शनिवार, 26 फ़रवरी 2022

बुन्देलखण्ड अंचल में खनिज संपदासे रोजगार के बेहतर विकल्पों को तलाशा जाएगा : खनिज विकास निगम उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोकलपुर

बुन्देलखण्ड अंचल में खनिज संपदा
से रोजगार के बेहतर विकल्पों को तलाशा जाएगा  : खनिज विकास निगम उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोकलपुर

सागर 26 फरवरी. सागर सहित बुंदेलखंड अंचल में प्रचुर खनिज उपलब्ध हैं, इनके माध्यम से लोगों को रोजगार मिले और खनिज संपदा का बेहतर उपयोग हो सके यह प्रयास करूंगा। इसके लिए एक रोडमेप तैयार किया जाएगा। 
यह बात खनिज विकास निगम के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह मोकलपुर ने पत्रकारों से चर्चा में कही. उन्होने कहा कि अभी उन्होने कार्यग्रहण किया है, विभाग की अन्य गतिविधि व कार्यों के संबंद्ध में जल्द अधिकारियों के साथ बैठक लेकर जिले व अंचल के लिए क्या कार्य किए जा सकते हैं, इसको देखेगें. सरकार द्वारा यह जिम्मेदारी सौपें जाने पर उन्होने सीएम सहित जिले के तीनों केबिनेट मंत्रियों का आभार माना. उन्होने कहा कि वह पार्टी गाइडलाइन के अनुसार ही सबका साथ सबका विकास मूल मंत्र के साथ काम करूंगा. मंडी अध्यक्ष के रूप में वर्षों किसानों और आमजन के बीच लगातार किए गए कार्य आगे भी जारी रहेगें. उन्होने कहा कि संस्था को लाभकारी बनाकर लोगों को इसका लाभ मिले यह उनका प्रयास रहेगा.


*
*

उन्होंने कहा कि  बुंदेलखंड में खनिज संपदा का भंडार है यंहा के लाल पत्थर  की  विदेशो में  मांग है तो काला पत्थर को सोना कहा जाता है पन्ना में हीरा खदाने है  लौह अयस्क की भी अपार संभावनाएं यँहा पर । इतनी खनिज संपदा होने से  बुंदेलखंड के विकास को नयी दिशा मिल सकती है ।


 इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ,प्रदेश अध्यक्ष शर्मा जी ,नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह , परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत  एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ मिलकर एक रोडमैप तैयार करने का प्रयास होगा ।    
उन्होंने बताया कि जल्दी ही भोपाल में विभागीय कार्ययोजना तैयार करने की शुरुआत होगी ,।उन्होंने कहा कि पार्टी का एक कार्यकर्ता होने के नाते मुख्यमंत्री ने जो दायित्व सौपा है उस पर पूरी मेहनत से कार्य करने का प्रयास करेंगे ।

1 comments:

  1. इस टिप्पणी को एक ब्लॉग व्यवस्थापक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं

Archive

Adsense