बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मौसम साफ है इसलिए दिन-रात काम करें- कलेक्टर★ कलेक्टर दीपक आर्य ने लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजना की समीक्षा की

मौसम साफ है इसलिए दिन-रात काम करें- कलेक्टर
★ कलेक्टर दीपक आर्य ने लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजना की समीक्षा की
सागर।  अब सर्दी खत्म हो गई है, मौसम साफ है इसलिए दिन-रात काम किया जाए। स्टोन पिचिंग के काम में गति लाने के लिए अभी और टीमें बढाने की जरूरत है। उक्त निर्देश गुरुवार को कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने निर्माण एजेंसी को दिए। वे नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक एसएससीएल श्री आरपी अहिरवार और स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत के साथ लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजना की समीक्षा कर रहे थे।

देखे...



समीक्षा के दौरान कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने झील में चल रहे प्रत्येक काम की प्रगति की जानकारी ली और तय समय-सीमा में सभी काम पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब मौसम में गर्मी बढ रही है। काम की गति बढाने के लिए दिन के साथ रात में भी काम करना होगा। उन्होंने कहा कि इंबैंकमेंट में स्टोन पिचिंग के काम में बहुत समय लगता है इसलिए इस काम को समय-सीमा में पूरा करने के लिए दिन-रात काम किया जाए और टीमें बढाकर अलग-अलग स्थानों पर एक साथ काम शुरू करें। उन्होंने निर्देश दिए कि झील की घास जल्द से जल्द साफ की जाए, जिससे समय रहते नमी दूर हो सके। कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि एक सप्ताह के अंदर झील की बाउंड्रीवॉल का निर्माण भी शुरू कर दिया जाए। साथ ही मोंगा बंधान में बचा हुआ काम पूरा कराएं। इस दौरान निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि ने बताया कि इंबैंकमेंट का काम लगभग पूरा हो गया था। जो थोडा काम बचा है, उसे भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इस पर कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देश दिए कि जहां-जहां इंबैंकमेंट का काम पूरा होता जाए, वहां घाट निर्माण का काम भी शुरू कर दें। 
कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने सख्त निर्देश दिए कि काम में गति लाई जाए और समय-सीमा में सभी काम पूरे होने चाहिए। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि कोई रुकावट या परेशानी आए तो तत्काल अधिकारियों के संज्ञान में लाएं, जिससे तुरंत समाधान किया जा सके और काम न रुके। बैठक के दौरान स्मार्ट सिटी और पीएमसी के इंजीनियर्स और निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive