शनिवार, 9 अप्रैल 2022

पदार्थों में मिलावट, लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ है... इन पर सख्त कार्रवाई : मुख्य मंत्री ★ कलेक्टर्स कमिश्नर्स कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने की समीक्षा

 पदार्थों में मिलावटलोगों की जिंदगी से खिलवाड़ है... इन पर सख्त कार्रवाई : मुख्य मंत्री 

 ★ कलेक्टर्स कमिश्नर्स कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने की समीक्षा

 

सागर  । मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मिलावटी खाद्य पदार्थों के संबंध में मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा करते हुए कहा किखाद्य पदार्थों में मिलावट लोगों की जिंदगी से सीधा खिलवाड़ करना है। ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही आवश्यक है। मुख्यमंत्री श्री चौहान शनिवार को प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टरकमिश्नरआईजीएसपी के साथ वर्चुअली जुड़कर एजेंडा बार बिंदुओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सभी प्रकार के माफियाओं पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। दुष्टों पर दंड का प्रयोग भी जारी रहेगा। उन्होंने सर्व प्रथम कानून व्यवस्थामाफिया के विरूद्ध कार्यवाही एवं महिला अपराध नियंत्रण की स्थिति की समीक्षा की। तत्पश्चात उन्होंने प्रदेश के जिलों में भू-माफिया के अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई भूमियों के उपयोग की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि इस प्रकार मुक्त कराई गई भूमि गरीब लोगों को भी दी जाएगी।

 

 

उन्होंने कृषि के विविधीकरण एवं प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के विषय में रणनीति पर चर्चा की और जलाभिषेक कार्यक्रममनरेगा के कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़कों के निर्माण एवं संधारण कार्य की प्रगति और प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा की।

 एक जिला-एक उत्पाद योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देश दिए किइस योजना के तहत प्रत्येक जिले को वहां पाए जाने वाले विशेष उत्पादउपकरण आदि के आधार पर चुना गया है। प्रत्येक जिला इस योजना के क्रियान्वयन के लिए विशेष मेहनत कर संबंधित उत्पाद को प्रदेशदेश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के सार्थक प्रयास करे।


उन्होंने वार्षिक साख सीमा 2022-23, ऋण वसूलीजिले के साख-जमाअनुपात की समीक्षा तथा सरफेसी अधिनियम 2002 के प्रभावी क्रियान्वयन पर भी चर्चा की। इसके अतिरिक्त बेस्ट प्रेक्टिसेस के तहत 'सुशासन की पहल : समझौता समाधान योजनापर प्रेजेंटेशन दिया गया। और 20 जनवरी, 2022 को हुई विगत बैठक के पालन प्रतिवेदन की भी समीक्षा की गई।

 

इस दौरान सागर एनआईसी कक्ष से संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्लाआई जी श्री अनुरागकलेक्टर श्री दीपक आर्यपुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायकजिला पंचायत के सीईओ श्री क्षितिज सिंघलअपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैननगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

 


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense