शुक्रवार, 8 अप्रैल 2022

राहतगढ़ वाटरफॉल : 30 जून तक पूरे करे समस्त कार्य : मंत्री गोविंद राजपूत

राहतगढ़ वाटरफॉल :  30 जून तक पूरे करे समस्त कार्य :  मंत्री गोविंद राजपूत




सागर। बुंदेलखंड के प्रमुख पर्यटन स्थलों में शामिल राहतगढ़ का वाटरफॉल के जीर्णोद्धार व सौंदर्य करण को लेकर शुक्रवार को राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह जी राजपूत ने कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों के साथ वाटरफॉल में चल रहे जीर्णोद्धार व सौंदर्य करण, नव निर्माण कार्य का चिलचिलाती धूप में निरीक्षण करते हुए अधिकारी कर्मचारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए । इस अवसर पर श्री राजपूत ने कहा कि वाटरफॉल तथा बनेनी घाट से लोगों की यादें और आस्था जुड़ी है जिसे संजोने का काम किया जा रहा है इस काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।30 जून तक काम पूरा करें ताकि क्षेत्रवासियों तथा बाहर से आने वाले लोगों के लिए एक विकसित और सुंदर पर्यटन स्थल प्राकृतिक सौंदर्य देखने को मिले श्री राजपूत ने कहा कि पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी लेकिन अधिकारी भी संकल्प लें कि वह काम में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।
 मध्य प्रदेश शासन के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा की राहतगढ़ वाटरफॉल का जीर्णोद्धार एवं नव निर्माण कार्य इस प्रकार करें जिससे सागर संभाग के साथ-साथ संपूर्ण बुंदेलखंड एवं मध्य प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में  नाम स्थापित हो सके ।
उन्होंने कहा कि समस्त कार्य बरसात के पहले पूर्ण करें जिससे बरसात के समय में आने वाले पर्यटक  यहां के सौंदर्य से अवगत हो सकें ।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन की राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत की महत्वाकांक्षी योजना के तहत राहतगढ़ वाटरफॉल को देश में एक बड़े पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की कार्य योजना है। जिसके लिए 2 करोड़ 50 लाख रुपए से भी अधिक की राशि स्वीकृत की गई है। 

इस संबंध में निरंतर कार्य किए जा रहे हैं। क्षेत्र में विकास की प्रगति देखने शुक्रवार को मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ कलेक्टर श्री दीपक आर्य और सीईओ जिला पंचायत मौके पर पहुंचे और प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि राहतगढ़ वाटरफॉल पर्यटन स्थल के विकास हेतु किए जा रहे समस्त कार्य गुणवत्ता पूर्ण किए जाएं साथ ही समस्त कार्यों को 30 जून तक पूर्ण किया जाए।



 मंत्री श्री राजपूत ने कहां की राहतगढ़ वाटरफॉल में सर्वप्रथम प्रवेश द्वार आकर्षक एवं भव्य बनाएं जिससे भोपाल से आने एवं जाने वाले व्यक्तियों को आकर्षित किया जा सके उन्होंने कहा कि संपूर्ण परिसर में मजबूत रेलिंग भी लगाएं एवं फायर टावर का निर्माण करें ।
मंत्री श्री राजपूत ने निर्देश दिए कि सीढ़ियों के साथ साथ दिव्यांग व्यक्तियों को आवागमन के लिए रेम्प भी तैयार करें एवं बैटरी गाड़ी भी उपलब्ध कराएं उन्होंने निर्देश दिए कि छोटे-छोटे बच्चों के लिए किड्स जोन तैयार करें ।

उन्होंने निर्देश दिए कि मध्य प्रदेश विद्युत मंडल के द्वारा विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर स्थापित करें जिससे यहां पर स्थापित हो रहे रेस्ट हाउस एवं संपूर्ण क्षेत्र में प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित हो सके ।कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने राहतगढ़ वाटरफॉल जीर्णोद्धार एवं नव निर्माण में लगे अधिकारियों को निर्देश दिए कि समस्त कार्य समय सीमा में एवं गुणवत्ता पूर्ण किए जाएं।
 उन्होंने कहा कि परिसर में सौर ऊर्जा के माध्यम से भी व्यवस्था की जाएगी उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से प्रवेश द्वार पर सुरक्षा चौकी निर्मित की जा रही है जिसमें सुरक्षाकर्मी  24 घंटे संपूर्ण परिसर की सुरक्षा करेंगे इसी प्रकार स्ववल्पाहार के लिए कैफेटेरिया भी तैयार कराया जा रहा है ।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज  सिंघल डीएफओ श्री नवीन गर्ग अनुविभागीय अधिकारी राहतगढ़  श्री देवेंद्र प्रताप सिंह जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एस के प्रजापति तहसीलदार श्री कुलदीप सिंह नायब तहसीलदार गोविंद सिंह बत्यावदा, मंडल अध्यक्ष अमित राय विनोद कपूर विनोद ओसवाल दीपक जैन राजकुमार कपूर सीताराम विश्वकर्मा अनु ताम्रकार राजू चौधरी विकास जैन अनुराग पाठक,श्री वैभव बैरागी थाना प्रभारी श्री आनंद राज निर्माण विभाग के समस्त विभागों के अधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense