बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई में संत शिरोमणी रविदास जी की प्रतिमा का अनावरण★बांदरी, मालथौन और बरोदिया में संत रविदास पार्क बनेगे★अस्वस्थता के चलते मंत्री भूपेन्द्र सिंह के संदेश का वाचन

खुरई में संत शिरोमणी रविदास जी की प्रतिमा का अनावरण*
★बांदरी, मालथौन और बरोदिया में संत रविदास पार्क बनेगे
★अस्वस्थता के चलते मंत्री भूपेन्द्र सिंह के संदेश का वाचन

खुरई। संत शिरोमणि रविदास जी की प्रतिमा अनावरण एवं पार्क सौंदर्यीकरण कार्याें के लोकार्पण समारोह में प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के संदेश में कहा गया है कि बांदरी, मालथौन और बरोदियाकलां में भी संत रविदास पार्क बनाये जाएंगे। मंत्री भूपेन्द्र सिंह अस्वस्थता के कारण इस कार्यक्रम में खुरई नहीं आ पाये। अतः उनके संदेश का वाचन मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने किया।_

     संत शिरोमणि रविदास जी की प्रतिमा का अनावरण, कार्यक्रम में पधारे संतो का सम्मान और पार्क सौंदर्यीकरण के निर्माण कार्याें का लोकार्पण मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने किया। इस समारोह में सामूहिक भोज भी किया गया। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह अस्वस्थ्य हो जाने के कारण समारोह में उपस्थित नहीं हो पाये। विशाल संख्या में समारोह में उपस्थित जन समुदाय के समक्ष मंत्री भूपेन्द्र सिंह के संदेश का वाचन किया गया। जिसमें मंत्री श्री सिंह ने उपस्थित संतों का नमन किया। 
     अपने संदेश में उन्होंने कहा कि संत शिरोमणि रविदास जी ने अपने आचरण और व्यवहार से यह प्रमाणित किया कि मनुष्य अपने जन्म और व्यवहार के कारण महान नहीं होता। विचारों की श्रेष्ठता, समाज के हित की भावना से प्रेरित कार्य तथा सद्व्यवहार जैसे गुण ही मनुष्य को महान बनाने में सहायक होते हैं। आज भी संत रविदास जी के उपदेश समाज के कल्याण तथा उत्थान के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण हैं। संत रविदास जी ने कहा था कि, दलित वंचित लोगों के सशक्तिकरण के लिए शिक्षा के जरिये सत्ता के दरवाजे खुल सकते हैं। 

अपने संदेश में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मैंने संत रविदास जी के मार्ग पर चलकर क्षेत्र में अनेक काॅलेज, स्कूल बनवाये हैं। जिससे समाज के बच्चे शिक्षित होकर आगे बढ़ सकें। मुझे आज बेहद प्रसन्नता है कि खुरई के जगजीवनराम वार्ड निवासी पुष्पेन्द्र अहिरवार और भारती अहिरवार ने नीट परीक्षा में क्वालीफाई किया है। दोनों भाई बहिन को बधाई देते हुए सम्मान स्वरूप उन्हें 25-25 हजार की राशि स्वीकृत करता हूं। 
     संत रविदास जी के बताये मार्ग अनुसार हम आगे बढ़ सकें, इसके लिए क्षेत्र में जगह-जगह संत रविदास जी के मंदिर, पार्क, सामुदायिक भवन बनाने का कार्य किया है। आज मैं इस अवसर पर घोषणा करता हूं कि शीघ्र ही बांदरी, मालथौन और बरोदियाकलां में संत रविदास पार्क बनाये जाएंगे। खुरई में डाॅ. अम्बेडकर संग्रहालय एवं पार्क निर्माण कार्य चल रहा है, जो शीघ्र ही पूर्ण होगा। जहां पर भी आवश्यकता होगी संत रविदास जी के मंदिर बनाये जाएंगे। स्वास्थ्य के कारण आज मैं आपके बीच नहीं आ सका, इसके लिए क्षमा चाहता हूं। 
समारोह में संबोधित करते हुए एडव्होकेट एस.सी. मेसन ने कहा कि संत रविदास जी की स्मृति में ऐसा भव्य आयोजन खुरई में इससे पहले कभी नहीं हुआ। ऐसे सराहनीय आयोजन के लिए मंत्री भूपेन्द्र भैया को हार्दिक धन्यवाद देता हूं। कार्यक्रम को पूर्व पार्षद प्रभु अहिरवार ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर उपस्थित समाजजनों के साथ मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने सामूहिक भोज किया। 


Share:

1 comments:

  1. इस टिप्पणी को एक ब्लॉग व्यवस्थापक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं

Archive