीन के नामांतरण को लेकर कोर्ट से स्टे लेकर आया था। स्टे ऑर्डर तहसील कार्यालय के रिकॉर्ड में दर्ज कराना था। महेश कार्यालय पहुंचा तो तहसीलदार के रीडर प्रदीप बबेले ने इसके लिए 50 हजार रुपए की मांग की।

परेशान होकर लोकायुक्त से की शिकायत

रिश्वत की डिमांड से परेशान होकर महेश ने लोकायुक्त कार्यालय सागर में शिकायत कर दी। लोकायुक्त सागर की टीम गुरुवार को कार्रवाई के लिए ओरछा पहुंची। यहां शिकायतकर्ता को रिश्वत के रुपए लेकर तहसीलदार के रीडर प्रदीप के पास भेजा। जैसे ही रीडर प्रदीप ने रिश्वत के 50 हजार रुपए लिए लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर रंगेहाथ पकड़ लिया। हाथ धुलवाए तो लाल हो गए।लोकायुक्त सागर डीएसपी राजेश खेड़े ने बताया कि ओरछा तहसील कार्यालय में तहसीलदार के रीडर प्रदीप बबेले को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। रीडर प्रदीप के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive