सोमवार, 4 अप्रैल 2022

SAGAR: CCTV कंट्रोल रूम ने तलाशा ऑटो, मिला महिला का पर्स, 15 हजार नगद और सोने के जेवर थे पर्स में

SAGAR: CCTV कंट्रोल रूम ने तलाशा ऑटो, मिला महिला का पर्स,  15 हजार नगद और सोने के जेवर थे पर्स में

 


सागर। सागर के सीसीटीवी कंट्रोल रूम के कैमरों की मदद से एक महिला का छुटा हुआ पर्स मिल गया। जिसमें नगद रुपये, सोने के जेवर और एटीएम आदि रखे थे।  फरियादी संगीता चौकसे निवासी सदर बाजार ने थाना कोतवाली में आकर आवेदन दिया कि वह कटरा से ऑटो मे बैठकर बस स्टैंड के लिए निकली थी उतरते समय उनका पर्स उसी ऑटो मे छूट गया था । पता चलने पर आस पास ऑटो को ढूँढा लेकिन नहीं मिला, पर्स मे 15000 रु नगद , सोने की ज्वेलरी और कई एटीएम कार्ड हैं । कृपया ऑटो की तलाश कर मुझे मेरा पर्स दिलवाने मे सहयोग करें । 







थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा आरक्षक ऋषि राज चौबे को फरियादी महिला के साथ CCTV कंट्रोल रूम मे फुटेज देखने के निर्देश दिये गए । सागर जिला CCTV कंट्रोल रूम मे ड्यूटी पर उपस्थित उप निरी. राज कुमार सिंह चौहान , आरक्षक रहीश प्रजापति , अनुसूइया पांडेय  तथा सीसीटीवी इंजीनियर पुष्पराज द्वारा फरियादी के बताए अनुसार कटरा से बस स्टैंड रूट के सभी कैमरों की फुटेज चेक की गयी । CCTV कैमरे की फुटेज मे ऑटो के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर व्हीकल डिटेक्शन पोर्टल (VDP) की मदद से ऑटो चालक का एड्रेस तथा मोबाइल नंबर मिला। ऑटो चालक को कॉल करने पर मोबाईल नंबर बंद आ रहा था आरक्षक ऋषि राज चौबे को ऑटो चालक के पते पर भेजा गया । आरक्षक ने पहुँचकर ऑटो को चेक किया पर्स ऑटो मे ही गिरा था चालक को इसकी कोई जानकारी नहीं थी ।  ऑटो चालक को आरक्षक के साथ सीसीटीवी कंट्रोल रूम बुलाया गया और महिला को उनका पर्स वापस दिलाया गया। फरियादी महिला ने पर्स चेक कर बताया नगदी रूपए , जेवर तथा एटीएम कार्ड सब सुरक्षित है । 
फरियादी संगीता चौकसे ने बैग को ढूँढने मे सहयोग करने के लिए CCTV पुलिस कंट्रोल रूम के कर्मचारियों की सराहना की और आभार व्यक्त किया ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense