बुधवार, 23 फ़रवरी 2022

भारतीय स्टेट बैंक ने वन विहार को भेंट की साईकल और डस्ट्बिन एवं गोद लिए 2 बाघ

भारतीय स्टेट बैंक ने वन विहार को भेंट की साईकल और डस्ट्बिन एवं गोद लिए 2 बाघ


भोपाल । भारतीय स्टेट बैंक के सामाजिक सेवा बैंकिंग के अंतर्गत वन विहार नेशनल पार्क एवं ज़ू, भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य महाप्रबंधक श्री बिनोद कुमार मिश्रा ने निदेशक, वन विहार नेशनल पार्क श्री एच.सी गुप्ता को अनुदान चेक प्रदान किया ।


बैंक द्वारा 1 बाघ “पन्ना” एवं 1 बाघिन “रिद्धी” को एक साल की अवधि के लिए गोद लिए गया एवं वन विहार को 30 साईकल और 25 डस्टबिन भी भेंट स्वरूप प्रदान किए गए । श्री मिश्रा ने कार्यक्रम में कहा कि पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के लिये बाघों का संरक्षण बहुत ही आवश्यक है और हमें पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए बाघ के संरक्षण हेतु सक्रिय कदम उठाना होगा। श्री मिश्रा ने वन विहार द्वारा वन्यप्राणी के संरक्षण के क्षेत्र में किए गए कार्यों की भी प्रशंसा की । निदेशक श्री गुप्ता ने इस अवसर पर बैंक का आभार प्रकट किया और स्टेट बैंक द्वारा सामाजिक बैंकिंग के क्षेत्र में किए गए कार्यों की भी सराहना की  एवं  वन विभाग की उपलब्धियों की चर्चा भी की। इस पूरे कार्यक्रम में एसबीआई महिला क्लब, भोपाल मण्डल की अध्यक्षा श्रीमती आशा मिश्रा एवं सभी सदस्य भी उपस्थित थे जिन्होनें बड़े जोश के साथ कार्यक्रम में भाग लिया ।


इस अवसर पर महाप्रबंधक श्री एस गिरिधर, श्री संदीप कुमार दत्ता तथा श्रीमती गीता त्रिपाठी,  उप महाप्रबंधक एवं मण्डल विकास अधिकारी श्री यू. दिनेश शानभाग, उप निदेशक वन विहार श्री अशोक कुमार जैन एवं बैंक और वन विभाग के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री संजय कुमार, सहायक महाप्रबंधक द्वारा किया गया एवं आभार प्रदर्शन श्री जैन, उप निदेशक वन विहार नेशनल पार्क द्वारा किया गया।यह जानकारी  सहायक महाप्रबंधक जनसंपर्क व सामाजिक सेवा बैंकिंग संजय कुमार ने दी।

1 comments:

  1. इस टिप्पणी को एक ब्लॉग व्यवस्थापक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं

Archive

Adsense