बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

प्रधानमंत्री आवास शहरी योजनाके तहतनगर निगम सागर के 613 हितग्राही भी हुये लाभान्वित★ आवासहीन नागरिक का स्वयं का मकान और उसके सिर पर स्वयं की छत हो:-सांसद राजबहादुर

प्रधानमंत्री आवास शहरी योजनाके तहत
नगर निगम सागर के 613 हितग्राही भी हुये लाभान्वित
★ आवासहीन नागरिक का स्वयं का मकान और उसके सिर पर स्वयं की छत हो:-सांसद राजबहादुर 

सागर। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जी के मुख्य आतिथ्य में पी.एम.ए.वाय शहरी योजना के हितग्राहियों को लाभ वितरण एवं संवाद का राज्य स्तरीय कार्यक्रम कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केन्द्र (मिन्टो हाल) भोपाल में दोपहर 3 बजे से आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत बी.एल.सी.घटक के 1925 करोड की लागत से प्रदेश में नवनिर्मित 50 हजार आवासों में हितग्राहियों को गृहप्रवेश कराया साथ ही 1155 करोड की लागत से निर्मित होने वाले 30 हजार नवीन आवासों का भूमिपूजन एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के 26 हजार 500 हितग्राहियों के खातों में 250 करोड की राशि अंतरित करते हुये मुख्यमंत्री ने बदनाबर, जाबरा, जैतरी और मेंहगांव के हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद भी किया गया।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री मान.श्री भूपेन्द्रसिंह जी भी वर्चुअल शामिल हुये। इसके अलावा नगरीय विकास एवं आवास विभाग राज्यमंत्र ओ.पी.एस.भदौरिया के साथ अन्य मान.मंत्रीगण,  मान.सांसद, मान.विधायकगण उपस्थित हुये।
स्थानीय स्तर पर नगर निगम द्वारा इस वर्चुअल कार्यक्रम को नगर निगम के महाकवि पद्माकर सभागार में बडी एल.ई.डी.के माध्यम से देखने एवं सुनने की व्यवस्था की गई थी ।जिसमें सांसद राजबहादुरसिंह, कलेक्टर दीपक आर्य, निगमायुक्त श्री आर पी अहिरवार, स ब्राण्ड एम्बेसिडर सुशील तिवारी, इंजी.प्रकाश चौबे,  महेश तिवारी,  लक्ष्मणसिंह, सुश्री मेघा दुबे, श्रीमति शारदा कोरी, सोमेश जड़िया, धर्मेन्द्र खटीक जनप्रतिनिधिगण तथा गणमान्य नागरिक सहित प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
इस कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में सागर सांसद श्री राजबहादुरसिंह ने कहा कि किराये के मकान में रहने वाले व्यक्ति का स्थायित्व नहीं होता इसलिये मान.प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इसको समझते हुये प्रधानमंत्री आवास योजना प्रारंभ की ताकि प्रत्येक आवासहीन नागरिक का स्वयं का मकान हो और उसके सिर पर स्वयं की छत हो ताकि उसे स्थायित्व मिलें, लेकिन सरकार ने जो सहुलियत दी है उसके मानकों का हितग्राही पालन करते हुये आवास निर्माण हेतु मिलने वाली राशि का शत-प्रतिशत उसी कार्य में उपयोग करें अन्यथा दूसरे कार्यो में उपयोग करने पर इस राशि के साथ साथ अन्य योजनाओं का भी लाभ उस हितग्राही को लाभ नहीं मिल पायेगा।
कार्यक्रम के प्रारंभ में पीएमएवाय योजना पर प्रकाश डालते हुये निगमायुक्त श्री आर पी अहिवार ने बताया कि मान.मुख्यमंत्री जी द्वारा जो 26 हजार 500 हितग्राहियों के खातें में 250 करोड रूपये की राशि अंतरित की है, उसमें सागर नगर निगम के 663 हितग्राही भी शामिल है जिनके खातों में 525 लाख की राशि उनके खातों में अंतरित हुई है इस राशि में 149 हितग्राहियों को प्रथम किश्त, 288 हितग्राहियों को द्वितीय किश्त एवं 176 हितग्राहियों को तृतीय किश्त की राशि प्रदान की गई है। 

कार्यक्रम के अंत में सांसद श्री राजबहादुरसिंह, कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं निगमायुक्त श्री आर पी अहिरवार, ब्राण्ड एम्बेसिडर श्री सुशील तिवारी, इंजी.प्रकाश चौबे, श्री महेश तिवारी, श्री लक्ष्मणसिंह ने 5 हितग्राहियों को सांकेतिक रूप से 1-1 लाख रूपये के स्वीकृति पत्र प्रदान किये। कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य श्री अरविंद जैन ने किया और आभार सहायक आयुक्त श्री राजेशसिंह राजपूत ने किया।
Share:

2 comments:

  1. इस टिप्पणी को एक ब्लॉग व्यवस्थापक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  2. इस टिप्पणी को एक ब्लॉग व्यवस्थापक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं

Archive